Monday, May 06, 2024
Advertisement

राशिफल 30 अक्टूबर 2021: मकर राशि वालों की किसी करीबी दोस्त से होगी मुलाकात, जानिए अन्य का हाल

आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: October 29, 2021 19:28 IST
आज का राशिफल - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 

आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की उदया तिथि नवमी और शनिवार का दिन है। नवमी तिथि आज दोपहर 2 बजकर 43 मिनट तक रहेगी। आज देर रात 1 बजे तक शुक्ल योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर 12 बजकर 52 मिनट तक आश्लेषा नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

पंचमहोत्सव: जानिए धनतेरस, दीपावली, गोवर्धन पूजा और भैया दूज की सही तिथि और शुभ मुहूर्त

मेष राशि

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आपका मन सामाजिक कार्यों में लगेगा। छात्रों को बेहतर परिणाम हासिल होंगे। साथ ही जो विद्यार्थी उच्च शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं उनके लिए दिन फेवरेबल है। आपको शिक्षकों से पढ़ाई में पूरी मदद मिलेगी। दिनभर खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। किसी धार्मिक आयोजन में जाने का अवसर मिलेगा। पैसों की स्थिति पर गंभीरता से विचार करेंगे।

वृष राशि

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप लंबे समय से रुके कार्यों को समाप्त करने में सफल होंगे। किसी खास व्यक्ति से सहयोग मिलेगा। दाम्पत्य संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। करियर को बेहतर बनाने के लिए नए अवसर प्राप्त होंगे। अपनी योजनाओं में बदलाव करेंगे। कुछ नई चीजें सीखने का मौका मिलेगा। करियर में सफलता प्राप्त होगी। 

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि 

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आपके सभी काम मन-मुताबिक पूरे होंगे। आप बच्चों के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे। सफर पर अपने किसी खास दोस्त को साथ ले जाएंगे। ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। लोग आपसे कुछ सीखने की कोशिश करेंगे। बिजनेस से संबंधित मीटिंग के लिए दूसरे शहर जाना पड़ेगा। बढ़ते खर्चों को नियंत्रित करने का प्लान बनाएंगे।

कर्क राशि

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। आपको किसी खास काम में सफलता हासिल होगी। अपनी ताकत और प्रतिष्ठा से पहचाने जाएंगे। किसी समारोह में जाने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी आपकी ईमानदारी से प्रभावित होंगे। छात्रों के लिए दिन अन्य दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगा। साथ ही वह अपनी दिशा को निर्धारित करने में कामयाब होंगे। कारोबारियों को अचानक धनलाभ होगा। कार्यों में दोस्तों का सहयोग मिलता रहेगा। 

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि 

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। रुके हुए कामों में आपको भाई की सहायता मिलेगी। कोई शुभ समाचार मिलेगा जिससे आपका मन पूरा दिन प्रसन्न रहेगा। कुछ नई जिम्मेदारियों को पूरा करने में सफल होंगे। पहले किए गए अच्छे कामों का फायदा मिलेगा। करियर में आगे बढ़ेंगे। दिमाग में काम को लेकर नए विचार आएंगे। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से खुशी मिलेगी। लवमेट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। 

कन्या राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। किसी काम से एक्स्ट्रा भाग-दौड़ करनी पड़ेगी। किसी अजनबी व्यक्ति की वजह से आपका मूड थोड़ा खराब हो सकता है लेकिन बाद में सब ठीक हो जाएगा। बिजनेस पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल बनाने में सफल होंगे। धन लाभ के नए सोर्स नजर आएंगे जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। 

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला राशि 

आज आपका दिन शानदार रहेगा। शाम तक घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। रिश्तेदारों का घर पर आना-जाना लगा रहेगा। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। लवमेट के लिए दिन अच्छा रहेगा। इस राशि के स्टूडेंट्स को करियर में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। दूसरे लोगों की मदद करने का मौका मिलेगा। परिवार के साथ बातचीत करके अपनी परेशानियों को सुलझाने की कोशिश करेंगे। 

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ेगा। कारोबारियों को बड़ा फायदा होने के योग बने हुए हैं। आपकी समझदारी आपको सभी तरह  की मुसीबतों से दूर रखने में सहायता करेगी। पारिवारिक कार्यों की वजह से आपको भाग-दौड़ करनी पड़ेगी। परिवार में नन्हें मेहमान के आने की सम्भावना है। कामकाज में नए बदलाव करने से बचना चाहिए। सभी परेशानियों का हल निकलेगा। 

धनु राशि

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। तरक्की के नए मौके मिलेंगे। परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचें। लवमेट्स के लिए दिन सामान्य रहेगा। किसी से भी फालतू की बातें करने से बचना चाहिए। ऑफिस में सीनियर्स की मदद से आपकी सारी मुश्किलें दूर होंगी। 

मकर राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। बाहर जाते समय रास्ते में किसी करीबी दोस्त से मुलाकात होगी जिससे मिलकर मन प्रसन्न हो जाएगा। ऑफिस में आपका कॉन्फिडेंस देखकर बॉस खुश होंगे। अगर नए काम की शुरूआत करने की सोच रहे हैं तो आगे चलकर आपको काफी फायदा होगा। अचानक धन लाभ होगा। लवमेट्स किसी ट्रिप का प्लान बनाएंगे। व्यापार के मामले में कुछ अनुभवी लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा। 

कुंभ राशि

aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि 

आज आप अपनी ऊर्जा अच्छे कामों में लगाएंगे। सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। शैक्षणिक संस्थान से जुड़े लोगों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ चल रही समस्याएं समाप्त होंगी। व्यापार की गति बढ़ाने के लिए नया प्लान बनाएंगे। सही योजना के तहत अपने करियर में बदलाव करेंगे जिसका लाभ भविष्य में मिलेगा। दूसरों की बात को गंभीरता से सुनने की कोशिश करेंगे। 

मीन राशि

आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। आप अपनी काबिलियत से काम को सरलतापूर्वक पूरा कर लेंगे। व्यापारिक धन लाभ में इजाफा होगा। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य उत्तम बना रहेगा। स्वास्थ्य के मामले में ऊर्जावान महसूस करेंगे। करियर में आगे बढ़ने का कोई अच्छा मौका मिलेगा। नए लोगों से मुलाकात आपके भविष्य के लिए लाभदायक होगी। आपके अंदर आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी। उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। 

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

Dhanteras 2021: धनतेरस के दिन घर लाएं ये शुभ चीजें, नहीं होगी पैसों की दिक्कत

सोने से पहले चेहरे पर यूं लगाएं दालचीनी, बेदाग चेहरे के साथ पाएं गुलाबी निखार

Diwali Rangoli 2021: इस दीपावली घर पर बनाएं खूबसूरत रंगोली, देखिए लेटेस्ट डिजाइन्स

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement