Monday, April 29, 2024
Advertisement

Dreaming About Snakes? सपने में सांप दिखे तो समझे प्रबल है आपका भाग्य, पूरी होने वाली है धन की इच्छा

Dreaming About Snakes? What Does It Mean If You're Having Dreams About Snakes? सपने में सांप दिखे तो समझे प्रबल है आपका भाग्य, पूरी होने वाली है धन की इच्छा, These facts about snakes Dreams

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 03, 2021 18:37 IST
snake in dream- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV snake in dream

कई बार आप सपने में ऐसी चीजें देख लेते हैं कि सारा दिन दिमाग उसी उलझन में रहता है कि आखिर उस सपने का क्या मतलब था...आखिर वो सपना आया ही क्यों...क्या इस तरह का सपना शुभ है या फिर अशुभ। ये वो सवाल हैं जो हर किसी के मन में सपने को देखने के बाद तैरते रहते हैं। कई बार तो ऐसा सपना दिख जाता है कि लोग सोते सोते जाग जाते हैं। इन्हीं सपनों में से एक सपना सांप को देखना है। जानिए अगर सपने में आपको सांप दिख गया तो उसका क्या अर्थ होता है। 

सपने में दिखे ये चीजें तो हो जाइए खुश, बदल सकती है आपकी किस्मत

सपने में सांप का दिखना

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जो भी सपने आपको दिखते हैं वो आने वाले शुभ और अशुभ फल के बारे में संकेत देते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में सांप दिखता है तो उसका मतलब होता है कि आपके घर में कोई नया मेहमान आ सकता है। यानी कि आपको संतान के सुख की प्राप्ति हो सकती है। इसके अलावा ये सपना आपको धन के लाभ के भी संकेत देता है। 

सपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपको हमेशा मिलता रहेगा सुख-साधन

काटते सांप को देखना भी धन की ओर करता है संकेत
कई बार सपने में लोग देखते हैं कि वो भाग रहे हैं और सांप उन्हें काटने के लिए उनका पीछा कर रहा है। सांप से भागते भागते वो अपने आापको बचा नहीं पाए और सांप ने उन्हें काट ही लिया। इस तरह का सपना शुभ माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि आपके मान सम्मान में इजाफा होगा और धन की प्राप्ति होगी।  

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement