1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. ज़ायक़ा
  5. Recipe: खाने का मन है कुछ हल्का तो जरूर ट्राई करें टमाटर प्याज सैंडविच, बनाने में लगेंगे सिर्फ 10 मिनट

Recipe: खाने का मन है कुछ हल्का तो जरूर ट्राई करें टमाटर प्याज सैंडविच, बनाने में लगेंगे सिर्फ 10 मिनट

अगर आपका कुछ हल्का खाने का मन है तो जरूर ट्राई करें टमाटर और प्याज का ये सैंडविच।

Shipra Saxena Shipra Saxena
Updated on: January 27, 2021 19:36 IST
tomato onion Sandwich- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ THESUBCONSCIOUSKITCHEN tomato onion Sandwich

कई बार भूख तो होती है लेकिन मन कुछ लाइट खाने का करता है। ऐसे में ये समझ नहीं आता कि क्या खाएं। अगर आप भी इसी सोच में डूबे हैं तो टमाटर और प्याज का ये सैंडविच आपके लिए बेस्ट है। इसे बनाने में आपको सिर्फ 10 मिनट लगेंगे और टेस्ट ऐसा होगा कि हर कोई आपकी तारीफ करेगा। जानें टमाटर और प्याज के सैंडविच बनाने की आसान सी रेसिपी...

Recipe: खाना है सिंपल सब्जी तो बनाएं आलू फ्राई, नहीं लगेगा ज्यादा वक्त

टमाटर और प्याज सैंडविच के लिए जरूरी चीजें

  • ब्रेड के स्लाइस (ब्राउन ब्रेड या व्हाइट ब्रेड)
  • टमाटर
  • प्याज
  • नमक
  • गरम मसाला
  • रिफाइंड

बनाने की विधि- इस सैंडविच को बनाने के लिए सबसे पहले आप टमाटर और प्याज को गोल गोल काट लें। इस बात का ध्यान रखें कि इन दोनों के गोल गोल स्लाइस मोटे ना हों। इसके बाद इसमें स्वादानुसार नमक और आधा चम्मच से कम गरम मसाला मिला दें। 

Recipe: रेस्टोरेंट स्टाइल क्रिस्पी कॉर्न बनाने की ये है आसान रेसिपी, स्वाद के साथ-साथ हेल्दी भी

अब तवे को गैस पर रखें। इसके बाद तवे पर एक चम्मच रिफाइंड डालें। अब ब्रेड के दो स्लाइस लें। एक स्लाइस के बीच में टमाटर और प्याज के गोल गोल स्लाइसेज रखें। एक सैंडविच में आपको टमाटर और प्याज के कितने स्लाइसेज रखने हैं ये आप पर निर्भर करता है। टमाटर और प्याज के स्लाइसेज ब्रेड पर रखने के बाद उसके ऊपर एक और ब्रेड के स्लाइस को रखें। 

दूसरी तरफ तवा गरम हो गया होगा जिस पर आपने पहले से ही एक चम्मच रिफाइंड डाला हुआ है। अब टमाटर और प्याज वाले स्लाइस को तवे पर रखें और दोनों तरफ से सेकें। जब ब्रेड दोनों तरफ से हल्की ब्राउन हो जाए तो उसे तवे से नीचे उतार लें। इसी तरह से आपको जितने भी सैंडविच बनाने हो आप बना सकते हैं। इस सैंडविच को आप चाय के साथ ईवनिंग या फिर मॉर्निंग में खा सकते हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment