Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राशिफल 27 नवंबर: कुंभ राशि वालों के कोर्ट-कचहरी से जुड़े काम दोस्त की मदद से होंगे पूरे, इन्हें होगा धन लाभ

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कि कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 26, 2021 22:01 IST
आज का राशिफल - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 

Highlights

  • वृष राशि वालों को नए व्यवसाय शुरू करने के मिलेंगे अवसर।
  • कर्क राशि वाले सोच समझकर लें पैसे से जुड़े फैसले।
  • मकर राशि के जातक जरूरतमंद की मदद करने की करेंगे कोशिश।

आज मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और शनिवार का दिन है। अष्टमी तिथि आज पूरा दिन पार कर कल सुबह 6 बजे तक रहेगी। आज पूरा दिन पार कर कल सुबह 6 बजकर 38 मिनट तक वैधृति योग रहेगा। साथ ही रात 9 बजकर 43 मिनट तक मघा नक्षत्र रहेगा। आज श्री महाकाल भैरव अष्टमी है। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कि कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

Chanakya Niti: बड़े संकट से उबरने के लिए गांठ बांध ले ये तीन बातें, कभी नहीं डगमगाएगा हौसला

मेष राशि

आज आपके चुलबुले व्यवहार से लोग प्रभावित होंगे। आपको किसी अच्छी कंपनी में काम करने का ऑफर मिलेगा। छात्र कोई नया कोर्स ज्वाइन करने का मन बनाएंगे। ऑफिस का काम समय से पूरा करने की कोशिश करेंगे। शाम का समय भाई-बहनों के साथ बिताएंगे। बहन से किसी काम को पूरा करने के लिए आर्थिक मदद भी मिलेगी। स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। 

वृष राशि

आज खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। नए व्यवसाय शुरू करने के अवसर मिलेंगे। जियोग्राफी स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर रहने वाला है। दोस्तों से पूर्ण रूप से सहयोग प्राप्त होगा। आपका जीवनसाथी आपको कोई ज्वेलरी उपहार में देंगे। महिलाएं ऑनलाईन शॉपिंग करेंगी। आपके आसपास चहल-पहल रहेगी लेकिन इन गतिविधियों पर आपको नज़र रखने की जरूरत है। ऑफिस में आपको एक साथ कई काम संभालने पड़ेंगे। परिवार के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम बनाएंगे।

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन  राशि 

आज किसी नए काम की शुरूआत करने पर परिवार के सभी सदस्य आपसे खुश होंगे। किसी रूके हुए काम में सहायता मिलने से आपको राहत महसूस होगी।सफलता के नए मार्ग खुलेंगे। कुछ घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ सकती है। शाम को बच्चों के साथ घूमने के लिए पार्क जाएंगे। मित्रों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ी अनबन होने की संभावना है लेकिन शाम तक सब ठीक हो जाएगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियां बरकरार रहेंगी।

कर्क राशि

आज किसी काम को करते समय आपको अपने मन को शांत रखना चाहिए। पैसों से जुड़े बड़े फैसले सोच-समझकर लेने चाहिए। किस्मत के भरोसे बिल्कुल नहीं रहना चाहिए। नौकरीपेशा लोगों को लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कई दिनों से चली आ रही आर्थिक समस्याएं सुलझ जाएंगी। शत्रु पक्ष आपसे दूरियां बनाकर रहेंगे। कुल मिलाकर आपका दिन अच्छा रहने वाला है।

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि 

आज किसी व्यक्ति से आपको उम्मीद से अधिक फायदा होगा। थोड़ी मेहनत से किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। लवमेट के लिए दिन खास रहने वाला है। आपको किसी ट्रस्ट में सहायता करने का मौका मिलेगा इससे समाज में सम्मान बढेगा। छात्रों को शिक्षकों का सहयोग मिलेगा। साथ ही किसी प्रतियोगी परीक्षा का फॉर्म भी भरेंगे। 

कन्या राशि

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। किसी जरूरी काम को पूरा करने में सफल होंगे। बिजनेसमैन के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है। रोजगार के मामले में किसी जानकर व्यक्ति से सलाह लेंगे। करियर से जुड़े कई अच्छे मौके मिलेंगे। आपकी कोई जरूरी प्लानिंग सफल होगी। किसी काम में संतुलन बनाकर करने से वह समय से पहले पूरा हो जाएगा। कोई खास दोस्त आपसे मिलने आपके

घर आएगा।

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि 

आज राजनीति से जुडें लोगो का सामाजिक स्तर पर रूतबा बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए किसी मित्र से आर्थिक मदद मिलेगी। ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी, प्रमोशन के योग भी बन रहे है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा मजबूत रहेगी। आज की गई मेहनत का भविष्य में आपको फायदा मिलेगा। घर के बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। सफलता आपके कदम चूमेगी। आपकी सेहत में सुधार होगा। कुल मिलकर दिन अच्छा रहने वाला है।

वृश्चिक राशि

आज किसी दूसरे की ज्यादा आलोचना करने से आपको बचना चाहिए नहीं तो परिस्थितियां आपके विपरीत बनेंगी। आपके लिए कोई फैसला करना कठिन होगा। शाम को माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जाएंगे। दवाईयों के व्यापार में आपको उम्मीद से ज्यादा लाभ होगा। अपना हर काम खुद करने की कोशिश करें किसी और पर ना थोपें। छात्रों को किसी विषय को समझने में  सिनियर्स की सहायता मिलेगी। लवमेट्स एक दूसरे का सम्मान करेंगे।

धनु राशि

saggitarius

Image Source : INDIA TV
धनु राशि 

आज आप अपने डेली रूटीन में बदलाव करने की कोशिश करेंगे जिससे आपको फायदा होगा। सोशल साईंस के स्टूडेंट्स के लिए दिन बढ़िया रहने वाला है, आपको करियर में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ मिलकर घर खरीदने की प्लानिंग करेंगे। ऑफिस में अधिकारियों से सम्मान मिलेगा। बच्चे ऑलाइन कुछ सीखने की कोशीश करेंगे। किसी पुराने स्वास्थ्य संबंधी समस्या से छुटकारा मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में नयापन आएगा।

मकर राशि

आज आप काम के प्रति बेहद एक्टिव रहेंगे। खुद को ताजगी से भरा महसूस करेंगे। जरूरतमंद की मदद के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे। आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा। किसी जरूरी काम से भागदौड़ करनी पड़ेगी, लेकिन काम में सफलता मिलेगी। कृषि के क्षेत्र से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा। इस राशि की महिलाओं को किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा।  मीडिया से जुड़े लोगों के लिए दिन बेहतर है, किसी नई खबर पर काम करने का मौका मिलेगा।

कुंभ राशि

आज आर्थिक मामलों को लेकर आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। अगर आप नौकरीपेशा वाले हैं तो जॉब चेंज करने का मन बनाएंगे। पका खुशमिजाज़ व्यवहार लोगों को आपकी ओर आकर्षित करेगा। कोर्ट-कचहरी से जुड़े रूके हुए काम किसी दोस्त की मदद से पूरे हो जाएंगे। आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। मेहनत के बल पर आपको सफलता मिलेगी। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढे़ंगी, जिसे पूरा करने में आपको परिवार वालों का सहयोग भी मिलेगा। 

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

Chankya Niti: दुनिया में इन 4 चीजों से बढ़कर कुछ भी नहीं, सबसे ऊपर है इनका स्थान

Surya Grahan 2021: 04 दिसंबर को लग रहा है साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, जानिए समय और सूतक काल

Surya Grahan 2021: इन राशियों के लिए अशुभ है साल का अंतिम सूर्यग्रहण, प्रभाव से बचने के लिए करें ये उपाय

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement