Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राशिफल 29 नवंबर 2021: वृष राशि वालों के मन-मुताबिक पूरे होंगे काम, जानें अन्य राशियों का हाल

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कि कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: November 28, 2021 17:56 IST
राशिफल 29 नवंबर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 29 नवंबर 2021

Highlights

  • मिथुन राशि के स्टूडेंट्स को कड़ी मेहनत करने की जरूरत
  • सिंह राशि वालों का फेवरेबल रहेगा दिन
  • कन्या राशि वालों को धन लाभ के नए सोर्स नजर आएंगे

मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि और सोमवार का दिन है। दशमी तिथि आज की भोर 4 बजकर 13 मिनट तक रहेगी। देर रात 2 बजकर 51 मिनट तक प्रीति योग रहेगा। साथ ही रात 9 बजकर 42 मिनट तक उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र रहेगा। शाम 4 बजकर 42 मिनट से शुरू होकर भोर 4 बजकर 13 मिनट तक पाताल लोक की भद्रा रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कि कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आपका मन आध्यात्म के प्रति अधिक रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्लान बनायेंगे। ऑफिस में किसी काम को  लेकर आपकी तारीफ होगी। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। रचनात्मक काम से आपको धन लाभ होगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहने वाला है। आपको लोगों का सहयोग मिलेगा। किसी काम में थोड़ी-सी भी कोशिश करेंगे, तो किस्मत से आपको उसका पूरा फल जरूर मिलेगा।

वृष राशि
आपका दिन शानदार रहेगा। आपके काम आपके मन-मुताबिक पूरे होंगे। मित्रों के साथ किसी खास विषय पर बातचीत होगी, जिससे आपको ही फायदा होगा। किसी भी काम को करने में पूरा मन लगेगा। आपका दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। आपको नए काम को करने के लिये कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे। खुद को शांत रखने की भी कोशिश करेंगे। नए कामों
को शुरू करने की प्लानिंग करेगें। आपको परिवार वालों से सहयोग मिलेगा। साथ ही परिवारिक रिश्ते भी मजबूत होंगे।

राशिफल 29 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 29 नवंबर 2021

मिथुन राशि
आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। किसी भी काम की शुरुआत करने से पहले जीवनसाथी से राय-मशविरा कर लेना अच्छा रहेगा। आपको धैर्य और संयम के साथ अपने कार्यों को पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए। परिवार के साथ बैठकर बात करने से पारिवारिक समस्याओं का हल निकलेगा। संतान
पक्ष से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। दाम्पत्य जीवन बेहतर बना रहेगा।

कर्क राशि
थोड़ी-सी मेहनत से आपको बड़ा मुनाफा मिलाने वाला है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। रूका हुआ काम अगर फिर से शुरू करेंगे, तो वह जरूर पूरा हो जायेगा। जीवनसाथी के साथ किसी अच्छे रेस्टोरेंट में डिनर करने का मन बनायेंगे। इस राशि के कंप्यूटर के स्टूडेंट्स के लिए दिन बेहतर है। आप जितनी मेहनत करेंगे, आपको उतने ही बढ़िया नतीजे भी मिलेंगे। अपनी बात को सकारात्मक ढंग से लोगों के सामने रखेंगे, तो फायदा होगा। करियर को आगे बढ़ाने में की गई मेहनत रंग लायेगी।

राशिफल 29 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 29 नवंबर 2021

सिंह राशि
आपका दिन फेवरेबल रहेगा। लोगों का विश्वास आप पर बना रहेगा। इस राशि के हाई एजुकेशन पाने की ख्वाहिश रखने वाले स्टूडेंट्स के लिये दिन अनुकूल है। बच्चों की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य उत्तम रहेगा। सेहत बेहतर बनी रहेगी। नए लोगों से मुलाकात भविष्य के लिए लाभदायक होगी। सोचे हुए सभी काम समय से पूरे होंगे। व्यापार में बड़ा लाभ होगा।

कन्या राशि
आपका दिन सामान्य रहेगा। आपको ऑफिस के अधिकारियों के साथ ताल-मेल बनाकर कार्य करने की जरूरत है। आपको धन लाभ के नए सोर्स नजर आयेंगे। आपको परिवार के किसी काम से यात्रा करनी पड़ेगी। किसी पुराने कोर्ट केस का फैसला आपके पक्ष में आयेगा। आपको दूसरों के कामों में दखल देने से बचना चाहिए। दिनभर के कार्यों से आपको थोड़ी थकावट महसूस होगी। आप सोशल साईट पर समय बिताने के वजाय कार्यों पर ध्यान दे तो अच्छा रहेगा।

राशिफल 29 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 29 नवंबर 2021

तुला राशि
आपका दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। ऑफिस में बड़े अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। आमदनी में इजाफा होने के आसार नजर आ रहे हैं। पूरे दिन खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। इस राशि के राजनीति से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन बेहद अच्छा है। घर परिवार का वातावरण शांतिदायक रहेगा। घर पर कोई धार्मिक अनुष्ठान कराने का मन बनायेंगे। संतान की ओर से खुशियां प्राप्त होगी। धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

वृश्चिक राशि
आपका दिन मिला-जुला रहेगा। इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी करने का मन बनायेंगे। किसी कोर्ट केस का फैसला आने में देर होगी। आप जो भी कार्य करने की सोचेंगे, उसे लेकर पॉजिटिव नजरिया रखने से वह तय वक्त में पूरा हो जायेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को सफलता दिलाने के योग बने हुए हैं। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। जीवनसाथी आपके विचारों से सहमत होंगे।

राशिफल 29 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 29 नवंबर 2021

धनु राशि
आपका दिन अनुकूल रहेगा। इस राशि के लवमेट के लिए दिन बेहतर रहेगा। जरूरतमंद मित्रों की तरफ आप मदद का हाथ बढ़ायेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। इस राशि के छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है। जीवनसाथी से कोई खास खुशखबरी प्राप्त होगी, जिससे आप पूरे दिन प्रसन्न रहेंगे। आप ऑफिस के किसी काम में व्यस्त रहेंगे। आप दोस्तों के साथ पार्टी करने का मन बनायेंगे। लवमेट्स एक दूसरे के भावनाओं की कद्र करेंगे।

मकर राशि
आपका दिन बढ़िया रहेगा। आप परिवार वालों के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे। इस राशि के जो लोग मार्केटिंग से जुड़े हुए हैं, उन्हें तरक्की के कई सुनहरे मौके मिलेंगे। किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपको आनंद की अनुभूति होगी। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे। आपके खुशनुमा व्यवहार घर में अच्छा माहौल बनायेगा। आप कुछ नया करने का प्रयास करेंगे। कई दिनों से रुके हुए काम पूरे होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी।

राशिफल 29 नवंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 29 नवंबर 2021

कुंभ राशि
आपका दिन अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छे ऑफर्स आने के योग बन रहे हैं। घर में खुशी का माहौल बनेगा। संतान पक्ष से आपको खुशी मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बढ़िया रहेगा। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। आप अपने ज्यादातर कार्य समय रहते पूरा करने में सफल होंगे। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहेगा | आपकी सोच में सकारात्मक बदलाव होगा। कई दिनों से रूके हुए सभी कार्य पूरे होंगे।

मीन राशि
आप खुद को एनर्जी से भरा महसूस करेंगे। आप जिस काम को करेंगे, वो समय से पहले पूरा हो जायेगा। इस राशि के इंजीनीयर्स अपने अनुभव का प्रयोग सही दिशा में करेंगे। किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। अधिकारियों से खास मामलों पर बातचीत होगी। आपको अपनी बात रखने का मौका मिलेगा। आय बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके मिलेंगे।

 

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement