Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Rashifal Saptahik 06 To 12 August 2018: अचानक इन 5 राशियों की खुल सकती है किस्मत, जानें अपना साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 6th to 12th August 2018: इस सप्‍ताह कई राशि वालों को शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है, वहीं कुछ राशि वाले ऐसे भी होंगे जिनके मान-सम्‍मान में कमी आएगी। जानें आपका कैसे बीतेगा यह सप्ताह।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: August 06, 2018 13:23 IST
Weekly horoscope 6 to 12 august- India TV Hindi
Weekly horoscope 6 to 12 august

धर्म डेस्क: अगस्त का महीना बहुत ही खास है। यह महीना भगवान शिव का सबसे प्रिय माह है। सावन माह में हर राशि पर शिवजी की कृपा बनी रहेगी। इस सप्‍ताह कई राशि वालों को शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती हैं, वहीं कुछ राशि वाले ऐसे भी होंगे जिनके यश, प्रतिष्ठा तथा ऐश्वर्य में कमी आएगी। जानिए आपका कैसा बीतेगा यह सप्ताह।

5 अगस्त से 11 अगस्त तक का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि

इस सप्ताह के आरंभ में आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकते हैं। सप्ताह के आरंभ में धन भाव में चंद्रमा इसके संकेत कर रहे हैं। आपके विचारों में भी इस समय नकारात्मकता झलक सकती है। मानसिक तौर पर भी स्वयं को तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं।

हमारी सलाह है कि सप्ताह के आरंभिक दिनों में थोड़ा संयम से काम लें क्योंकि जल्द ही चंद्रमा पराक्रम में आ जायेंगें जिसके पश्चात आप स्वयं को एक नई स्फूर्ति, एक नई ऊर्जा से भरा हुआ महसूस कर सकते हैं। परिजनों के सहयोग से आपका आत्मबल भी मजबूत हो सकता है। किसी खास की ओर आपका झुकाव भी इस समय हो सकता है।

सप्ताह के उतर्राध में चंद्रमा सुख भाव में सूर्य, राहू व वक्री बुध के साथ चतुर्ग्रही योग बना रहे हैं। संतुष्टि का भाव आपमें रहेगा। बड़े बुजूर्गों, वरिष्ठ कर्मियों का सहयोग आपके हौसले को बढ़ाने वाला रहेगा। इस समय सकारात्मक विचार भी मन में उमड़ने लगेंगें। (बेहद खास संयोग है दूसरे सोमवार को, राशिनुसार ऐसे शिव की पूजा करने से होगी हर इच्छा पूरी )

सप्ताहांत में अपने संबंधों, संतान व लाइफ पार्टनर पर ध्यान दे सकते हैं। अपने प्रियजनों के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं। किसी खास क्षेत्र में ज्ञान अर्जित करने की इच्छा भी जागृत हो सकती है। कुल मिलाकर वीकेंड पर आप काफी उत्साहित रहने वाले हैं।

वृष राशि
सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा आपकी ही राशि में रहेंगें। इस समय आप पूरी एकाग्रता के साथ अपने कार्य संपन्न कर सकते हैं। आपके मन में भी सकारात्मक विचार उत्पन्न होंगे। कार्य के प्रति एक जुनून एक लगन आप स्वयं में देख सकते हैं। हालांकि रूटीन लाइफ से आपको उकताहट महसूस हो सकती है। इसे तोड़ने के लिये कुछ रचनात्मक करने की भी सोच सकते हैं। (Sawan Month 2018: जानिए बेलपत्र तोड़ने और शिवलिंग में चढ़ाने का सही तरीका )

सप्ताह के मध्य में धन भाव में चंद्रमा के आने से आपको अपनी फाइनेंशियल कंडीशन को स्थिर बनाए रखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। एक प्रकार का भय भी आपको इस समय सता सकता है। भौतिक सुख सुविधाओं की ओर भी आपका झुकाव रह सकता है।

सप्ताह के उतर्राध में पराक्रम में चंद्रमा स्वराशिगत होकर चतुर्ग्रही योग बना रहे हैं। कामकाजी लाइफ में आपको इस समय दृढ़निश्चय के साथ कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है।

सूर्य, राहू व वक्री बुध के साथ होने से कम प्रयास में ज्यादा पाने की आस लगा सकते हैं जो कि सही नहीं है। जोखिम वाले कार्यों में धन लगाकर जल्दी अमीर बनने का ख्वाब न ही देखें तो बेहतर है। सप्ताह के अंत में आप स्वयं पर गौरवान्वित हो सकते हैं। सौभाग्यशाली, आशावादी महसूस कर सकते हैं। इस समय चंद्रमा सुख भाव में रहेंगें। (Nag Panchami 2018: जानिए सावन में कब मनाई जाएगी नाग पंचमी, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि)

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement