Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

OMG! इस महिला ने मां के गर्भ में ही अपने अंदर समा लिया अपनी जुड़वा बहन को

एक महिला है अमेरिका में जिसके पेट के बीचों-बीच एक लकीर बनी हुई है। इसके साथ साथ ही लकीर के दोनों तरफ की स्किन का रंग भी अलग-अलग है। इसके पीछे का रहस्य जान आप हैरान हो जाएंगे।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 08, 2017 8:10 IST
trailor- India TV Hindi
trailor

हेल्थ डेस्क: इस दुनिया में अजूबें लोगों की कमी नहीं है। हर तरफ कोई न कोई ऐसा होता ही है जिसे जानकर हर कोई दंग रह जाते है कि ऐसा भी हो सकता है। जिसके बारें में हम कल्पना भी नहीं करते है। ऐसी ही एक महिला है अमेरिका में जिसके पेट के बीचों-बीच एक लकीर बनी हुई है। इसके साथ साथ ही लकीर के दोनों तरफ की स्किन का रंग भी अलग-अलग है। इसके पीछे का रहस्य जान आप हैरान हो जाएंगे।

ये भी पढ़े

हाल में ही अमेरिका में रहने वाली एक महिला ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में यह कहकर सनसनी फैला दी कि उसने गर्म में ही अपने जुड़वा भाई या बहन को निगल लिया था। इस महिला का नाम टेलर है।

इस कारण है टेलर की ऐसी स्किन

शुरुआत के दिनों में जब डॉक्टरों को दिखाया तो उन्हें लगा कि यह एक बर्थ मार्क है। लेकिन जब उनकी तबीयत काफी खराब रहने लगी तो जब डॉक्टरों ने टेलर की जांच की। जिसके नतीजे चौकाने वाले आए। डॉक्टरों ने बताया कि वह एक रेयर बीमारी से जूझ रही हैं। इसमें प्रेग्नेंसी के दौरान गर्भ में दो अंडे आपस में जुड़कर एक हो जाते हैं।

ऐसे बनें दो डीएनए
डाक्टर्स ने बताया कि टेलर के साथ गर्भ में उनकी जुड़वां बहन या भाई भी था, लेकिन अंडों के जुडऩे की वजह से अंत में सिर्फ टेलर ने जन्म लिया, लेकिन टेलर की बॉडी के अंदर उनके जुड़वां भाई या बहन का डीएनए भी आ गया। जिसके कारण टेलर के शरीर में दो डीएनए मौजूद हैं।

अगली स्लाइड में देखे वीडियो आखिर ऐसा कैसे हुआ

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Health News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement