Saturday, May 11, 2024
Advertisement

सामुद्रिक शास्त्र: भूरी आंख वाले होते हैं आकर्षक, आंखों के रंग से जानिए स्वभाव

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार भूरी आंखों वाले लोग स्वभाव से बहुत अच्छे होते हैं। इनके चेहरे में सबसे ज्यादा ध्यान इनकी आंखों पर ही जाता है । 

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: April 27, 2022 9:30 IST
samudrik shastra- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY samudrik shastra

Highlights

  • सामुद्रिक शास्त्र वैदिक परंपरा का हिस्सा है
  • सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के विश्लेषण का अध्ययन के बारे में बताया गया है

सामुद्रिक शास्त्र: सामुद्रिक शास्त्र में शरीर की बनावट से व्यक्ति का स्वभाव जाना जा सकता है। आज हम बात करेंगे भूरे रंग की आंखों वाले लोगों के स्वभाव के बारे में। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार भूरी आंखों वाले लोग स्वभाव से बहुत अच्छे होते हैं। इनके चेहरे में सबसे ज्यादा ध्यान इनकी आंखों पर ही जाता है । ये लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करना अच्छे से जानते हैं । दूसरे लोग भी इनसे प्रसन्न रहते हैं।

कौन सी आंख फड़कने पर देती है शुभ फल, जानिए आंख फड़कने के प्रभाव

भूरी आंख वाले लोगों के व्यक्तित्व में सबसे अच्छी बात है इनका कॉन्फिडेंस । इनका कॉन्फिडेंस या आत्मविश्वास बहुत ही अच्छा होता है। ये किसी के सामने अपनी कोई भी बात कहने से नहीं घबराते हैं। साथ ही मुश्किलों का समझदारी से सामना करते हैं। 

वास्तु टिप्स: सजने-संवरने वाला आईना बदल सकता है आपकी किस्मत, बस रखें इन बातों का ध्यान

इसके अलावा भूरी आंखों वाले लोग बड़े ही रचनाशील होते हैं। ये नई-नई चीज़ों की रचना में लगे रहते हैं। साथ ही ये अपने काम के प्रति दृढ़निश्चयी होते हैं । सामुद्रिक शास्त्र में ये थी चर्चा भूरे रंग की आंखों वाले लोगों के स्वभाव के बारे में।

सामुद्रिक शास्त्र: काली आंखों वाले लोग होते हैं रहस्यमयी, जानिए आंखों के रंग से व्यक्ति का स्वभाव

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement