Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

सपने में दिखे लड़ाई-झगड़ा या घर जलने सहित ये 7 चीजें तो डरिए नहीं, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

कई बार ऐसे सपने दिखाई देते हैं जिनके बारे में सोचकर डर लगने लगता है। लेकिन, सभी अटपटे सपने अशुभ नहीं होते हैं

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: June 16, 2021 6:24 IST
samudrik shastra - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM सामुद्रिक शास्त्र 

जिंदगी में होने वाली घटना का आभास कभी कभार सपनों में भी हो जाता है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक हर सपने का एक खास मतलब होता है, जो व्यक्ति को किसी ना  किसी बात का संकेत देता है। सपने मुख्यतः दो प्रकार के होते हैं। एक इष्ट फल को बताने वाले यानी पॉजिटिव चीज़ों को बताने वाले और दूसरे निगेटिव चीज़ों को बताने वाले। अधिकतर लोग इन सपनों को सुबह होते ही भूल जाते हैं और कुछ इनके संकेत समझने में सफल रहते हैं। कई बार ऐसे सपने दिखाई देते हैं जिनके बारे में सोचकर डर लगने लगता है। लेकिन, सभी अटपटे सपने अशुभ नहीं होते हैं। आईए जानते हैं ऐसे 7 अजीब सपनों के बारे में जिनके दिखने पर आपको धन लाभ का संकेत मिलता है। 

किस बात का संकेत देता है सपने में आम का पेड़ दिखना? जानें सामुद्रिक शास्त्र में क्या होता है मतलब

सपने में लड़ाई-झगड़ा देखना 

सपने में लड़ाई-झगड़ा देखना धन प्राप्ति का संकेत है। वहीं सपने में लड़ाई करते हुए अपने आप को घायल देखना इस बात का संकेत देता है कि आपको भविष्य में धन के साथ सम्मान भी मिलेगा।

सपने में घर जलता हुआ देखना 

अगर आपने अपने सपने में घर को जलता हुआ देखा है तो इसका मतलब है  कि आप भविष्य में जिस चीज के बारे में सोचते हैं वो आपको मिलने वाला है। 

 
सपने में किसी करीबी की मौत देखना 

अगर आपको सपने में किसी करीबी की मृत्यु दिखाई दे तो समझ लीजिए कि उसपर आया संकट टल गया है और उस व्यक्ति की आयु बढ़ गई है। अगर सपने में खुद को या फिर किसी और को आत्महत्या करते हुए देखें तो यह शुभ संकेत है। स्वास्थ्य के लिहाज से ये सपना अच्छा माना जाता है। अगर ऐसा सपने देखने वाला व्यक्ति किसी बीमारी से जूझ रहा है तो वह जल्द ही स्वस्थ हो सकता है। 

ताजमहल 16 जून से फिर दीदार के लिए तैयार, एक बार में सिर्फ 650 पर्यटकों को मिलेगी एंट्री

सपने में किसी की अर्थी देखना 

सपने में अगर आपने किसी  की अर्थी देखी है तो इसका मतलब आपका भाग्य जगने वाला है। ऐसा सपना अगर कोई गोरी देखे तो इसका मतलब वो जल्द सही होने वाला है। इसके अलावा सपने में अगर आप अपना एक्सीडेंट होते हुए देखें तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपको सावधानी बरतने की जरूरत है। 

सपने में किसी को जलते हुए देखना

अगर आप किसी को सपने में जलते हुए देखते हैं तो यह शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपको जल्द ही धन मिलने  वाला है। 

सपने में किसी स्त्री के बाल कटते देखना

सपने में किसी स्त्री के  बाल कटते देखने का मतलब है कि आपको जल्द ही सोना, चांदी और पैसा मिलने वाला है। वहीं, पुरुष के बाल कटते देखना का अर्थ है कि आपको जल्द ही नैकरी, जमीन और जायदाद मिल सकती है

पढ़ें लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरें- 

आलोचनाओं से घबराकर मनुष्य कभी ना छोड़े अपने लक्ष्य का साथ, हौसला बदल सकता है बहती हवा का रुख

Dream Interpretation: सपने में मोरपंख सहित ये 5 चीजें दिखें तो मिलता है भागयोदय का संकेत

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement