Friday, March 29, 2024
Advertisement

दिमाग करना है तेज, तो बनाएं अदरक वाला मैंगो शेक

मैंगो शेक सभी बडे चाव से पीते है जो कि हमारे शरीर के साथ-साथ दिमाग को भी ठंडा रखता है। लेकिन अगर इसमे अदरक मिला दी जाए तो ये आपके दिमाग को भी तेज कर देगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: May 12, 2016 14:18 IST
ginger mango shake- India TV Hindi
ginger mango shake

रेसिपी डेस्क: फलों का राजा कहा जाने वाला आम गर्मियों के मौसम में सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है। साथ ही इसी मौसम में ये आम आता है। जो कि बहुत ही टेस्टी और हेल्दी होता है। इसे बना मैंगो शेक सभी बडे चाव से पीते है जो कि हमारे शरीर के साथ-साथ दिमाग को भी ठंडा रखता है। लेकिन अगर इसमे अदरक मिला दी जाए तो ये आपके दिमाग को भी तेज कर देगा।

ये भी पढ़े-

अगर आप इसका सेवन एक महिने रोज करेगे तो आपका दिमाग तेज होगा साथ ही लिवर फिट और शरीर में खून की कमी नहीं होगी। तो फिर देर किस बात की बनाइए अदरक वाला मैंगो शेक।

सामग्री

1. तीन पके आम छिले हुए
2. एक कप दूध
3. एक चम्मच ताजी अदरक
4. स्वादानुसार चीनी

ऐसे बनाएं मेंगो शेक
इन सभी चीजों को ग्राइडर में डालकर मिक्स लें। इसके बाद इसे एक ग्लास में निकालकर लें। और थोड़ी देर फ्रिज में रख दें। जिससे कि ये ठंड़ा हो जाए। इसके बाद इसका सेवन करें। आप चाहे तो बिना ठंडा किए भी पी सकते है।   

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement