Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राशिफल 30 सितंबर: सिंह राशि के जातकों को मिलेंगे धन लाभ के अवसर, जानें अन्य राशियों का हाल

आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा 30 सितंबर का दिन और किन उपायों को अपनाकर आप इसे बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: September 29, 2021 18:35 IST
आज का राशिफल - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 

आज आश्विन कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और गुरुवार का दिन है। नवमी तिथि आज रात 10 बजकर 8 मिनट तक रहेगी। आज नवमी तिथि वालों का श्राद्ध कार्य किया जायेगा। आज शाम 6 बजकर 53 मिनट तक परिघ योग रहेगा। साथ ही आज देर रात 1 बजकर 33 मिनट तक पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आज आपका दिन यात्रा में बीतेगा। परिवार के साथ मनोरंजन के लिए घर पर कोई गेम खेलने का प्लान बनाएंगे। इस राशि के व्यापारी वर्ग को अचानक बड़ा धन लाभ होने की संभावना है। ऑफिस में आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होंगे। अगर आप नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो दिन शुभ है। आपकी कोई पुरानी इच्छा पूरी होगी।

वृष राशि

आज छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देने से कामकाज में सफलता मिलेगी। अधिकारियों के साथ आपको अपने व्यवहार में थोड़ी नरमी रखनी चाहिए। पैरेंट्स की सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी। इस राशि के छोटे बच्चे पढ़ाई में कुछ कम रूचि लेंगे। खुद को फिट रखने के लिए आपको एक्सरसाइज करना चाहिए। महिलाएं शॉपिंग करने का मन बनाएंगी। बिजनेस करने वाले लोगों को कोई नया इन्वेस्टर मिल सकता है।

मिथुन राशि 

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि 

आज आपका कोई जरूरी काम पूरा होगा। नया व्यापार शुरू करने के योग बन रहे हैं। इस राशि की महिलाएं अपने बच्चों के साथ शॉपिंग करने जा सकती हैं। आपको कई नए पैटर्न के ड्रेस भी देखने को मिलेंगे। बिजनेस के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाने का प्लान बनाएंगे। आपके काम से कुछ नए लोग जुड़ने की कोशिश करेंगे। समाज में आपका दायरा बढ़ेगा।

कर्क राशि

आज अधिकारियों से खास मामलों पर बातचीत होगी। इस राशि के इलेक्ट्रॉनिक इंजीनीयर्स अपने अनुभव का प्रयोग सही दिशा में करेंगे, इससे आपको फायदा होगा। किसी जरूरी काम को करने में जीवनसाथी की सलाह लेना अच्छा रहेगा। थोड़ी मेहनत से ही आपको धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। आपकी फाइनेंशियल स्थिति मजबूत होगी। ऑफिस के काम में सहकर्मियों से मदद मिलेगी। कुल मिलकर दिन अच्छा रहेगा।

सिंह राशि 

LEO

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि 

आज आपको धन लाभ के कई मौके मिलेंगे। परिवार के सहयोग से कुछ काम पूरे हो जाएंगे लेकिन फिजूल की बातों में पड़ने से बचना चाहिए। कुछ मामलों में आप अपनी बातों पर कॉन्फिडेंट नहीं रह पाएंगे। इससे आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। सेहत में भी कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। लंबे समय से रुके हुए सारे काम पूरें होंगे। 

कन्या राशि

आज किसी काम में भाई-बहन आपका हाथ बटाएंगे, जिससे आपका काम जल्दी पूरा होगा। अगर कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नए रास्ते मिलेंगे और लोग आपकी कला की खूब प्रशंसा करेंगे। इस राशि के आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर रहेगा। परिवार वालों के साथ मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे। कुल मिलकर दिन अच्छा रहने वाला है।

तुला राशि

LIBRA

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

आज आप लोगों को अपनी योजनाओं से सहमत कर लेंगे। कुछ दिनों से पेंडिंग काम पूरा हो जाएगा। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे। लवमेट के लिए दिन फेवरेबल रहेगा। माता-पिता से कोई अच्छी सलाह मिलेगी। इस राशि के तकनीकी क्षेत्र के स्टूडेंट्स के लिए दिन फायदेमंद रहेगा।

वृश्चिक राशि

आज आप ऑफिस के काम में बिजी रहेंगे। दिनभर के काम से आप शाम को थकान महसूस कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर कुछ ज्यादा ही भावुक होंगे। आपको अपनी भावनाओं पर थोड़ा काबू रखना चाहिए। फिजूल के खर्चों पर नियंत्रण बनाए रखें। व्यापार को लेकर आपकी किसी अनजान व्यक्ति से बात होगी, जिसका सकारात्मक परिणाम मिलेगा। आपकी सभी समस्याओं का समाधान निकलेगा। 

धनु राशि

saggitarrius

Image Source : INDIA TV
धनु राशि 

आज आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। ऑफिस का माहौल ठीक-ठाक रहेगा। आप पर काम का बोझ भी कम रहेगा। सीनियर्स के साथ किसी विषय पर बातचीत होगी। बात करते समय आपको अपने हाव-भाव पर थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। जीवनसाथी से बढ़ रही अनबन दूर होगी और रिश्ते में मधुरता आएगी। बिजनेस को आगे बढ़ाने में बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। आखों का खास ख्याल रखें।

मकर राशि

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। रोजमर्रा के काम में आपको सफलता मिलेगी। किसी विशेष कार्य में की गई मेहनत का फल आपको मिलेगा। लोगों को आपके विचार पसंद आएंगे। ऑफिस में सहकर्मियों की मदद मिलेगी। हाई एजुकेशन पाने की ख्वाहिश रखने वाले स्टूडेंट्स के लिए दिन अनुकूल है। बच्चों की तरफ से आपको शुभ समाचार मिलेगा। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

कुंभ राशि

aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि 

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको किसी कानूनी मामले में कुछ खास लोगों से मदद मिलेगी। परिवार में सबकी मदद करने में आप सफल होंगे। आपको कुछ नए बिजनेस प्रपोजल मिलेंगे। संतान से सुख की अनुभूति मिलेगी। शाम को दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा। माता-पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। आपकी सफलता सुनिश्चित होगी। कुल मिलाकर आपका दिन अच्छा रहेगा। 

मीन राशि

आज शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर में अच्छा माहौल बन जाएगा। समाज के लोग आपसे घर पर मिलने आएंगे। इस राशि के विवाहितों के लिए दिन बढ़िया रहेगा। आपके काम से जीवनसाथी प्रसन्न होंगे। किसी लेन-देन से फायदा होने की उम्मीद है। करियर को लेकर की गई मेहनत का फल मिलेगा। अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। करियर में और आगे बढ़ेंगे।

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

Jitiya Vrat 2021: जीवित्पुत्रिका या जितिया व्रत शुरू, जानिए पूजा विधि, व्रत कथा और पारण का समय

Vastu Tips: मंदिर बनवाते समय जरूर ध्यान रखें ये बातें, वरना बढ़ेगा कर्ज का बोझ

ऐसे व्यक्ति से दूर रहने में ही है भलाई, वरना एक दिन सब कुछ खोना निश्चित

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement