Thursday, March 28, 2024
Advertisement

सपने में ये चीजें दिखना मानी जाती हैं अपशगुन, भविष्य में अशुभ घटना के हैं संकेत

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सभी सपनों का अपना एक अलग और विशेष महत्व है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 17, 2021 10:36 IST
बड़े अपशकुन हैं सपने में ये चीजें दिखना, भविष्य में अशुभ घटना के हैं संकेत- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK बड़े अपशकुन हैं सपने में ये चीजें दिखना, भविष्य में अशुभ घटना के हैं संकेत

अक्सर लोग आपस में एक-दूसरे से बात करते हैं कि कल मैंने सपने में वो चीज़ देखी थी या मैं किसी बड़ी जगह पर गया था या मैं आकाश में उड रहा था, इस तरह की बहुत-सी चीज़ें होती हैं, जो हमें अक्सर सपने में दिखायी देती हैं। लेकिन ये सपने केवल एक सवाल बनकर दिमाग में रह जाते हैं, क्योंकि हमें इनका जवाब नहीं पता होता।  

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सभी सपनों का अपना एक अलग और विशेष महत्व है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। कई सपने ऐसे होते हैं जो आने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं। इसलिए कुछ सपनों को कभी भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। 

सपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपको जल्द ही मिलने वाली है सुन्दर जीवनसंगिनी

काला सांप दिखना

स्वप्नशास्त्र के अनुसार अगर किसी बीमार व्यक्ति को सपने में काला सांप दिखें तो उसे उसे मृत्यु के समान कष्ट मिलना बताया गया है। वहीं प्रेग्नेंट महिलाओं को सांप दिखें तो पुत्र प्राप्ति होगी। 

उल्लू दिखना
अगर आपको सपने में उल्लू दिखे तो समझ लें कि कोई अपशगुन होने वाला है। आपको कोई रोग या फिर शोक समाचार मिलने वाला है। इसलिए स्वप्ननशास्त्र में कहा गया है कि कि सपने में उल्लू दिखने के बाद 21 दिनों तक संभल कर रहना चाहिए। 

सपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपको हमेशा मिलता रहेगा सुख-साधन

सिर मुंडवाते हुए देखना
अगर सपने में किसी पुरुष या महिला को सिर मुंडवाते हुए देख रहे हैं तो यह अशुभ स्वप्न माना जाता है। इसका मतलब होता है आने वाले समय में आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है। 

खुद को गिरते हुए देखना
अगर सपने में खुद को गिरते हुए या फिर चोट लगते हुए देखते हैं तो जान लें कि आने वाले समय में किसी बड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। 

ये 10 सपने देते हैं धनवान बनने के संकेत, आपको भी आता है इनमें से कोई एक तो बदल सकता है भाग्य

बिल्ली दिखना
अगर सपने में बिल्ली दिखती हैं तो यह दुर्भाग्य का सूचक मानी जाती हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार आने वाले समय में किसी से बड़ा धोखा मिल सकता है। 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement