Friday, May 03, 2024
Advertisement

Health Horoscope 2020: नए साल में मेष राशि सहित इन राशियों के जातक रहें सतर्क, हो सकती है स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं

हर कोई आर्थिक, करियर के अलावा अपने स्वास्थ्य के बारे में जानने चाहता हैं। इसीलिए आचार्य अंदु प्रकाश से जानें सेहत की लिहाज से कैसा रहेगा साल 2020।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 31, 2019 9:29 IST
Health Horoscope 2020, rashifal 2020- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Health Horoscope 2020

हर किसी के अंदर नए साल को लेकर काफी उत्साह है। हर कोई नए साल को सुखद बनाने के लिए कई तरह की योजनाएं बना रहे हैं। ऐसे में कई लोग ज्योतिषों से सालभर का भविष्य जानने के लिए भी काफी उत्सुक रहते हैं। ऐसे में हर कोई आर्थिक, करियर के अलावा अपने स्वास्थ्य के बारे में जानने चाहता हैं। जिससे कि वह खुद को सेहतमंद रखकर अपने हर लक्ष्य को पा सके। इसीलिए आचार्य अंदु प्रकाश से जानें सेहत की लिहाज से कैसा रहेगा साल 2020। 

इस साल राशिनुसार आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा। इसके बारे में विस्तार से जानकारी सिर्फ इंडिया टीवी के शो 'भविष्यवाणी' में मिलेगी। स्वास्थ्य लाभ और किन उपायों की मदद से आप सेहतमंद रहेंगे। आइए जानते हैं इस साल किन राशियों को हो सकता है शारीरिक और मानसिक कष्ट।

मेष राशि 

जातकों को इस वर्ष अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है। खास तौर से घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें| अपने आसपास की सफ़ाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

वृष राशि
वृष राशि वाले जातकों का यह वर्ष स्वास्थ्य की दृष्टि से संयुक्त रहेगा। जिन जातकों को कब्ज की तकलीफ है, उन्हें 23 सितंबर तक खास ख्याल रखने की जरुरत है| नियमित दिनचर्या का पालन करना आवश्यक है। अपको शारीरिक आराम के साथ-साथ मानसिक आराम की जरूरत है। 

आर्थिक राशिफल 2020: इस साल इन 5 राशियों की जेब हो सकती है ढीली, जानें अन्य राशियों का हाल

मिथुन राशि
स्वास्थ्य के लिहाज से मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह वर्ष मिला-जुला रहने वाला है। लेकिन एसिडिटी, गैस आदि से आपको बचना होगा। छोटी-मोटी चोट लगाने से आपकी दिनचर्या प्रभावित हो सकती है। बेवजह टेंशन लेने से बचें। 

कर्क राशि
स्वास्थ्य संबंधी मामलों में ये साल आपके लिए सामान्य रहेगा । इस वर्ष पुराने जोड़ों के दर्द से राहत मिल सकती है। इस साल कामकाज में व्यस्तता रहने से स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट आ सकती है। स्पोर्ट्स से जुड़े लोगों के लिए यह साल बेहतरीन रहने वाला है। फॉस्ट फूड को अवॉइड करें लीवर संबंधी प्रॉब्लम हो सकती है।

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों को इस नये साल में अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। खान- पान की आदतों में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। सेहत को फिट रखने के लिये तेल-मसाले और बाहर की चीजों को खाने से परहेज करना पड़ेगा। लापरवाही से आपकी पेट संबंधी समस्या भी हो सकती है। 

Rashifal 2020: नए साल में कैसा रहेगा आपका करियर और दांपत्य जीवन! 

कन्या राशि
स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल आपका कायाकल्प कर सकता है । कोई जिम सेंटर ज्वॉइन करके आप अपने आपको फिट और स्लिम कर सकते है। लेकिन जिन लोगों को शुगर है उन्हें अपने सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। आपको सिरदर्द के साथ कभी-कभी बुखार की शिकायत हो सकती है।

तुला राशि
इस वर्ष आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरुरत है। आपको अपने खानपान की आदतों में कुछ बदलाव करना चाहिए। सेहत को फिट रखने के लिये तेल-मसालों और बाहर के भोजन से आपको परहेज करना चाहिए। लापरवाही से आपकी पेट संबंधी परेशानी बढ़ सकती है।

वृश्चिक राशि
इस वर्ष स्वास्थ्य संबंधी मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरुरत है। अधिक मसालेदार चीज़ें खाने से आपको एसिडिटी की परेशानी हो सकती है। अतः जो भी खाएं, लिमिट में रहकर ही खाएं और समय-समय पर पानी पीते रहें। अगर आपको बी.पी. की परेशानी रहती है, तो 10 सितंबर से अगले चार महीने तक आपको उसे हमेशा के लिए नियंत्रण में करने का मौका मिलेगा।

धनु राशि
सेहत के मामले में यह साल आपका सामान्य रहेगा। आपको पेट, सर और कमर की तकलिफ हो सकती है। आपका वजन थोडा घट सकता हैं। आपकी ऊर्जा बढ़ी हुई रहेगी। आपकी आंखों की रोशनी अच्छी रहेगी । फल-फ्रूट खाने से आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे।

मकर राशि
स्वास्थ्य संबंधी मामलों में बात करें तो इस वर्ष आपके स्वास्थ्य में थोड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है । कोई पुरानी पेट की समस्या से आप थोड़े परेशान हो सकते हैं, लेकिन समय पर उपचार लेने से आपकी समस्या का समाधान जरूर निकलेगा। पिता के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा। खुद को फिट रखने के लिये रोज सुबह सैर पर जरूर जाएं।

कुंभ राशि
सेहत के लिहाज से आप खुद को काफी फिट महसूस करेंगे। अपने खानपान पर विशेष ध्यान बनाए रखेंगे। अपने जीवनसाथी को भी खान-पान के प्रति सही सलाह देने की कोशिश करेंगे। अगर पिछले साल में आप कमर दर्द की समस्या से परेशान रहे हैं, तो इस साल आपको कमर दर्द से छुटकारा मिलेगा।

मीन राशि
सेहत के लिहाज से आप खुद को काफी फिट महसूस करेंगे। अपने खानपान पर विशेष ध्यान बनाये रखेंगे। अपने जीवनसाथी को भी खान-पान के प्रति सही सलाह देने की कोशिश करेंगे। अगर पिछले साल में आप कमर दर्द की समस्या से परेशान रहे हैं, तो इस साल आपको कमर दर्द से छुटकारा मिलेगा। 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement