Monday, April 29, 2024
Advertisement

जून का राशिफल: इस माह इन राशियों की लाइफ में है संकट के बादल, रहें थोड़ा सतर्क

जून माह की शुरुआत हो चुकी है। यह माह कुछ राशियों के लिए ठीक नहीं होगा। इस माह कई अशुभ योग बन रहा है। जिसके कारण  मेष, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों के लिए यह माह शुभ नहीं होगा।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: June 01, 2018 14:24 IST
June 2018 monthy horoscope june 2018 - India TV Hindi
June 2018 monthy horoscope june 2018

धर्म डेस्क: जून माह की शुरुआत हो चुकी है। यह माह कुछ राशियों के लिए ठीक नहीं होगा। इस माह कई अशुभ योग बन रहा है। जिसके कारण  मेष, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों के लिए यह माह शुभ नहीं होगा।

जून माह इन राशियों के जीवन में उतार-चढ़ाव लगाएगा। बिजनेस और नौकरी में हानि होने के आसार नजर आ रहे है। जानिए राशिनुसार कैसा बीतेगा आपका यह माह।

मेष राशि

मेष राशि के स्वामी मंगल अपने उच्च घर में विचरण कर रहे हैं। जो कि आपके लिये इस माह को जीवन के लगभग सभी क्षेत्रों में अनुकूल परिणाम लेकर आ सकता है। करियर की बात करें तो आपकी राशि के स्वामी मंगल कर्मभाव में उच्च होकर गोचर कर बैठे हुए हैं जो कि आपके लिये कार्यक्षेत्र में सफलता के सूचक हैं। हालांकि केतु के साथ होने कुछ अनचाहे लोग, आपसे ईर्ष्या रखने वाले लोग कार्य में बाधाएं खड़ी कर सकते हैं। लेकिन आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आप अपनी सूझबूझ से उन्हें पराजित करने में सक्षम रहेंगें।

फाइनेंस के मामले में आपकी राशि से धन भाव के स्वामी शुक्र हैं। धन भाव में बुधादित्य योग के होने से आपके लिये यह समय धन लाभ के संकेत कर रहा है। हालांकि माह के मध्य में सूर्यदेव अपनी राशि में परिवर्तन कर लेंगें लेकिन उससे आपके लाभ में कोई खास फर्क नहीं पड़ने वाला। आपके स्वास्थ्य के कारक राशि स्वामी मंगल हैं जो कि केतु के सासथ विराजमान हैं।

स्वास्थ्य के मामले में आपको छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। खान-पान का ध्यान रखें, वाहन चलाते समय भी थोड़ा सतर्क रहें। बात करते हैं लवलाइफ की तो आपके लव के स्वामी सूर्य हैं जो कि शुक्र के घर में विराजमान हैं। यह प्रेम का प्रतीक घर भी माना जाता है। कुल मिलाकर आपकी लव लाइफ काफी रोमांटिक रहने की उम्मीद कर सकते हैं। मनोहर वादियों का नज़ारा लेने के लिये अपने पार्टनर के साथ घुमने का प्रोग्राम भी आप बना सकते हैं।

वृष राशि
आपकी राशि के स्वामी शुक्र धन भाव में हैं जो कि आपके लिये धन संपदा में वृद्धि के योग बना रहे हैं। आपकी ही राशि में बुधादित्य योग भी बन रहा है। कार्य व स्वास्थ्य के मामले में आपको लाभ मिल सकता है। लंबी यात्राओं से इस समय थोड़ा बचकर रहें। वाहन से चोट का भय बना रह सकता है। भाग्य का साथ आपको इस माह में मिल सकता है। करियर के मामले में देखा जाये तो यह समय आपके लिये मिलाजुला कहा जा सकता है

आपकी राशि से भाग्य स्थान में मंगल उच्च के हैं तो वहीं अष्टम में शनि व चंद्रमा विषयोग भी बना रहे हैं। व्यवसायी जातकों को जहां व्यवसाय में लाभ मिलने के आसार हैं वहीं नौकरीशुदा जातकों के लिये यह समय संघर्ष वाला रह सकता है। फाइनेंस की बात करें तो आपकी राशि से धन भाव के स्वामी आपकी ही राशि में बुधादित्य योग बना रहे हैं।

फाइनेंस के मामले में यह माह लाभप्रद रहने के आसार हैं। रुका हुआ धन मिल सकता है। आपकी राशि से स्वास्थ्य के स्वामी दूसरे घर में मौजूद हैं जिससे की इस माह शारीरिक तौर पर आपके स्वस्थ रहने की कामना की जा सकती है। कुल मिलाकर सेहत अच्छी रहेगी।

लव लाइफ की बात करें तो आपकी राशि से लव के स्वामी बुध बनते हैं जो कि आपकी ही राशि में हैं। जिन जातकों की लाइफ में अभी तक प्रेम का पुष्प नहीं खिला है। वे प्यार की खुशबू से महक सकते हैं। यानि आपको नये प्यार के अवसर मिल सकते हैं। जो जातक ऑलरेडी रिलेशनशिप में हैं उन्हें भी एक दूसरे के साथ समय बिताने का अवसर मिल सकता है। कुल मिलाकर रोमांटिक लाइफ अच्छी रहेगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement