Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

राशिफल 7 नवंबर: मेष राशि के जातकों को बिजनेस में होगा अचानक धन लाभ, जानें अन्य राशियों का हाल

कार्तिक शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि और गुरुवार का दिन है। सुबह 09 बजकर 55 मिनट तक दशमी तिथि रहेगी| जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 07, 2019 9:58 IST
Horoscope 7 november 2019- India TV Hindi
Horoscope 7 November 2019

कार्तिक शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि और गुरुवार का दिन है। सुबह 09 बजकर 55 मिनट तक दशमी तिथि रहेगी|  साथ ही आज सुबह 09 बजकर 15 मिनट तक शतभिषा नक्षत्र रहेगा। आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों में से शतभिषा 24वां नक्षत्र है। इसका अर्थ होता है- सौ चिकित्सक। इसका प्रतीक चिन्ह खाली वृत्त या गोलाकार आकृति को माना जाता है।  शतभिषा नक्षत्र के बाद पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र शुरू हो जायेगा। बता दें कि पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के स्वामी देवगुरु बृहस्पति हैं, अतः पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में जन्मे लोगों पर देव गुरु की कृपा बनी रहती है । बारह राशियों में से पूर्वभाद्रपद नक्षत्र के पहले तीन चरण कुम्भ राशि में और आखिरी एक चरण मीन राशि में आता है। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन। 

मेष राशि 

आज आपका दिन घूमने-फिरने में बीत सकता है। आप परिवार वालों के साथ मनोरंजन के लिए किसी ट्रिप का प्लान बनायेंगे। आपके रिश्ते मजबूत होंगे। इस राशि के व्यापारी वर्ग को अचानक से कोई बड़ा धन लाभ होने की संभावना है, जिससे आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा। आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव ला सकते हैं। आपकी कोई पुरानी इच्छा पूरी होगी। मंदिर में घी का दीपक जलाएं, रिश्तों में बेहतर तालमेल बना रहेगा। 

Vastu Tips: घर साफ करते वक्त पानी में मिलाएं नमक, बनी रहेगी सुख समृद्धि 

वृष राशि 
आज आप लोगों को अपनी योजनाओं से सहमत कर लेंगे। भाग्य का पूरा-पूरा साथ आपको मिलेगा। कुछ दिनों से पेंडिंग काम आज पूरा हो जायेगा। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे। लवमेट के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा। माता-पिता से आज कोई अच्छी सलाह मिलेगी, जिससे आपको लाभ होगा। आज आप किसी बात को लेकर खुद ही मुस्कुराते नजर आयेंगे। इस राशि के तकनीकी क्षेत्र के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। आप किसी नई तकनीक को सीखने में रुचि दिखायेंगे। गाय को रोटी खिलाएं, प्रेम-संबंधों में मजबूती आयेगी। 

Dev Uthani Ekadashi 2019: कब है देवउठनी एकादशी? जानें इसका महत्व और पूजा विधि

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement