Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राशिफल 6 दिसंबर 2021: कुंभ राशि के जातकों को अच्छी खबर मिलने से प्रसन्न रहेगा मन, इन्हें होगा धन लाभ

जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Published on: December 05, 2021 19:29 IST
आज का राशिफल - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आज का राशिफल 

Highlights

  • वृष राशि के जातकों का साथ देगी किस्मत।
  • कन्या राशि वालों को मिलेंगे आर्थिक लाभ के अवसर।
  • तुला राशि वाले वाहन चलाते समय रहें सावधान।

आज मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि और सोमवार का दिन है। तृतीया तिथि आज देर रात 2 बजकर 31 मिनट तक रहेगी। आज देर रात 2 बजकर 19 मिनट से शुरू होकर कल रात 12 बजकर 12 मिनट तक रवि योग रहेगा। साथ ही आज देर रात 2 बजकर 19 मिनट तक पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र रहेगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं राशि के अनुसार कैसा रहेगा आपका दिन और किन उपायों से आप अपना दिन बेहतर कर सकते हैं।

Chankya Niti: भरोसेमंद व्यक्ति को परखने के लिए ये तरीके हैं बेहतरीन, कभी नहीं होगी चूक

मेष राशि


आज आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। आसपास के लोगों से सहयोग मिलेगा। इस राशि के जो लोग वकील है उनकी मुलाकात किसी पुराने क्लाइंट से होगा। कोई नया काम शुरू करने का मन बनाएंगे। आपकी सफलता का स्तर अन्य लोगों की तुलना में ज्यादा रहेगा। अचानक किसी स्रोत से धन लाभ होगा। बड़े अधिकारियों से की गई मुलाकात सफल रहेगी।

वृष राशि

आज आपको इनकम में बढ़ोतरी के लिए किसी की मदद मिलेगी। किस्मत आपके साथ रहने वाली है। ऑफिस का काम रोज की तुलना में बेहतर तरीके से पूरा होगा। जीवनसाथी किसी काम के लिए आपकी तारीफ करेंगे, इससे मन खुश होगा। काम को लेकर आपकी कई योजनाएं समय से पूरी हो जाएंगी। छात्रों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है।

मिथुन राशि

gemini

Image Source : INDIA TV
मिथुन 

आज आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सफल होंगे। घर के लिए कुछ नया सामान खरीदेंगे। जीवन में आगे बढ़ने के नए रास्ते अपने आप खुलते जाएंगे। कारोबारियों के लिए धन लाभ के योग बने हुए हैं। इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है। नवविवाहित दंपत्ति कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे।

कर्क राशि

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। माता-पिता का स्वास्थ्य काफी अच्छा रहने वाला है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से कुछ लोग आपका विरोध करेंगे। निवेश के मामले में नई सलाह मिलेगी। व्यापार को बढ़ाने के कुछ नए मौके सामने आएंगे। अविवाहित लोगों के विवाह की चर्चा होगी। लवमेट्स एक दूसरे का सम्मान करेंगे।

सिंह राशि

leo

Image Source : INDIA TV
सिंह 

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। घर में भाई-बहन की मदद से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। काम को टालने से बचना चाहिए, समय से काम पूरा कर लेना बेहतर रहेगा। परिवार के सुख-सौभाग्य में बढ़ोतरी होगी। जीवनसाथी के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे। ऑफिस में आपको अपनी राय रखने का मौका मिलेगा

कन्या राशि

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। यात्रा से आपको लाभ होगा। किसी मित्र से कार्यों में पूरा करने में सहयोग मिलेगा। परिवार में सभी सदस्यों के साथ आपसी सामंजस्य बना रहेगा। अध्यात्म की तरफ रुझान अधिक रहेगा। अपने कार्यों को पूरा करने में कामयाबी मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में खुशियां बरकरार रहेंगी।

तुला राशि

libra

Image Source : INDIA TV
तुला 

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी। किसी पारिवारिक विषय को लेकर जीवनसाथी से फोन पर लंबी बात होगी। वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। व्यापार में साझेदारी की सोच रहे हैं, तो उस विषय से जुड़े लोगों की सलाह जरूर लें। छात्रों को सफलता मिल सकती है।

वृश्चिक राशि

आज आपका दिन शानदार रहेगा। कई दिनों से चले आ रहे मानसिक तनाव से छुटकारा मिलेगा। ऑफिस के कार्यों में सहकर्मियों का सहयोग मिलता रहेगा। किसी जरूरी कार्य से की गई यात्रा लाभदायक रहेगी। दांपत्य रिश्तों में मजबूती आएगी। कोई नई बात सीखने को मिलेगी। इस राशि के साहित्य के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी।

धनु राशि

saggitarius

Image Source : INDAI TV
धनु 

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। कारोबार में लाभ होने के योग बन रहे हैं। इस राशि के प्रोफेसर को सम्मानित किया जाएगा । राजनीति से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। आपको किसी से उपहार मिलेगा, जिससे पूरे दिन मन प्रसन्न रहेगा। घरेलू कार्यों को निपटाने में सफल रहेंगे। सही योजना के तहत अपने करियर में बदलाव लाएंगे।

मकर राशि

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है। काम का बोझ थोड़ा ज्यादा रहेगा। फिलहाल नया काम शुरू करने से बचना चाहिए। परिवार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला लेने से पहले सबकी बात जरूर सुनना चाहिए। कुछ चीजों में आपको लोगों से उलझने से बचना चाहिए। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे।

कुंभ राशि

aquarius

Image Source : INDIA TV
कुंभ 

आज आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी, जिससे पूरे दिन मन प्रसन्न रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में जीत हासिल होगी। साथ ही मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी।कारोबार में तरक्की के योग बन रहे हैं। किसी महिला मित्र का सहयोग मिलेगा। आज आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर सामने आएंगे।

मीन राशि

आज आपके व्यक्तित्व में निखार आयेगा। आपके घर में मेहमानों का आगमन होगा। व्यापार के सिलसिले में आपको यात्रा करनी पड़ेगी।आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। अध्यात्म के प्रति लगाव बढ़ेगा। जीवनसाथी के सहयोग से काम पूरे हो जाएंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। ननिहाल पक्ष से खुशखबरी मिलेगी। लोगों को अपनी बातें समझने में सफल होंगे ।

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

सर्दियों में बढ़ जाती हैं डैंड्रफ की समस्या, इन घरेलू नुस्खों से दूर होगी रूसी

Chanakya Niti: बड़े से बड़े सपने को पूरा करने के लिए गांठ बांध ले ये एक चीज, नहीं टूटेगा मनोबल

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Rashifal News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement