Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

पालक-कॉर्न सैंडविच खाते ही ठंड होगी फुर्र, सेहत और स्वाद का मिलेगा डबल डोज़; 2 मिनट में होगी तैयार रेसिपी

अगर आप कुछ हेल्दी और स्वादिष्ट खाने की तलाश में हैं तो पालक-कॉर्न सैंडविच आपके लिए एक बेहतर विकल्प है। चलिए आपको बताते हैं मिनटों में आप इस सैंडविच को कैसे बनाएं।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: December 18, 2023 15:39 IST
Spinach-Corn Sandwich - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Spinach-Corn Sandwich

अगर आप हेल्दी और स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट की तलाश में हैं तो पालक-कॉर्न सैंडविच आपके लिए एक बेहतर विकल्प है। पालक पोषक तत्वों से भरपूर होती है और इसमें प्रचुर मात्रा में आयरन भी पाया जाता है जो ब्लड में हीमोग्लोबिन को बढ़ाने में मदद करता है। ऐसे में आप अपने पालक सैंडविच से दिन की हेल्दी और बेहतरीन शुरुआत कर सकते हैं। कॉर्न की तासीर गर्म होती है जो आपके शरीर को इस मौसम में गम रखती है। इस सैंडविच को खाने से आपको ठंड में भी नहीं लगेगी। इसलिए आपने अगर कभी पालक सैंडविच की रेसिपी को ट्राई नहीं किया है तो हमारी बताई विधि की मदद से बेहद आसानी से पालक सैंडविच बनाया जा सकता है।

पालक-कॉर्न सैंडविच सामग्री

  • 1 पालक 
  • 1 कप कॉर्न (उबाला हुआ)
  • 1 प्याज 
  • आधा कप पनीर 
  • 1 स्लाइस चीज़ 
  • 1 चमच्च बटर
  • आधा चम्मच ऑर्गेनों 
  • आधा चम्मच चिली फ्लैक्स 
  • नमक स्वादअनुसार 

अभी से नीली पड़ रही हैं आपकी उंगलियां! कपड़े और बर्तन धोते समय इन बातों का रखें ख्याल

ऐसे बनाएं पालक-कॉर्न सैंडविच

पालक-कॉर्न सैंडविच बनाने के लिए सबसे पहले पालक को ठंडे पानी से धोएं। अब पालक को अच्छी तरह बारीक कट कर लें। अब पालक को उबाल लें और फिर से ठंडे पानी से धोएं। अब ब्लांच पालक को एक तरफ रख दें। अब एक पैन में 1 चमच्च बटर डालें। अब इसमें 1 कटी हुई प्याज डालें। जब प्याज हल्का ब्राउन हो जाए तब इसमें उबाला हुआ कॉर्न डाल दें। अब इसमें पालक को मिक्स करें। जब तक पालक पानी न छोड़ दें इन्हें अच्छी तरह चलाएं। जब पालक का पानी सूखने लगे तब इसमें पनीर और चीज़ को मिलाएं। अब इसमें नमक मिलाएं। आपका मिश्रण रेडी है। अब ब्रेड लें और उसमे बटर और सेजवान चटनी लगाएं। अब मिश्रण को ब्रेड पर रखें और उसमे ऑर्गेनों और चिली फ्लैक्स ऊपर से डालें। ब्रेड को टोस्टर के ज़रिये टोस्ट कर दें। आपका पालक-कॉर्न सैंडविच तैयार है। इसे गरमगरम चटनी के साथ खाएं। 

इस लेप से स्किन की पपड़ी और रूखापन होगा मिनटों में गायब, मखमली त्वचा पर फिसल जाएगी लोगों की निगाह

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement