Sunday, May 12, 2024
Advertisement

न्‍यू ईयर पर कर रहे हैं हाउस पार्टी? झटपट बनाएं ये स्‍नैक्‍स, उंगलियां चाटते रह जाएंगे गेस्‍ट

अगर नए साल पर आपका मूड हाउस पार्टी करने का है तो हम आपके लिए लाएं हैं कुछ बेहतरीन और स्वाद से भरपूर झटपट बन जाने वाले स्‍नैक्‍स रेसिपीज़।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: December 26, 2023 7:57 IST
snacks - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL snacks

साल 2023 का आखिरी हफ्ता चल रहा है। ऐसे में हर कोई नए साल की पार्टी की तैयारियों में जुटा हुआ है। अगर आप इस बार नया साल घर पर अपने दोस्तों के साथ मनाने वाले हैं। यानी आपका मूड हाउस पार्टी करनेका है तो हम आपके लिए लाएं हैं कुछ बेहतरीन और स्वाद से भरपूर झटपट बन जाने वाले स्‍नैक्‍स रेसिपीज़। आपके  न्‍यू ईयर हाउस पार्टी को खास बनाने में ये वेजी स्‍नैक्‍स समय भी कम लेंगे और स्‍वाद में भी लाजवाब बनेंगे। तो आइए हम जानते हैं कि आप कौन कौन से इंस्‍टेंट वेजी स्‍नैक्‍स पार्टी की मेन्‍यू में आसानी से शामिल कर सकते हैं.

न्‍यू ईयर हाउस पार्टी के लिए बनाएं ये इंस्‍टेंट वेजी स्‍नैक्‍स

  • स्टफ्ड मशरूम: नए साल की शुरुआत करें स्टफ्ड मशरूम के साथ। इस स्वादिष्ट स्टफ्ड मशरूम रेसिपी को जरूर अपने मेन्‍यू में शामिल कर सकते हैं। न्यू ईयर पार्टी में मेहमानों को सर्व करने के लिए ये एक परफेक्ट ऐपिटाइजर है। इसे आप किसी भी कोल्ड बेवरेज के साथ ले सकते हैं.
  • मसाला पापड़: न्‍यू ईयर के हाउस पार्टी में आप मसाला पापड़ को भी अपने मेन्यू में शामिल कर सकते हैं। इसे बनाने में मुश्किल से 5 मिनट भी नहीं लगता लेकिन स्वाद में उतना ही बेहतरीन। 
  • ब्रेड पिज्जा: अगर आपकी पार्टी में यंग और बच्‍चे भी शामिल हो रहे हैं तो ब्रेड पिज्‍जा आपकी पार्टी मेन्‍यू में जरूर शामिल होनी चाहिए। ये ट्रेडिशनल पिज्जा बेस से अलग ब्रेड स्लाइस पर बना सकते हैं  जो किफायती होने के साथ साथ कम वक्‍त भी बनने में लेता है। इस तरह आप क्लासिक पिज्जा रेसिपी में थोड़ा-सा ट्विस्ट लाकर इस डिश से अपने मेहमानों का दिल जीत सकते हैं.
  • ड्राई वेज मंचूरियन: इस रेसिपी को बनाना काफी आसान है। ये डिश इंडियन और चाइनीज कुजीन का एक अनोखा फ्यूजन है जिसे लोग काफी पसंद करते हैं। इसे न्यू ईयर पार्टी में स्‍नैक्‍स के रूप में आप मेन्यू में जरूर शामिल करें.
  • नाचोज़ भेल: आप इसे बनाने के लिए बाजार से नाचोस की बड़ी दो से तीन पैकेट खरीद लें और प्याज, हरी मिर्च, टमाटर और नींबू को काटकर बाउल में साथ मिलाकर भेल बना लें। इसे इंस्टेंट बनाकर आप मेहमानों के सामने परोस सकते हैं और पार्टी का मजा ले सकते हैं.
  • पनीर पोटैटो बॉल्स: पनीर पोटैटो बॉल स्‍वाद में जितनो लजीज होते हैं इन्‍हें बनाना भी आसान होता है। इसे आप पार्टी शुरु होने से पहले बनाकर फ्रिजर में रख दें और पार्टी के समय फ्राई कर गर्मागर्म परोसें.

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement