Sunday, May 05, 2024
Advertisement

धूप पर जा रहे है बाइक चलाने, तो ध्यान रखें ये बातें

अगर आप भी बाइक से कहीं बाहर जा रहे है तो इन चीजों का जरुर ध्यान रखें। जिससे कि आपकी सेहत में कोई फर्क न पडे। जानिए इन टिप्स को जरुर अपनाएं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 28, 2016 8:08 IST
ride in bike- India TV Hindi
ride in bike

लाइफस्टाइल:  अगर आप इस मौसम में बाइक या स्कूटी से कही जा रहे है तो आपको ज्यादा ख्याल रखना पडता है। जिससे कि आपको किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। इस मौसम में लू लगने या अन्य बीमारियों का बहुत अधिक खतरा होता है। जिसके कारण आपकी एक लापरवाही आप पर बहु भारी पड सकती है। अगर आप भी बाइक से कहीं बाहर जा रहे है तो इन चीजों का जरुर ध्यान रखें। जिससे कि आपकी सेहत में कोई फर्क न पडे। जानिए इन टिप्स को जरुर अपनाएं।

ये भी पढ़े-

करें सनग्लासेस का इस्तेमाल

वैसे तो बाइक या स्कूटी चलाते समय हेलमेट लगाना जरुरी होता है। जो कि आपके सिर को सुरक्षित रखता है। लेकिन आंखो की भी थोड़ी केयर करना ताहिए। इसलिए धूप और धूल से बचने के लिए सनग्लासेस का इस्तेमाल करना चाहिए। वैसे तो हेलमेट में भी ग्लास होता है, लेकिन वह कम फाइबर का होता है। इसलिए आंखो में ग्लास जरुर जलागा चाहिए।

सनस्क्रीन का करें यूज
इसका इस्तेमाल तो हमें जब भी धूप में निकलना चाहिए उससे पहला करना चाहिए। जिससे कि आपको स्किन संबंधी कोई समस्या न हो। इसी तरह बाइक से बाहर जाते सम भी इसे जरुर लगाना चाहिए। जो कि सूर्य की अल्ट्रावायलेंट किरणों से बचाता है। साथ ही इस बात का जरुर ध्यान रखें कि जब भी सनस्क्रीन खरीदने जडा रहे हो, तब उसका एसपीएएफ चेक करना ना भूले। आमतौर पर 15 एसपीएफ वाली सनस्‍क्रीन सूर्य की अल्‍ट्रावॉयलेट की किरणों से आपका बचाव कर सकती है।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement