Monday, April 29, 2024
Advertisement

राशिफल 2017: मेष राशि वालों के लिए कुछ ऐसा रहेगा नया साल

मेष राशि वालों आपकी राशि का स्वामी ग्रह मंगल है। यह एक अग्नि तत्व राशि है। आप में बाहुबल का प्रदर्शन करने की प्रवृत्ति देखी जा सकती है। अपने गुस्से को थोड़ा कंट्रोल में रखें, नहीं तो आपको बड़ी हानि हो सकती है...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 31, 2016 13:16 IST
aries- India TV Hindi
aries

धर्म डेस्क: मेष राशि वालों आपकी राशि का स्वामी ग्रह मंगल है। यह एक अग्नि तत्व राशि है। आप में बाहुबल का प्रदर्शन करने की प्रवृत्ति देखी जा सकती है। अपने गुस्से को थोड़ा कंट्रोल में रखें, नहीं तो आपको बड़ी हानि हो सकती है।  अगर आप अच्छा स्वास्थ्य चाहते हैं तो उसके लिए आपको विशेष प्रयास करना पड़ेगा। वर्ष के उत्तरार्ध में आपको पेट संबंधी समस्या बार-बार हो सकती है।

करियर की दृष्टि से आपका ये समय थोड़ा बाधाओं से भरा है। ऑफिस या बिजनेस में आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। क्रोध आपका काम बिगाड़ सकता है। अगर आपका पाला किसी महिला अधिकारी से पड़ जाये तो शांत रहकर, चुप रहकर, बुद्धु बनकर ही आपका काम बनेगा। षडयंत्रों से बचाव के लिए आपको अपनी संस्था से बाहर के लोगों की मदद लेनी होगी। तीर्थ स्थल पर दान करने से विशेष काम नहीं बनेंगे। धर्म से आपका विश्वास उठ सकता है। मित्रों से सलाह लेना फायदेमंद रहेगा।

बृहस्पतिवार की शाम श्री गणेश के दर्शन करने, उन्हें सफेद फूल चढ़ाने या उन्हें याद भर कर लेने से आपके बिगड़े काम बनेंगे। घर की टेंशन आफिस ले जाने से भी दिक्कते हो सकती है। परिस्थितियां चाहे जितनी भी विपरित क्यों न हो, हमेशा कंट्रोल में ही रहेगी, लिहाजा खुश रहिए और समस्याओं को मुस्कुराते हुए झेलिए। 12 सितम्बर के बाद करियर में बढ़िया रोजगार मिलने के योग है।    

फाइनेंशियल कंडीशन के लिहाज कैसे रहेगा आपका नया साल

अचानक लाभ होने का योग बनेगा। 12 सितंबर के बाद विशेष सुधार होगा। बीच-बीच में मंगल का गोचर अचानक व्यय भी कराता रहेगा। लेकिन केतु धन प्राप्ति के साधन बढ़ायेगा। धन का उपभोग भी आप करेंगे और दान भी करेंगे। आपकी मेहनत के मुकाबले पूरा लाभ आपको मिलेगा।

अगर बिजनेस में है तो पार्टनर के प्रयासो से विशेष लाभ प्राप्त होगा। मई और जून के महिनों में आर्थिक तंगी रहेगी और दुश्मनी निभाने के लिए आप कुछ खर्च करना चाहेंगे। सितंबर और अक्टूबर के महीनों में यात्राओं पर कुछ खर्च होगा। अक्टूबर के महीने में कुछ ऐसी समस्याएं आ सकती है। जिसका हल निकालने में आपको दिक्कत होगी। किसी मित्र की मद्द से आप इस समस्या से मुक्ति पा लेंगे।

प्रेम संबंधों के लिए कैसे रहेगा साल
इस मामले में आपको अप्राकृतिक भावों से बचना चाहिए। दाम्पत्य कलह की संभावनाएं बनी हुई है। 9 जून के बाद दाम्पत्य सम्बन्ध बेहतर होंगे और 25 अगस्त के बाद और भी बेहतर। बाद के महीनों में थोड़ी बहुत उठा-पटक चलती रहेगी। 18 अगस्त के बाद रोमांस के क्षेत्र में असफलता मिलने की संभावनाएं कम हो जाएंगी। धार्मिक स्थलों की यात्रा जीवन साथी के साथ किए जाने पर ही शुभफल देगी।

जीवन साथी का साथ अभिष्ठ लाभ-सिद्धि तथा जीवन में भाग्य उन्नति देने वाला साबित होगा जीवन साथी की शुभकामनाओं से समाज में मान-सम्मान मिलेगा और कीर्ति स्थायी होगी। कुंवारों को 6 फरवरी से 9 जून तक फूंक- फूंककर कदम रखने होंगे और 18 अगस्त के बाद शुभ सूचनाएं आपका पीछा करने लगेंगे।

अगली स्लाइड में पढ़े हेल्थ और एजूकेशन के बारें में

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement