Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Diwali 2021 : दीपावली पर मुख्य द्वार की सजावट करने के लिए ऐसे बनाएं फूलों की रंगोली, आएगा शानदार लुक

अगर आप भी इस दिवाली इको फ्रैंडली और कूल रंगोली बनाने की सोच रहे हैं तो ऐसे में फूलों की रंगोली आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 29, 2021 20:32 IST
फूलों की रंगोली  - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/NOMADICHEARTCHIC फूलों की रंगोली  

उजाले और खुशियों का त्योहार दीवाली बहुत करीब है। यह त्योहार हमारे लिए बहुत कुछ लेकर आता है जैसे एथनिक कपड़े, घरों की साफ-सफाई, सजावट, रंगोली बनाना और ऐसी तमाम तैयारियां दीवाली के पहले शुरू कर देते हैं। ये एकमात्र ऐसा त्योहार होता है जब सालभर में एक बार पूरे घर की सजावट की जाती है और यह इस त्योहार का सबसे मुख्य काम होता है। इस दिन घर के प्रवेश द्वार पर बनाई जाने वाली रंगोली पहला इम्प्रेशन डालती है। अगर आप भी इस दिवाली इको फ्रैंडली और कूल रंगोली बनाने की सोच रहे हैं तो ऐसे में फूलों की रंगोली आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। इस दीवाली आप ये रंगोली ट्राई कर सकते हैं, इससे क्लासी, फ्रेश और अनोखा लुक आएगा। 

Diwali Rangoli 2021: इस दीपावली घर पर बनाएं खूबसूरत रंगोली, देखिए लेटेस्ट डिजाइन्स

फूलों की रंगोली बनाने के लिए सबसे पहले आपके पास कम से कम तीन से चार रंगों के फूल होने चाहिए। जितने ज्यादा रंग के फूल होंगे उतनी ही अच्छी रंगोली बनेगी। 

फूलों की रंगोली में आप आम के पत्ते, घास के छोटे टुकड़े, पान के पत्ते या केले के पत्तों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Diwali 2021 Rangoli Tips : चम्मच और छलनी की मदद से बनाएं शानदार रंगोली, जानिए 7 सिंपल टिप्स

 

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement