Friday, April 26, 2024
Advertisement

सपने में नौकरी लगने या छूटने का क्या होता है मतलब? जानिए सामुद्रिक शास्त्र में मान्यता

सपने में नौकरी लगने या नौकरी छूटने का क्या मतलब होता है?

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: June 26, 2021 7:37 IST
samudrik shastra- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM सामुद्रिक शास्त्र 

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक हर सपने का कोई ना कोई अर्थ जरूर होता है। कई बार हम लोग सपने में ऐसी चीज देख लेते हैं कि डर के मारे अपने आप आंख खुल जाती है। वहीं कई बार सपना देखते-देखते मुस्कुराने लगते हैं। इन दोनों के विपरीत कुछ सपने ऐसे होते हैं जो अपने साथ कई सवाल छोड़ जाते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि सपने में नौकरी लगने या नौकरी छूटने का क्या मतलब होता है? 

सपने में नौकरी लगना 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में नौकरी मिलना या नौकरी लगना एक बहुत ही अच्छा स्वप्न होता है। यह एक सकारात्मक सपना माना जाता है। यह इस ओर भी संकेत करता है कि निकट भविष्य में, आने वाले समय में आपको आपके किसी भी कार्य में सफलता प्राप्त हो सकती है।साथ ही आपके कार्य की सराहना भी होगी। यह सपना पुरुष और स्त्री दोनों के लिए शुभ सपना माना जाता है। अगर आपने ऐसा स्वप्न देखा है तो आपको खुश हो जाना चाहिए क्योंकि आपका आने वाला निकट भविष्य बहुत ही अच्छा होने वाला है। आपको आपके कार्यक्षेत्र में सफलता अवश्य मिलेगी।

सपने में नौकरी छूटना 

अगर कोई व्यक्ति सपने में देखता है कि उसकी नौकरी छूट गई, छूटने वाली है या वह नौकरी पर गया और वहां आफिस में उसके सीनियर अधिकारी ने उसे नौकरी से निकाल दिया। तो यह एक अच्छा सपना नहीं है। यह बहुत अशुभ सपना है। यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है कि आने वाले समय में आपके जीवन में परेशानी बढ़ने वाली हैं। ऐसा सपना आने पर आप सावधान हो जाएं। और चौकन्ना रहें। इस सपने के बारे में अपने मित्रों से बताएं। और भगवान से प्रार्थना करें ताकि ऐसी विपदा आने से पहले ही टल जाए।

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

Dream Interpretation: आंधी-तूफान से जुड़ा सपना देखना शुभ होता है या अशुभ? जानिए मतलब

Dream Interpretation: सामुद्रिक शास्त्र में अशुभ माने जाते हैं ये 4 सपने, जानें क्या है मान्यता

Dream Interpretation:अगर सपने में दिखें ये 3 पशु-पक्षी तो समझिए होने वाले हैं माला-माल

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement