Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राशिफल 31 अक्टूबर 2021: मकर राशि वालों का शानदार रहेगा दिन, जानें अन्य का हाल

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: October 30, 2021 20:27 IST
राशिफल 31 अक्टूबर 2021 - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 31 अक्टूबर 2021 

आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की उदया तिथि दशमी और रविवार का दिन है। दशमी तिथि आज दोपहर 2 बजकर 27 मिनट तक रहेगी। उसके बाद एकादशी तिथि लग जायेगी। आज रात 11 बजकर 22 मिनट तक ब्रह्म योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 1 बजकर 17 मिनट तक मघा नक्षत्र रहेगा। उसके बाद पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र लग जायेगा। आज दोपहर 2 बजकर 27 मिनट तक पृथ्वी लोक की भद्रा रहेगी। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। घर-परिवार में किसी मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। विद्यार्थी अपना समय अध्ययन में लगायेंगे, इससे उन्हें सफलता मिलेगी। आज आप अपने आपको फिट रखने के लिए अपने खान-पान में सुधार करेंगे। आज आपको व्यवसाय से जुड़े सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। ऑफिस में आज आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को कामकाज में लाभ मिलेगा। कार्यस्थल पर आपका कामकाज बहुत शानदार रहेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

वृष राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप माता-पिता के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का प्लान बनायेंगे। घर में नए मेहमान के आने की संभावना है, जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा बन जायेगा। आज जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना रहेगा। किसी मित्र के साथ घर पर ही मूवी देखने की प्लानिंग करेंगे। लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया है। व्यापार में आज आपको कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होगा।

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि 

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार संबंधी यात्राओं का योग बन रहे हैं। आज आपके व्यापार की गति तेज होगी। आज जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते और बेहतर होंगे। दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम आज आपको कैंसिल करना पड़ेगा। किसी के प्रति अपनी राय को अपने तक ही सीमित रखना चाहिए। तली-भुनी चीजों को खाने से आपको बचना चाहिए। इससे आपके सेहत पर भी असर पड़ सकता है। लवमेट्स के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है।

कर्क राशि

आज आपका दिन पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। आप अपनी ऊर्जा अच्छे कार्यों में लगायेंगे।  इस राशि के सरकारी कर्मचारियों को आज लाभ मिलने की सम्भावना बनी हुयी है। आपको अपनी मेहनत के हिसाब से फल की प्राप्ति होगी। नए व्यापार के सिलसिले में की गई यात्रा फायदेमंद साबित होगी। आज जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आपका मन उत्साह से भरा रहेगा। अगर आप बिजनेस में अनुभवी लोगों की सलाह लेकर आगे बढ़ेंगे, तो आपको मुनाफा होगा।

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। कोई जरूरी घरेलू काम निपटाने में आप सफल रहेंगे। लवमेट्स की तरफ से आज आपको कोई सुखद सरप्राइज मिलेगा। दोस्तों के साथ समय बिताने से आज आपको ख़ुशी मिलेगी। धन से जुड़ी समस्याएं आज समाप्त होंगी। कार्यक्षमता के बल पर आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। नींद पूरी होने के कारण आप बेहतर महसूस करेंगे। माता-पिता के सहयोग से आप जीवन में आगे बढ़ेंगे। दाम्पत्य रिश्तों को बेहतर बनाने की कोशिश आज सफल होगी।

कन्या राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। जीवनसाथी की बेहतर सलाह से आपको पैसे कमाने का नया जरिया प्राप्त होगा। साथ ही उनके साथ बिताएं गए कुछ पल आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनायेंगे। आज आपके अत्यधिक क्रोध से कोई बना हुआ काम बिगड़ भी सकता है, इसलिए आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। आज आपको जल्दबाजी में कोई फैसला करने से बचना चाहिए। सेहत के लिहाज से आज आपका दिन बेहतर रहने वाला है। 

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

आज आपका दिन अनुकूल रहने वाला है। अगर आज आप व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे तो उसमें सफलता अवश्य मिलेगी। आज आप घरवालों के साथ अलग-अलग पकवानों का आनंद उठाएंगे। आज घर-परिवार का वातावरण शांतिदायक बना रहेगा। आज आपका रुझान अध्यात्म की तरफ रहेगा। आज उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। आज आप घर में किसी धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन करेंगे, जिससे घर पर मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा।  विद्यार्थियों को आज करियर में सफलता हासिल होगी।

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आपको मित्रों से कुछ बेहतर सलाह मिलेगी। आज आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, जिससे काम में मन कम ही लगेगा। आज आपको किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए। आप जरूरतमंद लोगों की तरफ मदद का हाथ बढ़ायेंगे। आज किसी भी तरह के बड़े निवेश में किसी अनुभवी की सलाह लेना बेहतर रहेगा।  छात्रों को थोड़ी और मेहनत करने की जरूरत है। आज आपके दाम्पत्य रिश्तों में

और मधुरता बढ़ेगी।

धनु राशि

sagittarius

Image Source : INDIA TV
धनु राशि 

आज आपको आर्थिक रूप से अपने सगे संबंधियों की मदद मिलेगी। विद्यार्थियों को अपने करियर को बेहतर बनाने में आज गुरुजनों का सहयोग प्राप्त होगा।  अपनी सेहत को बेहतर बनाये रखने के लिए आपको अपने डाइट का खास ख्याल रखना चाहिए। आज आपको अपनी सोच सकारात्मक बनाये रखने की जरूरत है। आज परिवार वालों के साथ कहीं घुमने की योजना बनायेंगे, इससे बच्चें आपसे बहुत खुश होंगे। लेन-देन के मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है।

मकर राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन लाभकारी है। उन्हें काम से जुड़ी कोई खुशखबरी मिलेगी। सही योजना के
तहत आप अपने करियर में बदलाव लाने में सफल होंगे। आप कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार घर में रौनक का माहौल बना देगा। सामाजिक स्तर पर लोगों की मदद के लिए आप तैयार रहेंगे। मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे।

कुंभ राशि

Aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आज आपको लवमेट्स से उपहार मिलेगा, जिससे पूरे दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण बना रहेगा। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बेहतर होगा। सेहत के लिहाज से आज आप चुस्त-दुरूस्त रहेंगे। विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य प्राप्ति के लिए शिक्षकों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। पहले किये गए सामाजिक कार्यों के लिए आज आपको पुरस्कृत किया जायेगा, इससे समाज में आपका मान-सम्मान और बढ़ेगा। माता पिता आप पर गर्व करेंगे।

मीन राशि

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। आज आपके अंदर आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी, लेकिन ओवर कॉन्फिडेंस होने से बचे। नौकरीपेशा लोगों को तरक्की के नये अवसर प्राप्त होंगे। आज आपको व्यापार में मुनाफा होगा। आपका स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। दाम्पत्य जीवन में सलाह-मशविरा से आगे बढ़ने से अंडरस्टैन्डिंग बढ़ेगी। स्टूडेंट्स को अपने सब्जेक्ट में आ रही प्रॉब्लम्स का हल मिलेगा। जीवन में आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी। 

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं घड़ी, बनी रहेगी सकारात्मक ऊर्जा 

Chanakya Niti: इन 3 शब्दों में ही छिपा है खुशहाल जीवन का मंत्र, अपनाने में ही है भलाई

Diwali 2021 Rangoli Tips :  चम्मच और छलनी की मदद से बनाएं शानदार रंगोली, जानिए 7 सिंपल टिप्स 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement