Friday, May 03, 2024
Advertisement

Dream Interpretation: सपने में दिखाई देने वाली ये चीजें काम में सफलता मिलने की ओर करती हैं इशारा, जानिए कैसे

सोते समय सभी को सपने तो आते ही हैं। सपने देखने के बाद बहुत से लोगों को उसका मतलब जानने का मन होता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सपनों का हमारे जीवन में होने वाली घटनाओं से भी संबंध होता है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 27, 2021 6:32 IST
dream - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/#GOOD SLEEP तरक्की से जुड़े सपने 

सोते समय सभी को सपने तो आते ही हैं। सपने देखने के बाद हर व्यक्ति के मन में उसका फल जानने की उत्सुकता होती है। सामुद्रकि शास्त्र के अनुसार सपनों का हमारे जीवन में होने वाली घटनाओं से भी संबंध होता है। सपने दो तरह के होते हैं। एक वो जो शुभ फल देते हैं और दूसरे वो जो अशुभ फल देने वाले। अगर किसी व्यक्ति को इस तरह के सपने दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि उसे जल्दी ही सफलता मिलने वाली है। जानिए कौन से हैं वे सपने जो दिलाते हैं आपको जीवन में सफलता।

Dream Interpretation: सपने में क्यों दिखाई देता है इंद्रधनुष, किस बात का देता है संकेत?

अपने आप को आसमान में उड़ते हुए देखना

अगर कोई व्यक्ति अपने आप को आसमान में उड़ते हुए देखता है या कहीं ऊंची जगह पर चढ़ते हुए देखता है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। इसका मतलब होता है कि व्यक्ति को जल्दी ही उसके कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने वाली है। इसके अलावा स्वयं को नदी में तैरते हुए देखना भी आपको सफलता दिलाता है, लेकिन स्वयं को नदी में डूबते हुए या लहरों में फंसे हुए देखना शुभ नहीं माना जाता है।

सपने में अपने आप को महल पर चढ़ते हुए देखना

अगर आप सपने में अपने आप को किसी शिवालय या महल पर चढ़ते हुए देखते हैं, तो यह सपना आपको कार्यों में सफलता दिलाता है। यह सपना कार्य सिद्धि देने वाला होता है, लेकिन अगर आप स्वयं को ऊपर से नीचे गिरते हुए देखते हैं तो यह आपके करियर के लिए शुभ नहीं माना जाता है।

Dream Interpretation: गंभीर रोग होने का संकेत देते हैं ये सपने, अगर दिखे कुछ ऐसा तो हो जाएं सतर्क

उगते सूरज को देखना

सपने में उगते सूरज को देखना बहुत ही शुभ होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार जिस तरह से सूर्य चमकता है, उसी प्रकार आपको भी जीवन में सफलता प्राप्त होती है। उगते सूर्य को स्वप्न में देखना आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाता है।

पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें- 

Vastu Tips: घर की पश्चिम दिशा की फर्श पर लगाएं सफेद रंग का मार्बल, मिलेंगे ढेरों लाभ

शुक्र प्रदोष व्रत आज: मार्च माह का दूसरा प्रदोष व्रत, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

लक्ष्य को हासिल करने के लिए मनुष्य जरूर करें ये काम, तभी मिलेगी सौ फीसदी सफलता

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement