Friday, March 29, 2024
Advertisement

राशिफल 29 सितंबर: सिंह राशि वालों को मिल सकता है शुभ समाचार, वहीं इस राशि के लोग सेहत के प्रति रहें सतर्क

आश्विन शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी और मंगलवार का दिन है। त्रयोदशी तिथि रात 10 बजकर 34 मिनट तक रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा राशिनुसार आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 28, 2020 18:31 IST
राशिफल 29 सितंबर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 29 सितंबर

आश्विन शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी और मंगलवार का दिन है। त्रयोदशी तिथि रात 10 बजकर 34 मिनट तक रहेगी। भौम प्रदोष व्रत है। रात 7 बजकर 24 मिनट तक शूल योग रहेगा। साथ ही पूरा दिन पार कर देर रात 12 बजकर 48 मिनट तक शतभिषा नक्षत्र रहेगा। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा राशिनुसार आपका दिन। 

मेष राशि

दिन बेहतरीन रहेगा। परिवार के साथ ज्यादा समय बितेगा। इंजीनियरिंग करने वाले स्टूडेंट्स को किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब के ऑफर आएगा। इस राशि के राजनीति शास्त्र के छात्रों के लिए दिन अच्छे परिणाम लेकर आया है। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आप काम में बहुत ज्यादा व्यस्थ रहोगे। आत्मविश्वास से भरपूर रहोगे और उसके बल पर आप किसी भी तकलीफ का डटकर सामना कर लेंगे। दोस्तों के साथ शाम को बाहर घुमने जा सकते है। धन लाभ के भी योग बन रहे है।

वृष राशि
आपका भाग्य पूरा साथ देगा। आप कोई नयी संपत्ति खरीद सकते हो। अचानक से आपके घर पर करीबी रिश्तेदार आ सकते है। शाम को घर पर स्वादिष्ट भोजन का आन्नद लोगे। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। लवमेट के साथ बाहर घूमने जाएंगे। सरकारी ऑफिस में काम करने वालों का आज ट्रांसफर ऐसी जगह होगा, जहां से अप-डाउन करना आसान होगा। आपके व्यापार में दो गुना फायदा होने के चांस बन रहे है।

राशिफल 29 सितंबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 29 सितंबर

मिथुन राशि
दिन आपका रुझान रचनात्मक कार्यों की तरफ रहेगा। किसी कार्य को पूरा करने के लिए दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी बिदेश यात्रा हो सकती है। स्टूडेंट्स का पढ़ाई में मन लगेगा। आप परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे। बच्चों के साथ पार्क घूमने जाएंगे। आप किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में भी जाएंगे। लवमेट अपने पार्टनर को गिफ्ट देंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। व्यापार में धन लाभ मिलने के योग बन रहे है। दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा।

कर्क राशि
आपके मन में नए-नए विचार आएंगे। किसी नए काम की योजना बनाएंगे। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। सरकारी कर्मचारियों का प्रमोशन होगा। ऑफिस में आर्किटेक वालों के काम की तारीफ होगी। आपकी प्रतिभा खुलकर सबके सामने आएगी। लवमेट वालों के लिए दिन अच्छा है। घर पर शादी की चर्चा हो सकती है। आपको बिजनेस के सिलसिले में यात्रा कर सकते है। किसी पुराने क्लाइंट से अच्छा खासा लाभ मिल सकता है। आर्थिक पक्ष मजबूत बनेगा। स्वास्थ्य बहुत ही अच्छा रहने वाला है।

राशिफल 29 सितंबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 29 सितंबर

सिंह राशि
आपका मन सामाजिक और राजनीतिक कार्यों की तरफ रहेगा। पड़ोसियों के बीच आपके पूराने काम की तारीफ भी होगी। किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आर्थिक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। इस राशि के छोटे बच्चों को पिता से कोई गिफ्ट मिल सकता है। घरवालों के साथ कहीं घुमने का भी योग बन रहा है। कुछ नये कॉन्टैक्ट्स आपकी लिस्ट में बढ़ सकते हैं। जिससे आपको भविष्य में फायदा होगा। दोस्तों के घर डिनर करने जाएंगे। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर ही घर से बाहर निकलें।

कन्या राशि
आपका दिन खुशनुमा रहेगा। आपको नए जॉब के ऑफर आने के चांस बन रहे है। परिवार वालों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। आप अपने व्यापार में परिवर्तन की योजना बनाएंगे। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। जिससे आपको प्रसन्नता प्राप्त होगी। पिता का मार्गदर्शन मिलेगा। आपके बच्चों से आपको गुड न्युज मिल सकती है, जिससे आपको गर्व महसूस होगा। परिवार वालों को शॉपिंग कराने ले जा सकते हो। साथी को चॉकलेट गिफ्ट करने से उन्हें खुशी मिलेगी। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा।

राशिफल 29 सितंबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 29 सितंबर

तुला राशि
आपकी किस्मत आपका पूरा साथ देगी। अपनी प्रतिभा को सही ढ़ंग से निखार पाएंगे। आप बड़ी से बड़ी समस्या का हल आसानी से निकाल पायेंगे। कानूनी मसलों को हल करने के लिए दिन बहुत सही है। बिजनेस में भी बढ़ोत्तरी के चांस हैं। अपने स्वास्थ्य का सही से ध्यान रखें। घर में अचानक कोई महत्वपूर्ण चीज वापस मिल जायेगी। जिसे पाकर आपका मन खुशी से झूम उठेगा। आप अपने साथी के साथ हील स्टेशन पर जाने का वादा करेंगे।

वृश्चिक राशि
दिन शानदार रहने वाला है। इस राशि के जो लोग नौकरी में है किसी जरूरी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है। इस राशि के बिजनेसमैन के लिये दिन बढ़िया है। व्यापार में वृद्धि होगी। जिंदगी का भरपूर लुफ्त उठाएंगे। दोस्तों के साथ बाहर घूमने जा सकते हो। जीवनशैली में सुधार होगा। माता-पिता की सेवा का अवसर प्राप्त होगा। इस राशि के लवमेट साथ समय बिताने का प्लान बना सकते हैं। घर से बाहर जाने से पहले आप जरूरी सामान जरूर ले जाएं। वकीलों के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है।

राशिफल 29 सितंबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 29 सितंबर

धनु राशि
दिन दोस्तों के साथ बितेगा। अपने बड़े-बुजुर्ग का आर्शीवाद लेकर नया बिजनेस शुरू करें तो फायदा होना तय है। बच्चों के करियर के लिए उनके गुरु से परामर्श ले सकते है। स्वास्थ्य के प्रति आप थोड़ी सावधानी रखें। बेहतर होगा कि आप बाहर के खाने को अवॉयड करें। वकीलों के लिए दिन अच्छा है। कोई जरूरी केस आपके पक्ष में रहेगा। ऑफिस में कुछ सहकर्मी आपके काम को लेकर आपकी तारीफ कर सकते है। आपके सकारात्मक विचारों से खुश होकर बॉस आपको उपहार स्वरूप कोई उपयोगी वस्तु गिफ्ट कर सकते हैं।

मकर राशि 
दिन आपके लिए उत्तम है। सभी काम आपके मन के मुताबिक पूरे होंगे। स्टूडेंट को अपनी पढ़ाई में बदलाव करने के लिए टाइम-टेबल मैनेजे करने की जरूरत है। परिवार में पिछले जिस गलतियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे वो जीवनसाथी की मदद से ठीक हो जाएंगे। किसी धार्मिक कार्य में मन लगायेंगे। बिजनेस में थोड़ा परेशानियों का सामना करना पड़ स्टूडेंट को अपनी पढ़ाई में बदलाव करने के लिए टाइम-टेबल मैनेजे करने की जरूरत है। परिवार में पिछले जिस गलतियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे वो जीवनसाथी की मदद से ठीक हो जाएंगे।

राशिफल 29 सितंबर

Image Source : INDIA TV
राशिफल 29 सितंबर

कुम्भ राशि 
आपका दिन बढ़िया रहेगा। काम-धंधे में आपका मन लगेगा। अगर किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं तो वह समय से पहले पूरा कर लेंगे, लेकिन आपको पहले से योजना बनाकर चलने की जरूरत है। किसी नयी जमीन से संबंधित कोई लेन-देन करने जा रहे हैं तो पहले उसकी अच्छे से जांच-पड़ताल जरूर कर लें। घर के किसी सदस्य की अचानक तबीयत खराब हो जाने पर आप थोड़े परेशान हो सकते हैं, लेकिन अपनों के सहयोग से आपकी परेशानी कम हो जाएगी।

मीन राशि
दिन आपका ध्यान धार्मिक में रहेगा। मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। आपके घर पर मेहमान आ सकते है। जिससे घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। आपकी सारी इच्छाओं की पूर्ति होगी। मन प्रसन्न रहेगा। सरकारी एग्जाम की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहेगा। बिजनेस पार्टनर के साथ रात को डिनर का प्लान बन सकता है।  संगीत से जुड़े क्षेत्र वालों को किसी शो में गाने का ऑफर आएगा। दोस्तों के साथ पार्टी हो सकती है।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement