1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. 30 सितंबर राशिफल: मिथुन राशि वालें पुरानी बातों को लेकर हो सकते हैं परेशान, जानिए बाकी राशियों का हाल

30 सितंबर राशिफल: मिथुन राशि वालें पुरानी बातों को लेकर हो सकते हैं परेशान, जानिए बाकी राशियों का हाल

Read In English

आज अश्विन शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि सोमवार का दिन है । आज नवरात्र का दूसरा दिन है। आज के दिन माता दुर्गा के दूसरे स्वरूप ब्रह्मचारिणी का पूजन किया जायेगा। जानिए इंदु प्रकाश जी से राशियों का हाल.....

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 30, 2019 9:19 IST
आज का राशिफल- India TV
Image Source : PIXABY आज का राशिफल

आज अश्विन शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि सोमवार का दिन है। आज नवरात्र का दूसरा दिन है। आज के दिन माता दुर्गा के दूसरे स्वरूप ब्रह्मचारिणी का पूजन किया जायेगा। यहां ‘ब्रह्म’ शब्द का अर्थ तपस्या से है और ‘ब्रह्मचारिणी’ का अर्थ है- तप का आचरण करने वाली। देवी ब्रह्मचारिणी की पूजा करने वाले व्यक्ति को अपने हर कार्य में जीत हासिल होती है। वह सर्वत्र विजयी होती है। आज चन्द्र चित्रा युति सुबह 09 बजकर 43 तक होगी। दोपहर 12 बजकर 57 मिनट पर बुध तुला राशि में प्रवेश करेंगे और आज रात 08 बजकर 14 मिनट से अगले सूर्योदय तक राजयोग रहेगा।द्वितिया तिथि, सोमवार, चित्रा नक्षत्र, इंद्र योग गायत्री की साधना के लिये प्रशस्त है।

मेष राशि - आज आपका दिन कॉन्फिडेंस से भरा रहेगा।आज कुछ नए दोस्त बनने की संभावना है। आपका सामाजिक दायरा बहुत हद तक बढ़ सकता है।आज आसपास के लोगों से आपको मदद मिलेगी।व्यवसाय के क्षेत्र में आपको लाभ होगा।दैनिक कार्यों में आपको सफलता मिलने की संभावना है।जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर होंगे।आप एक-दूसरे को समझने की कोशिश करेंगे।आप किसी काम को नए तरीके से करने की सोच सकते हैं | बड़ों को प्रणाम करें,  सफलता आपके कदम चूमेगी।

Devi Brahmacharini : नवरात्र के दूसरे दिन इस तरह करें देवी ब्रह्मचारिणी की पूजा, पढ़ें मंत्र, विधि और प्रसाद

वृष राशि - आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे परिवार में सबके चेहरे खिले रहेंगे।आज कुछ लोग आगे से चलकर आपसे बात करना चाहेंगे। किसी मित्र से आपकी मुलाकात होगी।आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी।प्रेम-प्रसंग के प्रति आपका झुकाव रहेगा।आपके दिमाग में अचानक से कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपकी प्रगति के रास्ते खोल देगा। सेहत के मामले में आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे।प्रॉपर्टी डीलर्स के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है।मंदिर में घी की डिब्बी दान करें, रिश्ते बेहतर होंगे।

Vastu Tips: उत्तर-पूर्व दिशा में ही कलश स्थापना करें, घर में आएगी खुशियां

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13