1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Dream Interprtation:सपने में कभी देखा है शेर-शेरनी का जोड़ा या फिर हाथी, जान लीजिए इनका मतलब

Dream Interprtation:सपने में कभी देखा है शेर-शेरनी का जोड़ा या फिर हाथी, जान लीजिए इनका मतलब

सपने में जंगली जानवरों का दिखना शुभ भी हो सकता है और अशुभ भी। जानिए सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक सपने में अलग-अलग जंगली जानवरों का दिखना किस बात की ओर इशारा करता है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 17, 2021 6:09 IST
wild animals - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सपने में जंगली जानवर देखना 
सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सभी सपनों का अपना एक अलग और विशेष महत्व है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। कभी-कभी हमें ऐसे सपने दिखाई देते हैं जो बहुत अजीब होते हैं। लेकिन, ऐसा हर सपना देखने पर जरूरी नहीं की आप घबरा जाएं। क्योंकि, सामुद्रिक शास्त्र के मुताबित किसी बुरे सपने का भी अच्छा संकेत हो सकता है। आज हम जानेंगे कि सपने में जंगली जानवर देखने का क्या मतलब होता है?
 
अगर आपको जंगली जानवरों से जुड़ा सपना आया है तो किसी बात को लेकर गुस्‍से से तमतमाए हुए हैं। ऐसे सपनों का मतलब होता है कि आप जल्‍द ही किसी गंभीर स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या से घिर सकते हैं। या फिर आप किसी बात को लेकर भारी रूप से निराश हो सकते हैं। इसके अलावा इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आप असल जिंदगी में किसी बात को लेकर आशंकित या फिर डरे हुए हैं।

Navratri 5th Day: नवरात्रि के पांचवें दिन होती है मां स्कंदमाता की आराधना, जानें पूजा विधि, मंत्र और आरती

सपने में इस तरह से जंगली जानवर देखना 

जंगली जानवरों का शिकार

अगर आपने कोई ऐसा सपना देखा कि जिसमें आप अपने आप को जंगली जानवर का शिकार करते देख रहे हैं तो इसका मतलब ये है कि आपका लालच दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसके अलावा ये इस बात की ओर भी इशारा करता है कि आप अपने बिजनस या फिर समाज  से जुड़े लोगों से किसी तरह का झूठ बोल रहे हैं। इससे आप और आपके दोस्‍तों के बीच झगड़ा हो सकता है।

जंगली जानवर का हमला

अगर आपने ऐसा सपना देखा कि आप पर किसी खूंखार जंगली जानवर ने हमला किया है तो समझ लीजिए कि आप किसी बड़ी परेशानी में फंसने वाले हैं। इसका मतलब यह भी है कि आपके परिवार में चल रही समस्‍याओं का आपकी प्रफेशनल लाइफ और आपके बिजनस पर गहरा असर पड़ सकता है, जिसके परिणाम गंभीर हो सकते हैं।

व्रत में कुछ चटपटा खाने का मन करे तो झटपट तैयार करें मखाने की भेल, रेसिपी है बेहद आसान

सपने में जेबरा देखना 

अगर आपको सपने में जेबरा दिख जाए तो आपको असली जीवन में खुश हो जाने की जरूरत है। इसका मतलब है कि आपके निजी जीवन या फिर आपके बिजनस में कुछ नया होने वाला है, जिससे आपको फायदा होगा। ये इस बात का भी संकेत देता है कि आप चाहते हैं कि आपसे कुछ नए लोग जुड़ें जो आपका उत्‍साह बढ़ाएं।

सपने में शेर का दिखना

सपने में अगर आपने शेर को अपने आस-पास देखा है तो समझ लीजिए कि आपको जल्‍द की सफलता का स्‍वाद चखने को मिलेगा और जल्‍द ही आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। आपकी सरकारी कार्यों और मुकमदे में जीत होगी और आपके सभी शत्रु भी आपसे डरकर रहेंगे। वहीं, शेर और शेरनी का जोड़ा सपने दिखना बताता है कि आप अपने वैवाहिक जीवन में सुखी और संतुष्‍ट रहेंगे।

हाथी से जुड़ा सपना देखना 

सपने में हाथी देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। हाथी देखने का मतलब है कि आपको किसी माध्यम से खूब पैसा मिलने वाला है। मां लक्ष्‍मी की कृपा आप पर होने वाली है और आपको बड़ी मात्रा में पैसा प्राप्‍त होने वाला है।

Dream Interpretation:किस बात का संकेत देता है सपने में 'जंगल' का दिखना, क्या कहता है सामुद्रिक शास्त्र ?

सपने में सांप देखना 

अक्‍सर सुनने में आता है कि लोग सपने में सांप को देखकर डर जात डर जाते हैं, लेकिन अब आपको डरने की जरूरत नहीं है। सपने सांप का दिखना हर तरह से शुभ माना जाता है। सपने में सांप देखने का मतलब होता है कि आपके जीवन में सभी तरह कि सुख-समृद्धि आएगी। 
 

पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरें- 

Dream Interpretation: इस तरह के डरावने सपने दिखने पर घबराएं नहीं, स्‍वप्‍नशास्‍त्र में माने जाते हैं अच्छे

Skincare Routine: सरसो से बना फेस पैक लगाने से त्वचा पर आएगा निखार, जानें बनाने का तरीका

चेहरे की फ्रेशनेस और ग्लो को बरकरार रखने के लिए बेस्ट है मुल्तानी मिट्टी, ऐसे करें इस्तेमाल

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X