Friday, April 19, 2024
Advertisement

राशिफल 14 सितंबर 2021 : धनु राशि वालों के विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा दिन, वहीं सिंह राशि वालों का भाग्य देगा साथ

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 14, 2021 15:27 IST
राशिफल 14 सितम्बर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 14 सितम्बर 2021

आज भाद्रपद शुक्ल पक्ष की उदया तिथि अष्टमी और मंगलवार का दिन है। अष्टमी तिथि आज दोपहर 1 बजकर 9 मिनट तक रहेगी। आज से सोलह दिवसीय महालक्ष्मी व्रत की शुरुआत हो रही है। आज देर रात 3 बजकर 25 मिनट तक आयुष्मान योग रहेगा। साथ ही आज पूरा दिन पार कर कल सुबह 5 बजकर 55 मिनट तक मूल नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। इस राशि के आर्किटेक्ट के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। किसी अच्छी कम्पनी के साथ काम करने का मौका मिलेगा। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। पहले दिए हुये किसी कंपटीटिव एग्जाम का अच्छा परिणाम आयेगा। आज आप अपनी गाड़ी बदलने का मन बनायेंगे। आय के लिहाज से आज आपका दिन अच्छा रहेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियां बरकरार रहेंगी।

वृष राशि

आज आपका ध्यान अपने कार्यों को पूरा करने पर रहेगा। आज आपको अपने स्वभाव में थोड़ा परिवर्तन लाने की आवश्यकता है। इलेक्ट्रॉनिक सम्बन्धी चीजों का काम कर रहे लोगों को आज अच्छा मुनाफा होगा। आज आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। कोई खास दोस्त आज आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा। कार्यक्षेत्र में बढोत्तरी के लिए कुछ नया प्लान तैयार करेंगे। सेहत आज फिट-एंड-फाइन रहने वाली है।

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि  

आज का दिन बिजनेस में फायदा दिलाने वाला होगा। आज किसी अच्छी कंपनी के साथ डील फाइनल करेंगे। जिससे पूरे दिन आपके चेहरे पर ख़ुशी बनी रहेगी।  दाम्पत्य जीवन में चल रही समस्याएं आज समाप्त होंगी। घर में नन्हें मेहमान के आने का योग बना हुआ है। इस राशि के मोबाइल विक्रेताओं को अच्छा लाभ होगा।  लेखन का कार्य कर रहे लोगों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा।

कर्क राशि

आज का दिन खुशियां दिलाने वाला साबित होगा। जीवनसाथी आज आपको कोई अच्छी खबर सुनायेंगे। आज कोई रिश्तेदार आपसे मिलने आपके घर आयेंगे, आप उनके साथ बैठकर कुछ नया करने की रूप-रेखा तैयार करेंगे। जीवनसाथी से निजी समस्याओं को शेयर करने से मन का बोझ थोड़ा हल्का होगा। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन अच्‍छा रहेगा। उनकी पढ़ाई में आ रही बाधाएं दूर हो जाएगी।

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

आज का दिन भाग्य आपका पूरा साथ देगा। आज घर के लिये कुछ उपयोगी सामान खरीदेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को आज रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे। राजनीति में आप सक्रिय भूमिका निभाएंगे। किसी पार्टी में आपको बड़ा पद मिलेगा। लॉ की पढ़ाई कर रहे छात्रों को आज किसी अनुभवी वकील की सलाह मिलेगी। जीवनसाथी के साथ समय बिताने से रिश्ते और मजबूत होंगे। आय के नये रास्ते मिलेंगे।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है। आज आपको व्यापार में अचानक धनलाभ का अवसर मिलेगा। लवमेट आज अपने रूठे हुए साथी को मनाने के लिए कोई अच्छा उपहार देंगे। आपके मन मे व्यापार को लेकर नए-नए विचार आयेंगे। आज अचानक आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से होगी। नवविवाहित आज घर पर मूवी देखेंगे। कार्यों में परिवार वालों का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। 

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

आज का दिन प्रसन्नता भरा रहेगा। बिजनेस के सिलसिले मे आप नये लोगों से मिलेंगे, वे लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। राजनीतिक से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज आपके सीनियर नेता आपके कामों की तारीफ करेंगे। आज बच्चे आपको खुश होने की वजह देंगे। लवमेट आज अपने पार्टनर को सरप्राइज देंगे। आज आपके घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। शाम को दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करेंगे।

वृश्चिक राशि

आज का दिन अच्छा रहने वाला है। बिजनेस में कोई बड़ी डील फाइनल होने से परिवार वालों के साथ घर पर ही पार्टी करेंगे। इस राशि के शिक्षकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। नौकरी कर रहे लोगों को आज सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। घर में आज अविवाहित लोगों के विवाह पर बात-चित होगी। आज अचानक धन लाभ होने से आप पूरे दिन प्रसन्न रहेंगे।

धनु राशि

sagittarius

Image Source : INDIA TV
धनु राशि 

आज का दिन आपको समाज में मान-सम्मान दिलाने वाला होगा। लोग आपसे जुड़ने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को किसी अच्छी कंपनी से जॉब का ऑफर मिलेगा। लवमेट्स एक दूसरे पर भरोसा बनाये रखें, रिश्तों में और मजबूती आयेगी। आज आप ऑनलाइन व्यापार शुरू करने की योजना बनायेंगे। आज बाहर कोई अजनबी आपके लिए मददगार साबित होगा।

मकर राशि

आज का दिन मिला जुला रहने वाला है ।आज आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए नहीं योजना बनायेंगे। पारिवारिक कार्यों को पूरा करने में घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। दोस्तों के साथ बनाया हुआ लॉग ट्रिप का प्लान आज कैन्सिल हो सकता है। संगीत में रुझान रखने वाले लोगों को आज कहीं परफॉर्म करने का मौका मिलेगा। दुकानदारों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला है।

कुम्भ राशि

Aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि 

आज का दिन शानदार रहने वाला है। आज आपके कार्यों में आपको आसानी से सफलता मिलती जायेगी। दाम्पत्य जीवन शानदार रहने वाला है। लवमेट्स के रिश्तों में चल रही अनबन आज समाप्त हो जायेगी, किसी रेस्टोरेंट में खाना खाने जायेंगे। इस राशि के व्यापारियों को आज अच्छा मुनाफा होने वाला है। नौकरी कर रहे लोगों की पदोन्नति होगी। राजनीति से जुड़े लोगो का प्रभाव बढ़ेगा।

मीन राशि

आपकी ऊर्जा का स्तर अच्छा रहेगा। बढ़े हुए ऊर्जा के साथ आप कोई काम करेंगे तो कम समय में पूरा हो जाएगा। आज फर्नीचर का सामान खरीदेंगे तो आपके लिए दिन शुभ है। वैवाहिक जीवन में नयी-नयी खुशियां आएंगी। जीवनसाथी के जीवन में बदलाव आने से खुशी का माहौल बनेगा। आज किसी अजनबी अन्य पर भरोसा करने से बचे। साझेदारी का व्यापार कर रहे व्यापारी आज बैठकर अपने व्यापार को बढ़ाने का प्लान बनायेंगे। 

हर मनुष्य को इस तरह के स्वभाव वाले व्यक्ति से कर लेना चाहिए किनारा, वरना रोते हुए बीतेगी जिंदगी

Vastu Tips: घर में जरूर लगाएं ये 4 पौधे, लेकर आते हैं सौभाग्य और आर्थिक स्थिति हो सकती है मजबूत

Vastu Tips: घर की पूर्व दिशा में वास्तु दोष से सदस्यों के स्वभाव पर पड़ता है असर, जानिए इसे कैसे करें ठीक 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement