1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. राशिफल
  5. धन और खुशी का प्रतीक शुक्र ने किया सिंह राशि में प्रवेश, जानिए किन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

धन और खुशी का प्रतीक शुक्र ने किया सिंह राशि में प्रवेश, जानिए किन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

आज देर रात 1 बजकर 2 मिनट पर शुक्र सिंह राशि में प्रवेश कर चुके है और 23 अक्टूबर तक यहीं पर रहेंगे। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार आपके जीवन पर क्या पड़ेगा प्रभाव।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: September 28, 2020 7:03 IST
 शुक्र ने किया सिंह राशि में प्रवेश, venus transit in leo- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV  शुक्र ने किया सिंह राशि में प्रवेश

आज अधिक आश्विन शुक्ल पक्ष की द्वादशी और सोमवार का दिन है। द्वादशी तिथि आज रात 8 बजकर 59 मिनट तक रहेगी। साथ ही आज देर रात 1 बजकर 2 मिनट पर शुक्र सिंह राशि में प्रवेश कर चुके है और 23 अक्टूबर को सुबह 10 बजकर 45 मिनट  तक यहीं पर रहेंगे। शुक्र का अर्थ है शुद्ध, स्वच्छ। भारतीय ज्योतिष के अनुसार शुक्र एक पुरुष ग्रह है। इनकी दिशा पूर्व है। राशियों में यह वृष और तुला राशि के स्वामी है।  शुक्र लाभ दाता ग्रह माना गया है। इसके अलावा नवग्रहों में छठा  है।

शुक्र रोमांस, कलात्मक प्रतिभा, शरीर भौतिक जीवन की गुणवत्ता, धन, और खुशी का प्रतीक है। वहीं सिंह राशि की बात करें तो राशि चक्र की यह पंचम राशि है, यह  पूर्व दिशा की द्योतक है, इसका चिन्ह शेर है। सिंह राशि का स्वामी सूर्य है, और इस राशि का तत्व अग्नि है। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार आपके जीवन पर क्या पड़ेगा प्रभाव।

Vastu Tips: घर पर लगी ये तस्वीरें बदल देगी आपका जीवन, कभी नहीं होगी सुख-संपत्ति की कमी

मेष राशि 

शुक्राचार्य आपके पांचवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपके परिवार में बढ़ोतरी होगी। 23 अक्टुबर तक पढ़ाई-लिखाई में आपकी बौद्धिक क्षमता ठीक बनी रहेगी। धर्म में आपकी रुचि बढ़ेगी। शत्रु आपके पास आने की कोशिश नहीं करेंगे। साथ ही आपके कार्य सामान्य रूप से बने रहेंगे। तो शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये गाय की सेवा करें। साथ ही मन्दिर में दूध का दान करें।

वृष राशि 
शुक्राचार्य आपके चौथे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपको धन लाभ होगा। आपको भूमि, भवन और वाहन का सुख मिलेगा। इस दौरान आपके एक्सट्रा मैरिटल रिलेशन बनने के भी चांसेज़ हैं। इससे आपको बचकर रहना चाहिए। 23 अक्टुबर तक आपकी मुलाकात या आपकी दोस्ती ऐसे लोगों से हो सकती है, जो आराम पसंद और हरफनमौला हो। ऐसे लोग आपके आस-पास ही नजर आयेंगे। आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये एक चुटकी हल्दी लेकर कुएं में डालें।

राशिफल 28 सितंबर: कर्क राशि के लोगों का प्रॉपर्टी खरीदने का बन रहा योग, वहीं कुंभ राशि के लोग रहें सतर्क

 शुक्र ने किया सिंह राशि में प्रवेश, venus transit in leo

 शुक्र ने किया सिंह राशि में प्रवेश, venus transit in leo

मिथुन राशि 
शुक्राचार्य आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से अगर आप एक पुरुष हैं तो महिलाओं से और अगर आप एक महिला हैं तो पुरुषों से आपके अधिक सम्पर्क बनेंगे। आपको संभलकर रहना चाहिए। बाकी माता-पिता से सुख और सहयोग आपको मिलता रहेगा। 5 जुलाई से लेकर 23 अक्टुबर तक के बीच अगर आप किसी तीर्थ यात्रा पर जायेंगे तो आपको शुक्र के शुभ फलों की प्राप्ति होगी। आपके हाथ में मिट्टी भी सोना बनती नजर आयेगी। तो शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये सभी महिलाओं का सम्मान करें और रिश्ते में जो महिलाएं आपसे बड़ी हैं, उनका आशीर्वाद लें।

कर्क राशि 
शुक्राचार्य आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपको खूब धन लाभ होगा, लेकिन 23 अक्टुबर तक आपको संतान प्राप्ति में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी से भी आपके संबंधों में कुछ खटास आ सकती है। 23 अक्टुबर तक आपको अपना व्यवहार ठीक बनाये रखना चाहिए। साथ ही शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये दो किलो उबले हुए आलू हल्दी से पीले करके गाय को खिलाएं।

Aaj Ka Panchang: जानिए 28 सितंबर 2020 का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

 शुक्र ने किया सिंह राशि में प्रवेश, venus transit in leo

 शुक्र ने किया सिंह राशि में प्रवेश, venus transit in leo

सिंह राशि
शुक्र का यह गोचर आपके पहले स्थान, यानी लग्न स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से आपको भाग्य का साथ मिलेगा। किस्मत आपके फेवर में होगी। आपके प्रेम-संबंधों में मजबूती आयेगी। आपको आर्थिक रूप से लाभ मिलता रहेगा। आप आराम पसंद होंगे। 23 अक्टुबर तक आपको अपने पारिवारिक संबंधों में मजबूती बनाये रखनी चाहिए। शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये 23 अक्टुबर तक गुड़ का सेवन करने से बचें। साथ ही काली गाय की सेवा करें।

कन्या राशि 
शुक्राचार्य आपके बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से अगर आप विवाहित हैं तो 23 अक्टुबर तक आपको हर प्रकार के सुख की प्राप्ति होगी। आपको शैय्या सुख मिलेगा। आप एक अच्छे कवि होंगे। साथ ही नौकरी से आपको लाभ मिलेगा। आपको अपने जीवनसाथी से जरूरत के वक्त पूरी मदद मिलेगी। रातों को आराम मिलेगा और आर्थिक रूप से भी आपकी बढ़ोतरी होगी। इसके अलावा आपको संतान का सुख भी मिलेगा। तो शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये घर की महिला के  हाथों से एक नीला फूल लेकर कहीं विराने में दबाएं।

 शुक्र ने किया सिंह राशि में प्रवेश, venus transit in leo

 शुक्र ने किया सिंह राशि में प्रवेश, venus transit in leo

तुला राशि
शुक्राचार्य आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से 23 अक्टुबर तक आपका स्वभाव बार-बार बदलता रहेगा। आप दूसरों से छिपकर कार्य करने की कोशिश करेंगे। ये लोग देखने में तो भोले-भाले होंगे, लेकिन अंदर से चतुर, चालाक किस्म के होंगे। अपने काम करवाने के लिये हर पैतरा अजमाने की कोशिश करेंगे। अतः शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये मन्दिर में रूई का दान करें।

वृश्चिक राशि 
शुक्राचार्य आपके दसवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपको करियर में अपनी मेहनत के अनुसार फल प्राप्त होंगे। आपके पिता की तरक्की भी आपकी मेहनत पर ही डिपेंड करती है। लेकिन 23 अक्टुबर तक आपको अपने जीवनसाथी के अलावा किसी अन्य के बारे में विचार नहीं करना चाहिए। हालांकि इस दौरान धन के प्रति आप थोड़े लालची प्रवृत्ति के बने रहेंगे। बाकी आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य 23 अक्टुबर तक अच्छा बना रहेगा और आपके जीवन में वाहन सुख के चांसेज़ बन सकते हैं। तो शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये मन्दिर में दही या दही से बनी चीज़ों का दान करें।

 शुक्र ने किया सिंह राशि में प्रवेश, venus transit in leo

 शुक्र ने किया सिंह राशि में प्रवेश, venus transit in leo

धनु राशि
शुक्राचार्य आपके नवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपका भाग्योदय निश्चित है। 23 अक्टुबर तक लक आपके पूरी तरह से साथ रहेगा। आपके भाग्य का सितारा चमकता रहेगा। आपको संतान का सुख मिलेगा। आपको धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे, लेकिन अपनी मेहनत के बल पर ही आप सबकुछ हासिल कर पायेंगे। बाकी आपकी बौद्धिक क्षमता अच्छी होगी। तो शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये घर के अंदर कच्ची जगह पर जमीन में थोड़ा-सा शहद दबाएं।

मकर राशि 
शुक्राचार्य आपके आठवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपको पारिवारिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 23 अक्टुबर तक आपको घर के बुजुर्गों का और साथ ही अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखना चाहिए। आपको इस दौरान पैसों के मामलों में भी सावधान रहना चाहिए। कर्ज लेने की नौबत आ सकती है। अतः शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिये और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए अपने जीवनसाथी के भार के समान ज्वार मन्दिर में दान करें। अगर उतना न कर सके तो भार के दसवें हिस्से के बराबर ज्वार का दान करें।

 शुक्र ने किया सिंह राशि में प्रवेश, venus transit in leo

 शुक्र ने किया सिंह राशि में प्रवेश

कुंभ राशि 
शुक्राचार्य आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहेंगे। आपका साथ आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। 23 अक्टुबर तक दूसरों के प्रति आपका स्वभाव नरम बना रहेगा। आप हर तरह से सुखी होंगे। साथ ही इस राशि के बुजुर्गों को धन लाभ मिलेगा। आपको पारिवारिक सहयोग मिलेगा। आपको इस दौरान कहीं बाहर यात्रा पर जाना पड़ सकता है। तो शुक्र के इन सब शुभ फलों की प्राप्ति के लिये शुक्रवार के दिन मन्दिर में कांसे का बर्तन दान करें।

मीन राशि 
शुक्राचार्य आपके छठे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपका समय अच्छा बीतेगा। आपको शुभ फलों की प्राप्ति के कई मौके मिलेंगे। आपको सांसारिक सुख की प्राप्ति होगी। 23 अक्टुबर तक आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। साथ ही आपको अपने कामों में दोस्तों का सहयोग मिलेगा। अतः शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये घर की महिला अपने बालों में सोने का या गोल्डन कलर का हेयर क्लिप लगाकर रखे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X