1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. अमिताभ बच्चन और अभिषेक की सलामती के लिए उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुआ महामृत्युंजय पाठ

अमिताभ बच्चन और अभिषेक की सलामती के लिए उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुआ महामृत्युंजय पाठ

महाकाल मंदिर के पंडितों ने बाबा महाकाल से अमिताभ बच्चन औऱ अभिषेक बच्चन को जल्द स्वस्थ करने की प्रार्थना करते हुए महाकाल का पूजन किया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: July 12, 2020 12:39 IST

बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन और उनके पुत्र अभिषेक बच्चन इस समय कोरोना संक्रमण के चलते मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती हैं। एक तरफ उनके स्वास्थ्य पर लगातार डॉक्टरों की नजर है तो दूसरी तरफ देश भर में उनके फैंस उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं। इसी बीच उज्जैन के प्रसिद्ध महाकाल के मंदिर में बिग बी और अभिषेक की सलामती को लेकर विशेष पूजा अर्चना की गई है।

महाकाल मंदिर के पंडितों ने बाबा महाकाल से अमिताभ बच्चन औऱ अभिषेक बच्चन को जल्द स्वस्थ करने की प्रार्थना करते हुए महाकाल का पूजन किया है। इतना ही नहीं मंत्रोचारण के साथ शिवजी का जलाभिषेक किया गया। कहा जा रहा है कि बिग बी की लंबी उम्र के लिए मंदिर में महामृत्युंजय मंत्र का जाप किया जा रहा है।

कोरोना से पहले कई बार जिंदगी की जंग जीत चुके हैं अमिताभ बच्चन, 'कुली' के एक सीन में लग गई थी जानलेवा चोट

आपको बता दें कि महामृत्युंजय मंत्र का जाप तभी किया जाता है जब किसी की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना की जाती है। विकट परिस्थितियों में फंसे लोगों, या फिर जिनकी जान को खतरा हो, ऐसे लोगों की जान की सलामती के लिए महामृत्युंजय का मंत्र पढ़ा जाता है औऱ विशेष पूजा होती है। 

महाकाल के मंदिर में इस समय महामृत्युंजय का यही पाठ चल रहा है औऱ इसके तहत अमिताभ की लंबी उम्र के लिए पूजा की जा रही है। मंदिर के अलावा भी देश भर में अमिताभ के फैंस उनकी सलामती के लिए अपनी अपनी तरह से दुआ और प्रार्थना कर रहे हैं। 

अमिताभ बच्चन के स्वास्थ्य के लिए हो रहा रुद्राभिषेक

अमिताभ बच्चन के घर को किया जा रहा है सैनिटाइज, देखें घर की लेटेस्ट तस्वीरें

भोपाल में भी अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के स्वास्थ्य के लिए दुर्गा मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ रुद्राभिषेक हो रहा है।

अमिताभ और अभिषेक कल रात ही कोरोना संक्रमण के चलते नानावटी अस्पताल में भर्ती हुए थे। जबकि जया बच्चन और ऐश्वर्या राय का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। बच्चन परिवार के चारो बंगलों को बीएमसी सैनिटाइज कर रही है और इन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

ये भी पढ़िए:

अमिताभ बच्चन ने फैंस के लिए शेयर की थी कविता, 'वक्त ही तो है.. गुज़र जाएगा'

अमिताभ बच्चन हेल्थ अपडेट: रात में आई अच्छी नींद, सेहत पहले से है बेहतर

BMC ने अमिताभ बच्चन के घर 'जलसा' को कंटेनमेंट जोन किया घोषित

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X