Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राशिफल 20 दिसंबर: तुला राशि वाले लवमेट के साथ बिताएंगे रोमांटिक पल, जानिए आपकी राशि क्या कहती है?

आज पौष कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और शुक्रवार का दिन है। नवमी तिथि आज शाम 7 बजकर 17 मिनट तक रहेगी।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 20, 2019 10:21 IST
राशिफल 20 दिसंबर- India TV Hindi
राशिफल 20 दिसंबर

आज पौष कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और शुक्रवार का दिन है। नवमी तिथि आज शाम 7 बजकर 17 मिनट तक रहेगी। साथ ही आज सौभाग्य दोपहर 2 बजकर 20 मिनट तक रहेगा। यह योग सदा मंगल करने वाला है।  इसके अलावा आज हस्त नक्षत्र रात 9 बजकर 9 मिनट तक रहेगा। हस्त नक्षत्र आकाश मंडल में तेरहवां नक्षत्र है। हस्त नक्षत्र शुभ नक्षत्रों की श्रेणी में से एक है। इस दौरान किये गये सभी कार्यों का शुभ फल प्राप्त होता है। साथ ही हस्त नक्षत्र में भगवान शंकर की पूजा भी की जाती है।तो आज की ग्रह नक्षत्र की स्थिति के अनुसार विभिन्न राशि वाले लोगों को कौन से उपाय करने चाहिए, ये जानते हैं।

मेष राशि- आपका दिन अच्छा रहेगा। अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो तरक्की के कई नये रास्ते नजर आएंगे। आज जिंदगी में होने वाला बदलाव आपके पक्ष में रहेगा। स्टूडेंट्स के लिए भी आज का दिन फेवरेबल रहेगा। किसी नये कोर्स को ज्वॉइन करने के लिए दिन शुभ है। आज आप वॉशिंग मशीन खरीदने का प्लान भी बना सकते हैं। आज के दिन मन्दिर में घी का दीपक जलाएं, सभी दुःख दूर होंगे।

Vastu Tips: घर में मुरझाए फूल रखने से बढ़ती है निगेटिव एनर्जी

वृष राशि- आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा। आज सोचा हुआ काम अचानक से पूरा हो जाएगा। ऑफिस में आज सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश हो सकते हैं। नेताओं के लिए आज का दिन अच्छा है। आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार भी आएगा। लवमेट के लिए भी आज का दिन अनुकूल रहेगा। अपने पार्टनर को रिंग गिफ्ट कर सकते हैं। स्वास्थ्य आज पहले से काफी अच्छा रहेगा। आज के दिन जरुरतमंद को भोजन कराएं, दिन ख़ुशी से भरा बीतेगा।

मिथुन राशि- आज आपका दिन सामान्य बना रहेगा। अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। आपका अच्छा व्यक्तित्व सोसाइटी में अलग पहचान बनाएगा। आपको ऑफिस में नये बिजनेस प्रपोज़ल देने के लिये सम्मानित किया जा सकता है। इस राशि के ठेकेदारों के लिए भी आज का दिन फायदा देने वाला है। आज के दिन किसी छोटे बच्चे को कुछ गिफ्ट करें, समाज में आपकी पहचान बढ़ेगी।

Vastu Tips: बीमार व्यक्ति के सिरहाने पर रखें एक कटोरी सेंधा नमक, ठीक हो जाएगी सेहत

कर्क राशि- आज आपका दिन मिला-जुला रहने वाला है। इस राशि के इंजीनीयर्स के लिए आज का दिन शुभ है। आपके सामने धन लाभ के आसार बनेंगे। बेहतर होगा कि आज किसी से फिजूल की बातें न करें। आज सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आज के दिन सुबह उठने के बाद धरती माँ को छूकर प्रणाम करें, स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा।

सिंह राशि- आज आपका दिन घूमने-फिरने में अधिक बीतेगा। परिवार वालों के साथ मनोरंजन के लिए कहीं दूर ट्रिप पर जाने का प्लान बना सकते हैं। व्यापारियों को आज अचानक से बड़ा धन लाभ हो सकता है। किसी बड़ी पार्टी से बुकिंग का ऑर्डर मिल सकता है। आज के दिन स्नान आदि के बाद सूर्यदेव को जल अर्पित करें, पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। 

कन्या राशि- आज आपका दिन बेहतर रहेगा। किसी ग्राहक से आपको उम्मीद से अधिक फायदा हो सकता है। लवमेट के लिए भी आज का दिन बढ़िया है। घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। थोड़ी मेहनत से बड़े धन लाभ का अवसर मिल सकता है।  आज के दिन हनुमान मंदिर जाकर भगवान का दर्शन करें, दिन अच्छा बीतेगा।

तुला राशि- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया है। कारोबार में फायदा हो सकता है। आज किसी नयी परियोजना को शुरू करने जा रहे हैं, तो पहले किसी अनुभवी की राय लेना फायदेमंद रहेगा। आज हेल्थी खान-पान से स्वास्थ्य फिट रहेगा। रुका हुआ धन भी आपको वापस मिल सकता है। आज जीवनसाथी आपके प्रति संवेदनशील रहेंगे।

वृश्चिक राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा। आज शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशियों का माहौल बन जाएगा। विवाहितों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। सोसाइटी के लोग आज आपके व्यक्तित्व से खुश रहेंगे। हालांकि आज सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। कुछ खट्टी-मीठी बातों को याद करके दाम्पत्य संबंध में मिठास बढ़ा सकते हैं। 

धनु राशि- आज आपका दिन आनन्दमय रहने वाला है। आज कानूनी मामलों से दूर रहेंगे, तो आपके लिए ज्यादा अच्छा होगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। घर की कुछ वस्तुओं की खरीदारी के लिये भी जा सकते हैं। स्वास्थ्य फिट रहेगा। आज के दिन माता-पिता का आशीर्वाद

लेकर घर से बाहर जाएं, दिन अच्छा गुजरेगा।

मकर राशि- आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आज किसी निजी काम को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन जीवनसाथी की मदद से यह परेशानी कम हो जाएगी। आज आप लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। आज छोटे पैमाने पर कोई काम शुरू करेंगे, तो आगे चलकर धन लाभ हो सकता है। बेहतर होगा आज बाहरी लोगों पर विश्वास सोच-समझकर करें। 

कुंभ राशि- आज आपका दिन खुशनुमा रहने वाला है। इस राशि के विवाहित अपनी पारिवारिक समस्याओं को जीवनसाथी से साझा करेंगे तो निश्चित हल निकल सकता है। आज बच्चे आपको कोई शुभ समाचार देंगे, जिससे परिवार के सभी सदस्य खुश हो जायेंगे। आपको अपनी मेहनत का फल भी अवश्य
मिलेगा। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। 

मीन राशि- आज आपका दिन बेहतर रहने वाला है। पारिवारिक समारोह और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है। गर्भवती महिलाओं की स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दूर होंगी। ऑफिस में आपका कॉन्फिडेंस बढ़ा रहेगा, सीनियर्स भी आपसे खुश रहेंगे। आज आप लवमेट के साथ घूमने का प्लान बना
सकते हैं।

Latest Lifestyle News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement