Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सपने में इस तरह से कुत्ता दिखना देता है कई संकेत

What Do Dreams about Dogs Mean? Humans What does it mean if you see a dog in your dream? have been intrigued by their dreams since the dawn of civilization, सपने में कुत्ते का काटना, रोना, चाटना, जानें क्या हैं इनके मायने

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: March 04, 2021 8:59 IST
सपने में इस तरह से कुत्ता दिखना देता है कई संकेत- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सपने में इस तरह से कुत्ता दिखना देता है कई संकेत

हर सपने का कोई ना कोई मतलब जरूर होता है। यानी कि हर सपना आपको भविष्य में होने वाली चीजों का कुछ ना कुछ संकेत देता है। कुछ सपने अपने पीछे कई सवाल छोड़ जाते हैं और मन इसी उठापटक में लगा रहता है कि आखिर इस सपने का मतलब क्या था। इन्हीं सपनों में एक सपना कुत्ते को देखना है। जानिए अगर आपने कुत्ते को सपने में देखा तो ये किस ओर इशारा करता है। 

वफादारी का प्रतीक 

कुत्ते को वफादारी का प्रतीक माना जाता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में कुत्ता दिखा तो उसका भी अर्थ होता है। बस ये निर्भर करता है कि आपको किस तरह से सपने में कुत्ता दिख रहा है। 

हंसता हुआ कुत्ता देता है पुराने दोस्त से मुलाकात का संकेत
अगर आपको सपने में खुशी के मूड में कुत्ता दिखाई दे तो ये अच्छा संकेत है। इसका मतलब है कि आपकी मुलाकात किसी पुराने दोस्त से होने वाली है।

कई कुत्ते एक साथ दिखें तो
अगर आपको एक नहीं बल्कि कई कुत्ते एक साथ दिखाई दें तो इसका अर्थ है कि आपको अपने परिवार के साथ वक्त बिताना चाहिए। इसका ये भी अर्थ होता है कि आपको अपने बिगड़े हुए रिश्ते दोबारा सहेजने की जरूरत है। 

रोता हुआ कुत्ता दिखाई देना
कई लोगों को सपने में रोता हुआ कुत्ता दिखाई देता है। अगर आपको रोता हुआ कुत्ता सपने में दिखाई दे ये अशुभ संकेत है। इसका अर्थ है कि आपके किसी करीबी दोस्त के साथ बुरा होने वाला है। 

कुत्ते का गुस्से में दिखाई देना
अगर आपको गुस्से में कुत्ता दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि आपका कोई करीबी आपको धोखा देने वाला है। इसके अलावा ये सपना ये भी संकेत देता है कि आपकी किसी के साथ बहस हो सकती है। 

 

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement