Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिगड़े काम बना देती है पूजा में इस्तेमाल होने वाली ये चीज, इसके उपाय किस्मत बदल देंगे

आज हम आपको लौंग का कुछ उपाय बताएंगे जिसे अपनाकर आपके बिगड़े काम भी आसानी से बन जाएंगे साथ ही धन की वृद्धि भी होगी। आइए जानते हैं क्या है उपाय।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 22, 2022 15:23 IST
cloves - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV cloves

Highlights

  • किसी भी तरह की नकारात्मक शक्तियों को दूर करने में लौंग मदद कर सकती हैं।
  • बिगड़े काम बनाने के लिए आप लौंग का उपाय अपना सकते हैं।

वैसे तो लौंग दिखने में बेहद छोटी होती है। लेकिन क्या आप जानते होंगे कि सामान्य सी दिखने वाली लौंग खाने में इस्तेमाल और हमारे शरीर को स्वस्थ रखने के अलावा किसी भी तरह की नकारात्मक शक्तियों को दूर करने में मदद करती हैं? शायद ही कुछ लोग जानते होंगे। बता दें कि लौंग आपके जीवन और भाग्य को बदलने में मदद कर सकते हैं। कई बार ऐसा होता है कि हम मेहनत तो करते हैं लेकिन उसके बावजूद भी मेहनत का फल नहीं मिलता है। ऐसे में आज हम आपको लौंग का कुछ उपाय बताएंगे जिसे अपनाकर आपके बिगड़े काम भी आसानी से बन जाएंगे साथ ही धन की वृद्धि भी होगी। आइए जानते हैं क्या है उपाय। 

शनिदेव को प्रसन्न करेगा कच्चे सूत का उपाय, दूर होगी आर्थिक तंगी भी

बिगड़े काम बनाने के लिए अपनाएं लौंग का ये उपाय

  1. यदि आप आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो इससे बचने के लिए मंगलवार को हनुमान जी की मूर्ति या फोटो के सामने सरसों के तेल में दो लौंग डालकर दीया जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होगी साथ ही धन की वृद्धि भी होगी।
  2. अगर आपका कोई काम बनते-बनते बिगड़ जा रहा है तो ऐसे में बिगड़े हुए काम को बनाने के लिए आप लौंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए चार लौंग को नींबू में गाड़ दें। इसके बाद 21 बार 'ॐ श्री हनुमते नम:' मंत्र का जाप करें। अब आप जहां भी किसी काम के लिए जाए इसे अपने साथ लेकर जाएं। ऐसा करने से आपके बिगड़े हुए काम भी बनेंगे और सफलता भी मिलेगी। 
  3. यदि आपका बच्चा पढ़ाई में कमजोर है या फिर उसे पढ़ने में मन नहीं लग रहा हो तो ऐसे में बुधवार के दिन 11 साबुत लौंग लेंकर लाल कपड़े में बांध लें। उसके बाद इसे पूजा स्थान में रखकर ओम गं गणपतये नमः की एक माला जाप करें। उसके बाद रोजाना एक लौंग अपने बच्चे को खिला दें। अगर आप ऐसा ग्यारह दिनों तक करेंगे तो आपके बच्चे की मेमोरी तेज हो सकती है। 
  4. अगर आप नौकरी न लगने की समस्या से परेशान हैं तो ऐसे में लौंग का उपाय अपनाएं। इसके लिए एक नींबू लेकर उसके चारों ओर चार लौंग गाड़ दें। उसके बाद 21 बार ओम हनुमते नमः मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से आपका काम बन जाएगा।
  5. यदि कोई मानसिक रूप से परेशान हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए रोजाना दो या तीन लौंग जलाकर इसकी राख चाटें। ऐसा करने से आपके मन को शांति मिलेगी।
  6. अगर आप घर से कोई जरूरी काम के लिए बाहर जा रहे हैं तो अपने घर के मुख्य दरवाजे पर दो लौंग रख दें। उसके बाद इस पर पैर रखकर बाहर जाएं। ऐसा करने से काम में आने वाली रुकावटें दूर हो सकती है। 
  7. यदि आप धन में वृद्धि पाना चाहते हैं तो लाल कपड़े में पांच लौंग को बांधकर कौड़ियों के साथ तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन की बढ़ोत्तरी होने लगेगी।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Sheetala Ashtami 2022: माता शीतला को क्यों लगाया जाता है बासी खाने का भोग? जानिए इस पर्व का खास महत्व

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement