Friday, April 26, 2024
Advertisement

सपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपको होने वाला है अचानक धनलाभ

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति सपने में अपने आपको गाडी, आसन, बिछौने या पालकी में चलते हुए देखे या फिर खुद को अकेले बिनी किसी गाडी के चलते हुए देखें तो जानिए इसका क्या है अर्थ।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 04, 2021 7:23 IST
सपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपको होने वाला है अचानक धनलाभ- India TV Hindi
Image Source : PEXEL सपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपको होने वाला है अचानक धनलाभ

अक्सर लोग आपस में एक-दूसरे से बात करते हैं कि कल मैंने सपने में वो चीज़ देखी थी या मैं किसी बड़ी जगह पर गया था या मैं आकाश में उड रहा था, इस तरह की बहुत-सी चीज़ें होती हैं, जो हमें अक्सर सपने में दिखायी देती हैं। लेकिन ये सपने केवल एक सवाल बनकर दिमाग में रह जाते हैं, क्योंकि हमें इनका जवाब नहीं पता होता। सामुद्रिक शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसमे बताया गया कि आपके सपने में आने वाली चीजों का क्या र्थ है। इससे आपके जीवन पर क्या पड़ेगा प्रभाव।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति सपने में अपने आपको गाडी, आसन, बिछौने या पालकी में चलते हुए देखे या फिर खुद को अकेले बिनी किसी गाडी के चलते हुए देखे तो उस व्यक्ति को चारों ओर से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है। साथ ही जिस व्यक्ति को सपने में पान का बीड़ा, कपूर, अगर, सफेद चंदन या सफेद फूल, इनमें से कोई वस्तु मिले, तो उस व्यक्ति को हर तरफ से सम्पत्ति मिलती हुयी दिखायी देती है। साथ ही अगर आपको सपने में अनार मिल जाये, या जिसे सपने में गेहूं का ढेर दिख जाये, तो उस व्यक्ति को अचानक से धन लाभ होता है।

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति को सोते समय बहुत सपने आते हैं और उसे सपने में राजा, हाथी, घोड़ा, बैल या गाय आदि दिखायी देते हैं, तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपके कुटुम्ब में वृद्धि होने वाली है, यानी आपके परिवार में बढ़ोतरी होने वाली है और इसका सीधा साफ मतलब ये है कि आपके घर में कोई नया सदस्य आने वाला है। इसके साथ ही जो व्यक्ति सपने में अपने आपको पानी में डूबता हुआ देखे तो इसका अर्थ है कि उस व्यक्ति को जल्द ही यश-सम्मान की प्राप्ति होती है, उसके सारे मनोरथ सिद्ध होते हैं और साथ ही उसे एक अच्छी संतान की प्राप्ति भी होती है।

अन्य संबंधित खबरों के लिए क्लिक करे

सपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपको हमेशा मिलता रहेगा सुख-साधन

जीवन में कभी ना करें ये 4 गलतियां, मृत्यु के बाद मिलेगी प्रेत योनि

सपने में दिखे ये चीजें तो हो जाइए खुश, बदल सकती है आपकी किस्मत

सपने में दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपको हमेशा मिलता रहेगा सुख-साधन

ये 10 सपने देते हैं धनवान बनने के संकेत, आपको भी आता है इनमें से कोई एक तो बदल सकता है भाग्य

सपने में शिवलिंग सहित दिखें ये चीजें तो समझ लें कि आपकी मनोकामना होने वाली है पूरी

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement