Thursday, March 28, 2024
Advertisement

राशिफल 11 सितंबर 2021 : वृष राशि वालों को रुका हुआ पैसा मिल सकता है वापस, जानिए अन्य का हाल

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 10, 2021 19:36 IST
राशिफल 11 सितम्बर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 11 सितम्बर 2021

आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि और शनिवार का दिन है। पंचमी तिथि आज शाम 7 बजकर 37 मिनट तक रहेगी। आज ऋषि पंचमी है। आज दोपहर 2 बजकर 42 मिनट तक इन्द्र योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर पहले 11 बजकर 23 मिनट तक स्वाती नक्षत्र रहेगा। उसके बाद विशाखा नक्षत्र लग जायेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आज आपके अच्छे व्यवहार से आसपास के लोग खुश रहेंगे। साथ ही आपकी अच्छी छवि निखर कर लोगों के सामने आयेगी। समाज में आपको उचित आदर-सम्मान मिलेगा। ऑफिस का काम समय पर पूरा हो जायेगा। किसी दोस्त की मदद से आपके कुछ निजी काम भी पूरे होने की संभावना है। आपको आर्थिक रूप से लाभ की प्राप्ति होगी। विद्या के क्षेत्र में आप आगे रहेंगे। भाई- बहनों के साथ रिश्तें बेहतर बने रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। 

वृष राशि 

आज बिजनेस में रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना है। आपको किसी विशेष काम में दूसरे लोगों की मदद भी मिलेगी। साथ ही परिवार के लोग आपके हर फैसले के साथ होंगे। जीवनसाथी के साथ भी बेहतर तालमेल बना रहेगा, लेकिन ऑफिस में माहौल मिला-जुला रहेगा। सेहत के लिहाज से आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। आज आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। आज ऑफिस में किसी सहकर्मी के साथ अनबन की स्थिति बन सकती है। अच्छा रहेगा सोच-समझ कर बोले।

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि  

आज आपको थोड़ी मेहनत से ही बड़ा मुनाफा होगा। आप जीवनसाथी के साथ डिनर का प्लान बनायेंगे। आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ेगी। बच्चे दोस्तों के साथ किसी पिकनिक स्पॉट पर जाने का मन बनायेंगे। आज आपको करियर से जुड़ा कोई सुनहरा मौका मिलेगा। आपके कामकाज में बदलाव होने के योग बन रहे हैं। इस राशि के जो छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, उनके सपने साकार होंगे। आपको अपने किसी काम में परिवार का सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि

आज घर पर ही किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कराएँगे। आज सोशल साइट्स पर आपके मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। अचानक से कोई मददगार आपका अच्छा दोस्त बनेगा। आर्थिक रूप से आपको लाभ की प्राप्ति होगी। आपके काम में नयापन आयेगा। अपनों से नजदीकियां बढ़ाने का अवसर मिलेगा। संतान पक्ष से आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा। आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। आपके कामकाज की क्षमता बढ़ेगी, जिससे कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा।

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि 

आज आप सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। परिवार से जुड़े किसी काम के लिए थोड़ी भागदौड़ हो सकती है। आज किसी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से छुटकारा मिलेगा। कोर्ट-संबंधी किसी काम के लिये आपको अपने सीनियर्स की मदद मिलेगी।  आज आप किसी दोस्त के घर जाने का मन बनायेंगे। धन संपत्ति के मामलों में आपको सतर्क रहना चाहिए। आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। सेहत के लिहाज से सब अच्छा रहेगा।

कन्या राशि

आज आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। आपके परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी, जिससे आपको आनंद की अनुभूति होगी। आपकी किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। आप किसी पारिवारिक विषय पर अपने घर के बड़ो से चर्चा करेंगे। माताएं अपने बच्चों को कुछ अच्छा बना कर खिलायेंगी। आज अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न रहेंगे। आज आपके संचय धन में वृद्धि होगी। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि 

आज आपको बिजनेस के क्षेत्र में कुछ नए लोगों से मदद मिलेगी। आपका सामाजिक जीवन भी आज हर तरह से बेहतर बना रहेगा।  कार्यक्षेत्र में आपको काम के लिए वाहवाही मिलेगी। आर्थिक स्थिति में मजबूती आयेगी। आप खुद को सही साबित करने में सफल रहेंगे। किसी काम को पूरा करने के लिए आपके दिमाग में कोई नया आईडिया आयेगा। आज समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लवमेट्स अपने रिश्तें पर भरोसा बनायें रखें।

वृश्चिक राशि

आज कुछ अच्छे लोगों से आपकी मुलाकात दिन को और बेहतर बना देगी। जीवन में तरक्की के नये रास्ते भी खुलेंगे। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। अपने कुछ खास काम निपटाने के लिए आपको अपने रूटीन में बदलाव करना पड़ेगा। आज आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। जीवनसाथी के साथ कुछ अच्छा समय बितायेंगे। अगर आप किसी तरह का निवेश करने की सोच रहे हैं, तो पहले उस विषय से जुड़े लोगों से सलाह करना उचित रहेगा। आज आपकी कोई खास इच्छा पूरी होगी।

धनु राशि 

sagittarius

Image Source : INDIA TV
धनु राशि 

नौकरी कर रहे लोगों को आज नया प्रोजेक्ट मिलेगा।  आगे चलकर ये प्रोजेक्ट आपको काफी अच्छा धन लाभ दिलायेगा। इस राशि के साइंस स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। मेहनत के बल पर ही आपको अपने करियर में सफलता हासिल होगी। ऑफिस में एक साथ कई तरह के काम करने से आपको तनाव महसूस हो सकता है। लेकिन शाम तक सब ठीक हो जायेगा। कुछ कार्यों में ओवर कॉन्फिडेंस की स्थिति से आपको बचना चाहिए। आज किसी से मदद लेने में कोई बुराई नहीं है।

मकर राशि 

आज जीवनसाथी के साथ आपको बातचीत में थोड़ी नरमी बरतनी चाहिए। धैर्य रखने पर आपके रिश्ते मधुर होंगे। आज कुछ कामों में आपको अधिक समय लग सकता है लेकिन काम में सफलता जरूर मिलेगी। आज किसी की राय आपके लिये कारगर साबित होगी। दूसरों के सामने अपनी बात रखने की पूरी कोशिश करेंगे। आमदनी बढ़ाने के लिए कोई नया प्लान आपके दिमाग में आयेगा। कुल मिलाकर आज आपका दिन ठीक रहने वाला है।

कुंभ राशि

 Aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि

आज बचपन के किसी दोस्त का फोन आयेगा। बात के दौरान कुछ पुरानी यादें ताजा होंगी। आपके अधूरे काम भी आज पूरे हो जायेंगे। बिजनेस में नए एग्रीमेंट बनाने का मन बनायेंगे। संपत्ति बढ़ाने की कोई योजना सफल रहेगी। आज आपकी कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। इस राशि के छात्र कोई नया कोर्स ज्वॉइन करेंगे। आपको माता-पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। रूके हुए सारे काम पूरे होंगे।

मीन राशि

आज आपको तरक्की के कुछ नये साधन मिलेंगे। आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आज आपका मूड काफी अच्छा रहेगा। दोस्तों के साथ घर पर छोटी-सी पार्टी का आयोजन करेंगे। बिजनेस में सब कुछ सामान्य रूप से बना रहेगा। दाम्पत्य संबंधों में एक बार फिर से ताजगी भरने के लिये आज का दिन बढ़िया है। आप कुछ नयी उमंगों के साथ अपना कोई खास काम शुरू करेंगे। आज आपके आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी होगी।

Vastu Tips: घर में तुलसी का पौधा लगाते समय ध्यान रखें ये बातें, अन्यथा पड़ेगा बुरा असर

Vastu Tips: सुख-समृद्धि के लिए घर पर रखें इस तरह की मछली, बुरी शक्तियां भी रहेंगी दूर

मनुष्य की इन दो चीजों पर नहीं किया जा सकता भरोसा, चाहे कितनी भी कर लें कोशिश

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement