Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ऐलोवेरा का यूं इस्तेमाल कर तुरंत पाएं पीले दांतो से निजात

एलोवेरा का इस्तेमाल आमतौर पर हम सौंदर्य के रुप में करते है लेकिन आप इससे सफेद दांत भी पा सकते है। जानिए कैसे और इसके साथ किन चीजों को मिलाकर आसानी से पीले दांतो से निजात पा सकते है।

Shivani Singh Written by: Shivani Singh @lastshivani
Published on: February 06, 2018 18:19 IST
aloe vera use for white teeth- India TV Hindi
aloe vera use for white teeth

हेल्थ डेस्क: आज के समय में अक्सर लोगों को पीले दांतो की समस्या से परेशान रहते है। कई लोगों का इससे आत्मविश्वास भी गिरता है। इतना ही नहीं अगर आपने समय से अपने दांतो का रख-रखाव नहीं किया तो आपको कई बीमारियां भी हो सकती है। पीले दातों होने पर न तो वह खुलकर हंस सकता है। नहीं तो सामने वाला टोक देता है।

कई बार पीले दांतो के कारण समाज के सामने लोग खिल्ली बी उड़ाने लगते है। जो कि आपको काफी शर्मिंदा करता है। इसलिए हम कोई ऐसा उपाय ढूंढ़ते है। जिससे हमें तुरंत पीले दांतो से निजात मिल जाएं। इससे आपको एलोवेरा तुरंत निजात दिलाएगा। साथ ही सफेद और चमकदार दांत पा सकेंगे।

aloe vera use for white teeth

aloe vera use for white teeth

एलोवेरा का इस्तेमाल आमतौर पर हम सौंदर्य के रुप में करते है लेकिन आप इससे सफेद दांत भी पा सकते है। इसके लिए मार्केट में उपलब्ध ऐलोवेरा जैल का इस्तेमाल न करके। आपके आसापास जो एलोवेरा का पौधा है उसका यूज करें। इसमें एक भी केमिकल नहीं होगा जो कि आपके दांतों को नुकसान नहीं करेगा। यह एक नैचुरल उपाय है। जानिए कैसे ऐलोवेरा का यूज कर इस समस्या से निजात पा सकते है।

सामग्री

  • 1 कप पानी
  • आधा चम्मच बेकिंग सोड़ा
  • 1 टेबलस्पून ऐलोवेरा
  • 1 टीस्पून ग्लिसरीन
  • 2-3 बूंद नींबू का तेल

ऐसे करें यूज

सबसे पहले एक बाउल में इन सब चीजों को डोलकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इससे बाद इसे दांतो पर लगाकर साफ करें। लगातार इसका इस्तेमाल करने से आपको फर्क नजर आ जाएगा।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement