Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भूलकर भी घर पर न रखें सूखे फूल, होगा आपका अनिष्ट

घर में रखे सूखे फूल किसी शव की तरह होते हैं। जैसे घर में शव नहीं रखा जाता है, वैसे ही सूखे फूल भी घर में नहीं रखने चाहिए। आगे जानें क्यों।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: November 30, 2018 21:03 IST
Flower- India TV Hindi
Flower

धर्म डेस्क: वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि घर में रखी हर चीज हमारे जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। जो कि वास्तु दोष का कारण बनती है। जिसके कारण हर काम में आपको निराशा ही हाथ लगती है। यहां कर आपके घर रखें फूल बी इसका कारण बन सकते है। जी हां आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार घर पर सुखे पूल नहीं रखना चाहिए। जानें क्यों।

घर में रखे सूखे फूल किसी शव की तरह होते हैं। जैसे घर में शव नहीं रखा जाता है, वैसे ही सूखे फूल भी घर में नहीं रखने चाहिए। सुप्रसिद्ध तंत्र ग्रंथ ‘मंत्र महार्णव’ में कहा गया है कि भगवान को चढ़ाए हुए सभी पुष्प तत्काल निर्मालय हो जाते हैं। उसी में आगे बताया गया है कि निर्मालयों को तत्काल हटा देना चाहिए, वरन् उसके भोग के लिये- चण्डाली, चण्डांशु और विश्वकसेन जैसी निगेटिव शक्तियों के आने की बात कही गयी है।

आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार आजकल सुखाए हुए पोट पोरी के फूलों को रखने का फैशन है, लेकिन आपको बता दूं कि आप नकली फूल लगा लें वो बेहतर है, परन्तु पोट पोरी के फूल विष के समान हैं। अतः सदा ताजे फूलों का ही इस्तेमाल करना चाहिए।

भूलकर भी इस रंग के फ्रेम का न खरीदे दर्पण, होगा नुकसान ही नुकसान

भूलकर भी इस दिशा में न लगाएं भगवान शिव की तस्वीर, साथ ही न लगाएं शंकर जी का ये रूप

नमक-लौंग से करें ये आसान सा टोटका, कुछ ही दिनों में बढ़ जाएगा बैंक बैलेंस

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement