Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राशिफल 18 दिसंबर 2021: मिथुन राशि वालों को बिजनेस में मिलेगा फायदा, जानिए अन्य राशियों का हाल

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: December 17, 2021 18:41 IST
राशिफल 18 दिसंबर 2021- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राशिफल 18 दिसंबर 2021

Highlights

  • मीन राशि वाले जो भी काम शुरू करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी।
  • सिंह राशि वालों का दिन अच्छा रहेगा।

आज मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की उदया तिथि चतुर्दशी और शनिवार का दिन है। चतुर्दशी तिथि आज सुबह 7 बजकर 24 मिनट तक रहेगी। उसके बाद पूर्णिमा तिथि लग गयी है। आज व्रतादि की पूर्णिमा है। इसके अलावा आज श्री दत्तात्रेय जयंती भी है। आज सुबह 9 बजकर 13 मिनट तक साध्य योग रहेगा, उसके बाद शुभ योग लग जायेगा। साथ ही आज दोपहर 1 बजकर 49 मिनट तक रोहिणी नक्षत्र रहेगा उसके बाद मृगशिरा नक्षत्र लग जायेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

मेष राशि

आज आपके रुके हुए महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे। आज आप अपना व्यवहार सकारात्मक बनाए रखें। भविष्य के लिए बनायी योजनाओं पर भी आज कुछ सोच-विचार करने की जरूरत हैं। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में परिवारवालों की मदद मिलेगी। जीवन में अपने परिवार, दोस्तों और जीवनसाथी की भूमिका को पहचानेंगे। आज आपके स्वभाव में संयम और धीरज बना रहेगा, जिसके कारण आप अपनी सभी समस्याओं का हल आसानी से ढूंढ लेंगे। आज कारोबार मे उम्मीद से ज्यादा मुनाफा होगा।

वृष राशि

आज का दिन व्यापार की गति बढ़ाने वाला साबित होगा। किसी पूराने निवेश से आज आपको फायदा होगा। आज योजना बनाने और फैसला लेने के लिए दिन बहुत अच्छा है। आज आप पूरा ध्यान अपने कार्यों को पूरा करने में लगायेंगे। मन लगाकर की गयी कोशिशें जल्द ही रंग लायेगी। अगर किसी से अपने मन की बात करना चाहते हैं तो आज का दिन बहुत अच्छा है। आज आपको किस्मत साथ मिलेगा। आज आप दूसरों की परेशानियों को समझने की कोशिश करेंगे।

मिथुन राशि

राशिफल 18 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 18 दिसंबर 2021

आज आपका दिन खुशियों भरा रहेगा। आज आपका मन नये काम करने में लगेगा। आज आपके बिजनेस में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं। आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। विद्यार्थी आज कुछ नया सीखने का प्रयास करेंगे। आज बिना वजह विवादों में फंसने से बचें। समाज मे आज आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लवमेट्स से आज उपहार मिलेगा, जिससे आपको प्रसन्नता होगी।  दाम्पत्य जीवन में मिठास बढ़ेगी, साथ में कहीं बाहर घूमने का प्लान बनायेंगे।

कर्क राशि

आज का दिन ठीक–ठाक रहने वाला है। आज अपनी सोच को सकारात्मक रखें। ऑफिस के रुके हुए कार्य निपटाने की कोशिश करेंगे जिनमें आप सफल भी रहेंगे। परिवार से जुड़ा कोई भी फैसला सोच–समझकर लें, जल्दबाजी बिलकुल ना करें। किसी काम को कल पर टालने से आपको बचना चाहिए। आज आप परिवारवालों के साथ समय बिताएंगे, जिससे पारिवारिक रिश्ते और मजबूत होंगे। 

सिंह राशि

राशिफल 18 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 18 दिसंबर 2021

आज का दिन अच्छा रहेगा। आज जिससे भी मिलेंगे वह व्यक्ति आपसे प्रभावित होगा। किसी से भी बात करते समय वाणी पर संयम बनाए रखें। अपने करियर को लेकर आज आपके मन में दुविधा होगी, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति से बात करके सॉल्व भी हो जायेगी। आज आपका स्वास्थ्य पहले से ठीक रहेगा। बच्चे खेल-कूद में व्यस्त रहेंगे। दाम्पत्य जीवन पहले की अपेक्षा काफी बेहतर होग। आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

कन्या राशि

आज आपका ध्यान ऑफिस के कार्यो को पूरा करने में लगा रहेगा। अपने अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए भी आज का दिन अच्छा है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपका आत्मविश्वास आपके लिये सफलता की कुंजी साबित होगा।  प्रसाशनिक कार्यों को पूरा करवाने के लिए आपको थोड़े धैर्य से काम लेना होगा। बच्चों की कामयाबी पर आप गर्व महसूस करेंगे। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। भाई-बहनों का सहयोग मिलता रहेगा। लवमेट्स आज आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे। 

तुला राशि

आज आपके मन में नए नए विचार आएंगे। आज आप कुछ ज्यादा ही जोश में रहेंगे। आज आप अपने बनाए प्लान में बदलाव करेंगे, जिससे आपको लाभ भी होगा। बिजनेस में भी कुछ नया करने की योजना बनायेंगे। आज आप दिल की बजाय दिमाग से काम लें। व्यापार में आर्थिक लाभ होने से कर्ज से छुटकारा मिलेगा। आज परिवारवालों से गंभीर मुद्दे पर बात होगी। संगीत से जुड़े लोगों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। जीवन में चल रही समस्यायों का आज समाधान निकलेगा।

वृश्चिक राशि

आज बड़े बुजुर्गों की सलाह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी। आज अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। आज आप सामाजिक कार्यों में सहयोग देंगे। जिससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शत्रु पक्ष आप पर हावी होने की कोशिश करेगा, लेकिन आप अपनी सूझ-बुझ से उन्हें असफल कर देंगे। नौकरी करने वाले लोगों को तरक्की के नये अवसर मिलेंगे। ऑफ़िस में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलेगा।

धनु राशि

राशिफल 18 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 18 दिसंबर 2021

आज आपका रुझान अध्यात्म की तरफ ज्यादा रहेगा। आप घरवालों के साथ धार्मिक कार्यों में मन लगायेंगे। राजनीतिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आज पड़ोसियों के बीच आपका मान–सम्मान बढ़ेगा। साइंस से जुड़े छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। आज माता के साथ रिश्ते और बेहतर होंगे। बिजनेस में पिता का सहयोग प्राप्त होगा। आज आप अपने जीवनशैली में बदलाव करेंगे, ये बदलाव आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होंगे।  लवमेट्स आज कहीं घूमने का प्लान बनायेंगे।

मकर राशि

आज वरिष्ठ अधिकारी आपके काम की तारीफ करेंगे। आपकी सैलरी में बढ़ोत्तरी भी होगी, जिससे आप आज पूरे दिन प्रसन्न रहेंगे। आज आप अपने सीनियर्स के प्रति अच्छा व्यवहार बनाए रखें। छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आपके अच्छे प्रदर्शन का प्रभाव आपके करियर पर स्पष्ट रूप से दिखाई देगा। आज आपके व्यापार में फायदे के आसार नजर आ रहे हैं। धन लाभ से आप अपने अटके हुए काम पूरे करने में सफल होंगे। आज घर के बड़ों की सलाह कारगर साबित होगी।

कुम्भ राशि

राशिफल 18 दिसंबर 2021

Image Source : INDIA TV
राशिफल 18 दिसंबर 2021

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। आज सामाजिक कार्यों में अपना योगदान देंगे। कार्यक्षेत्र में उम्मीद के अनुसार कामयाबी हासिल होगी। पारिवारिक मामलों में किसी बात को लेकर जीवनसाथी से बात होगी। आज के दिन दूर की यात्रा करने से बचें, अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाये रखने के लिए समय समय पर चेकअप कराते रहे। घर में नन्हें मेहमान के आने से परिवार में उत्सव जैसा माहौल बनेगा। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों का ट्रांसफर उनके मनपसंद जगह पर होगा। आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है। आज जो भी काम शुरू करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। संतान की करियर को बेहतर दिशा देने के लिए आज आप किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों के काम की सीनियर्स तारीफ करेंगे। आज सोशल मीडिया पर नए लोगों के साथ संपर्क में आयांगे। जिसका फायदा आपको भविष्य में मिलेगा। जीवन में चल रही समस्यायों से आज छुटकारा मिलेगा। छात्र अपने प्रोजेक्ट पूरा करने में सफल होंगे। 

Paush Month Hindu Calendar: 20 दिसंबर से शुरू हो रहा पौष माह, देखें व्रत एवं त्योहार

Vastu Tips: घर में हो रहे लड़ाई-झगड़े को खत्म कर देगी ये चीज, दूर होगी हर परेशानी

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement