Friday, April 26, 2024
Advertisement

Iftar recipe: लखनऊ और हैदराबाद में बेहद फेमस है ये डिश, जानें इसकी खास रेसिपी

Iftar recipe: रमजान का महीना शुरू होने जा रहा है और इस महीने में सहरी से लेकर शाम की इफ्तार पार्टी तक में लोग तरह-तरह की चीजें बनाते और खाते हैं।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: March 09, 2024 6:00 IST
Iftar recipe- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL Iftar recipe

रमजान का महीना शुरू होने वाला है और इस महीने की खास बात ये है कि सुबह से लेकर शाम तक बाजारों में रौनक रहती है और लोग खुश रहते हैं। इस दौरान लोग सुबह और शाम तरह-तरह की चीजों को बनाते और खाते हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए एक इफ्तार रेसिपी लाएं हैं जो कि बेहद फेमस हैं। इसमें इफ्तार के समय रुआवजा सेवइयां बनाई जाती हैं और इसे खूब मजे से खाया जाता है। इसकी रेसिपी भी बेहद आसान है औ खाने में ये बहुत ही लजीज है। तो, जानते हैं रूहअफजा सेवइयां रेसिपी की रेसिपी।

रमजान में बनाएं रूहअफजा सेवइयां-rooh afza sewai recipe

सेवइयां

घी
ड्राई फ्रूट
रूहअफजा
खोया
दूध

roohafza sewai recipe

Image Source : SOCIAL
roohafza sewai recipe

रमजान में खजूर का इस्तेमाल क्यों किया जाता है? जानें रोजा के बाद इसे खाने के फायदे

बनाने का तरीका

रूहअफजा सेवइयां बनाने के लिए सबसे पहले तो 1 पैन में घी डालें और फिर सेवइंया डालें। इसके बाद हल्का-हल्का इन्हें भूनकर रख लें। इसके बाद इसमें ड्राई फ्रूट को पीसकर दूध में पकाएं। इसी समय सेवइयां डालें और धीमी आंच पर पकाएं। जब ये पक जाए तो इसमें खोया और दूध डालें। फिर इसे आराम से पकाएं।  इसके ऊपर से रूहअफजा डालें। सबको मिलाएं। ऊपर से ड्राई फ्रूट डालें। पकाएं और फिर सर्व करें।

महाशिवरात्रि के व्रत में बनाकर खाएं लौकी और मखाने की खीर, शरीर में दिनभर बनी रहेगी ताकत

तो, इस रमजान आप इसे रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं। ये बेहद ही टेस्टी होता है और इसका स्वाद आप भूलेंगे भी नहीं। तो, अगर आपने इसे कभी ट्राई नहीं किया है तो एक बार जरूर ट्राई करें। इसकी रेसिपी आप भूलेंगे नहीं।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Recipes News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement