1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. हेल्थ
  5. जब एक शख्स को टैटू बनवाने का शौक बना मौंत का कारण, जानिए कैसे

जब एक शख्स को टैटू बनवाने का शौक बना मौंत का कारण, जानिए कैसे

फैशन का यह ट्रेंड किसी की मौंत का कारण भी बन सकता है आप ये नहीं सोच सकते है। जी हां न्यूयार्क में एक ऐसा ही मामला सामने आया। जिसमें टैटू में इंफेक्शन होने से एक व्यक्ति की मौंत हो गई।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 05, 2017 12:26 IST
tatto- India TV
tatto

हेल्थ डेस्क: आजकल लोगों में टैटू बनवाने का होड़ सिर चढ़कर बोल रही है। हर कोई अपने बदन पर एक अच्‍छा और स्‍टाइलिश टैटू गुदवाना चाहता है। कुछ लोग अपने चाहने वालों का नाम गुदवाते है तो कुछ लोग कोई डिजाइन। शरीर पर टैटू गुदवान एक कठिन प्रकिया होता है जिसमें काफी दर्द भी होता है, लेकिन फैशन ट्रेंड में आजकल टैटू सबसे ऊपर है।

फैशन का यह ट्रेंड किसी की मौंत का कारण भी बन सकता है आप ये नहीं सोच सकते है। जी हां न्यूयार्क में एक ऐसा ही मामला सामने आया। जिसमें टैटू में इंफेक्शन होने से एक व्यक्ति की मौंत हो गई।

ऐसे हुई मौंत

न्यूयार्क में रहने वाले 31 वर्षीय एक व्यक्ति टैटू बनवाकर तैरने के लिए चला गया। जिसके कारण टैटू के घाव पर इंफेक्शन हो गया और उसकी मौंत हो गई।

ये भी पढ़ें:

आर्टिक्ट का कहना न मनना पड़ काल
जब इस व्यक्ति ने टैटू बनवाया था, तो टैटू आर्टिस्ट ने मना किया था कि कम से कम 2 हफ्ते पानी से दूर रहना, लेकिन इस व्यक्ति ने बात नहीं मानी और तैरने चला गया।

इस कारण पानी बना मौंत का कारण
इस बारें में डाक्टर्स का कहना है कि घाव ताज़े था जिसके कारण संक्रमण से मांस के टुकड़े शरीर से अलग होने लगे। जो कि मौंत का कारण बना।

जब ये व्यक्ति तैराकी से वापस आया, तो अगले दिन तेज बुखार, कप-कपाहट और टैटू के आस पास लाल धब्बे हो गए थे। जिसकी हालत दिनों-दिन बिगड़ती जा रही था। जिसके बाद उसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। जब डॉक्टरों की चिंता और बढ़ गई जब लाल धब्बे धीरे धीरे बैंगनी होने लगे।

अगली स्लाइड में पढ़ें किस कारण हुई मौंत

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment
chunav manch
bigg-boss-13