Friday, April 19, 2024
Advertisement

राशिफल 19 अप्रैल 2021: तुला राशि वालों को आज किसी भी काम में जल्दबाजी करने से बचना चाहिए, जानिए अन्य का हाल

आज चैत्र शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि और सोमवार का दिन है। सप्तमीतिथि आज रात 12 बजकर 2 मिनट तक रहेगी। जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: April 18, 2021 18:25 IST
aaj ka rashifal - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 

आज चैत्र शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि और सोमवार का दिन है। सप्तमीतिथि आज रात 12 बजकर 2 मिनट तक रहेगी। आज नवरात्र का सातवां दिन है । आज रात 8 बजकर 5 मिनट तक सुकर्मा योग रहेगा। साथ ही आज पूरा दिन पार कर कल की सुबह 6 बजकर 53 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

चैत्र नवरात्र के छठे दिन ऐसे करें मां कत्यायनी की पूजा, जानें मंत्र, भोग और आरती

मेष राशि 

मेष राशि वालों को आज व्यापार को आगे बढ़ाने में जीवनसाथी की मदद मिल सकती है, इससे दाम्पत्य रिश्तों में मधुरता भी बनी रहेगी। आज किसी नए प्रोजेक्ट को पूरा करने में ऑफिस के सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। परिवार में सुखद वातावरण का माहौल रहेगा। प्रोफेसरों के लिए दिन शुभ है। कई दिनों से रुका हुआ पैसा आज आपको मिल सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। माता-पिता आज बच्चों के साथ अच्छा टाइम बिताएंगे। मां कालरात्रि की धूप से पूजा करें, तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। 

वृष राशि

वृष राशि वाले छात्रों के लिए आज का दिन करियर में नया बदलाव लाएगा। अगर आप किसी नए बिजनेस की शुरुआत करने की सोच रहे हैं, तो अपने घर के बडे़ बुजुर्गों की राय जरूर ले लें। आज हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। ऑफिस में बॉस आपके काम की प्रशंसा करेंगें। जीवनसाथी पर भरोसा बनाए रखें, रिश्तें में मजबूती आएगी। पिता का सहयोग आपको प्राप्त होगा।  मां दुर्गा की आरती करें, सेहत अच्छी बनी रहेगी।

मिथुन राशि

mithun rashi

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि 

मिथुन राशि वालों को आज किसी विशेष कार्य में दोस्तों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति होने के चांस बन रहे हैं। स्टूडेंट्स को कोई नया प्रोजेक्ट मिलेगा, जिसे आप अच्छे से कर लेंगे। आपको आज धन लाभ के अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। आज अपने चेहरे का खास ख्याल रखेंगे। किसी खास व्यक्ति की राय आपके कार्य के लिए कारगर साबित होंगे। आपका कोई रिश्तेदार आपसे किसी कार्य के लिए मदद माग सकता है। मां दुर्गा को फुल अर्पित करें, लाभ के अवसर प्रप्त होंगे।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के संतान आज उनकी बातों से प्रभावित हो सकते हैं। किसी उच्च अधिकारी से आपका संपर्क होने के कारण आपको फायदा होगा। घर के कार्यों को लेकर महिलाओं की जिम्मेदारियां बढ़ेगी। आज मन स्थिर न होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ समय बिताएं , रिश्ते और मजबूत होंगे। बिगड़ी हुई चीजों को सही करने की कोशिश केरेंगे। शाम को मित्रों के साथ समय बीतेगा। मां दुर्गा को चुनरी चढाएं, विवाह में आ रही दिक्कते दूर होंगी। 

सिंह राशि

singh rashi

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि 

सिंह राशि वालों को आज किसी अनुभवी की राय लेकर ही किसी काम की शुरूआत करनी चाहिए, सफलता जरूर मिलेगी। छात्रों को आज मेहनत करने की जरूरत है। आज जीवनसाथी के साथ थोड़ी अनबन हो सकती है, लेकिन शाम तक सब बेहतर हो जाएगा। लम्बे समय से चलती आ रही जटिल समस्या सुलझाने में आप आज सफल हो जाएंगे। करोबारियों को आज बड़ा मुनाफा होने के योग बन रहें है। आज सेहत के लिहाज से आप फिट रहेंगे। मां कालरात्रि को लौंग अर्पित करें, रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों को आज आपने भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अगर आपका कार्य शिक्षण संस्थान से जुड़ा है, तो आज लाभ होगा। व्यावसायिक प्रगति के लिए दिन अनुकूल है। आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। आज किसी पुराने दोस्त को आप याद कर सकते हैं। सोशल मिडिया पर आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से बात होगी, जिससे भविष्य में आपको फायदा जरूर होगा। महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। मां दुर्गा को नारियल अर्पित करें, समाज में मान बढे़गा। 

तुला राशि 

tula rashi

Image Source : INDIA TV
तुला राशि 

तुला राशि वालों को आज किसी भी काम में जल्दबाजी करने से आपको बचना चाहिए। आज धैर्य और सयंम से काम लेना चाहिए। आज आपको यात्रा करने से बचना चाहिए। इसके आलावा आज ऑफिस के किसी काम में मामूली गलतियों को नजर अंदाज ना करें। स्टूडेंट्स का आज बढ़ा हुआ कॉन्फिडेंस लेवल उनके काम आ सकता है। दाम्पत्य रिश्तों में एक बार फिर से ताजगी भरने के लिए आज का दिन अच्छा है। मां दुर्गा को मिशरी का भोग लगाएं, घर में शांती का महौल रहेगा।

Vastu Tips: जानिए हवन सामग्री में होने चाहिए कौन से तत्व?

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों से आज लोग काफी प्रभावित होंगे। बिजनेसमैन को नए कांट्रैक्ट मिलने से फायदा होगा। ऑफिस के लोग आपके कार्यों की खूब तारीफ करेंगें। इस राशि के फैशन डिजाईनिंग के छात्रों को कुछ नया सीखने को मिलेगा। माता बच्चों की शैतानियों से परेशान हो सकती है। आपकी कार्य क्षमता बेहतर रहेगी। परिवार में सुख- शांति का वातावरण रहेगा। मां दुर्गा के सामने कपूर जलाएं, खुशखबरी प्राप्त होगी।

धनु राशि

dhanu rashi

Image Source : INDIA TV
धनु राशि 

धनु राशि वालों के व्यक्तित्व से आज समाज के लोग प्रसन्न रहेंगे और आपसे प्रेरणा भी लेंगे। आज आपकी किसी दूर के भाई बहन से बात होगी, जिससे बात करके आपको अच्छा फील होगा। घर के बुजुर्ग की मदद लेने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। परिवारिक रिश्तों में मिठास बनी रहेगी। रुके हुए पैसों को पाने के लिए कोई नया प्लान दिमाग में आ सकता है। आज आपको अपना कार्य अच्छी तरह से पूरा करने पर वाहवाही मिलेगी। मां कालरात्रि ध्यान करें, सब अच्छा होगा।

मकर राशि

मकर राशि वालों को आज पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। घर का माहौल अच्छा बना रहेगा। लेकिन करियर को लेकर उतार-चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिलेगी। किसी कार्य को मन लागा के करने से वह समय पर पूरा हो जाएगा। अगर आप प्रॉपर्टी में निवेश की सोच रहे हैं तो घर में विचार विमर्श जरूर करें। आज सहयोगियों से मदद में कमी आ सकती है। जीवनसाथी के साथ अपनी परेशानी शेयर करेंगें तो बेहतर फील होगा। मां दुर्गा को कुमकुम का टीका लगाएं, करोबार में आ रही दिक्कत दूर होगी।

कुंभ राशि 

kumbh rashi

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि 

कुंभ राशि वालों का आज उच्च अधिकारी से अच्छे संबंध बनाए रखने का प्रयास फलदायक होगा। आपको किसी मित्र की मदद करने का मौका मिलेगा । करियर में तरक्की के योग बन रेह हैं। शाम को परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे, इससे रिश्ते मजबूत होंगे। पहले से लिए गए फैसले आपको बेहतर फल देंगे। महिलाएं आज शॉपिंग करने में थोड़ा बिजी हो सकती हैं, लेकिन खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखें। मां कालरात्रि के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं, धन धान्य में बढ़ोतरी होगी।

Dream Interprtation:सपने में कभी देखा है शेर-शेरनी का जोड़ा या फिर हाथी, जान लीजिए इनका मतलब

मीन राशि 

मीन राशि वालों के लिए आज कार्यक्षेत्र में नए विचारों पर अमल करने के लिए अच्छा दिन है। आज जिस कार्य को करने की सोचेंगे, उसमें कामयाबी जरूर मिलेगी। जीवनसाथी का भी सहयोग आपको मिलेगा। राजनीति के क्षेत्र से जुडें लोगों को सफलता मिलेगी। इमानदारी से किए गए कार्यों में लाभ होगा। आज आपको खुद को साबित करने के कई मौके मिलेंगे। अधिकारी वर्ग आपके कार्यों से प्रसन्न होंगे। मां दुर्गा को इलायची अर्पित करें, करोबार में बरकत होगी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement