Thursday, April 25, 2024
Advertisement

घर पर इस आसान तरीके से बनाइए ठंडा-ठंडा Mojito, भूल जाएंगे रेस्टोरेंट वाला ड्रिंक

रेस्टोरेंट में मिलने वाले Mojito (मोहितो) को अगर आप मिस कर रहे हैं तो अब महज चंद मिनट में इसे घर पर बनाइए। तरीका भी बहुत आसान है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: May 12, 2020 10:08 IST
Mojito - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/CHATORIMEHFIL Mojito - मोहितो

लॉकडाउन की वजह से आजकल हर कोई किचन में हाथ आजमा रहा है। ऐसे में आज हम आपको रेस्टोरेंट में मिलने वाले मोहितो को घर बैठे बनाने का तरीका बताते हैं। रेस्टोरेंट में इस मोहितो को आप मुट्ठीभर पैसा देकर बड़े चाव से पीते हैं। लेकिन क्या आपको पता है इस मोहितो को बनाने में जो भी चीजें लगती हैं वो सब आपके किचन में मौजूद हैं। जानिए कैसे घर में चंद मिनट में बना सकते हैं ये टेस्टी और ठंडा-ठंडा मोहितो...

Mojito (मोहितो) बनाने के लिए जरूरी चीजें

ठंडा पानी
नींबू के कुछ टुकड़े
आइस क्यूब
प्लेन सोडा
पिसी हुई चीनी (न हो तो चीनी को पानी में घोल लें)
पुदीना (कुछ पत्तियां)

Recipe : बनाने की विधि

सबसे पहले एक गिलास लीजिए। इस गिलास में अब चार से पांच पुदीना के पत्ते डालिए। इसके बाद दो से तीन नींबू के टुकड़े डाल लें। अब इन दोनों को थोड़ा साथ क्रश यानी कि चम्मच की सहायता से कुचल लें। इन दोनों को ऐसे क्रश करें कि पुदीना के पत्ते और नींबू के टुकड़ों का रस निकल जाए। गिलास में अब पिसी हुई चीनी या फिर चीनी का घोल डालिए। इसे उतना ही डाले जितना आपको मीठा रखना हो। 

घर पर मलाई से घी निकालने का आसान तरीका, यूं निकलेगा दानेदार शुद्ध घी

अब दो-तीन आइस क्यूब इसमें डालें। इन सब चीजों के बाद गिलास में सादा सोडा डालिए। गिलास में सोडा उतना डालिए जितना आपको मोहितो बनाना हो। अब इसे चम्मच से मिला लें। रेस्टोरेंट स्टाइल में गिलास के ऊपर कटा हुआ नींबू का टुकड़ा लगा लीजिए। बाजार में मिलने वाला मोहितो पीने के लिए एकदम तैयार है।

घर में झटपट बनाइए वेज मेयोनीज सैंडविच, बनाने में लगेगा सिर्फ दो मिनट

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement