Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Surya Gochar 2022: इस राशि पर पड़ने वाला है सूर्य गोचर का बुरा प्रभाव, सेहत का खासतौर पर रखना होगा ख्याल

Surya Gochar 2022: सूर्य ग्रह कर्क राशि में 16 जुलाई की रात में प्रवेश करेंगे। जानिये इससे किन राशियों पर किस तरह का प्रभाव पड़ेगा।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav
Updated on: July 13, 2022 11:40 IST
Surya Gochar 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Surya Gochar 2022

Surya Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य राशि परिवर्तन का विशेष महत्व है। ग्रहों के राजा सूर्य 16 जुलाई को कर्क राशि में गोचर करेंगे। ऐसे में इसका प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। सूर्य के कर्क राशि में जाने से कुछ राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी, तो वहीं कुछ जातकों के साथ अशुभ घटनाएं घट सकती हैं। चलिए इस लेख के ज़रिए आज हम आपको बताएंगे कि सूर्य के इस गोचर का प्रभाव राशियों पर किस तरह से पड़ने वाला है।

कन्या- कन्या राशि वाले इस अवधि में जो भी काम करें, उसके हर पहलू पर गंभीरता के साथ विचार करने के बाद पूरी तैयारी के साथ करें ताकि सफलता प्राप्त होने की संभावना बढ़ जाए. यदि किसी काम में असफलता मिल भी जाए तो निराश न हों बल्कि फिर पूरे मनोयोग से जुट जाइए और इस असफलता को अपने पर किसी भी कीमत पर हावी न होने दें।

तुला- तुला राशि वालों को सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। ,लेकिन आप नौकरी करते हों या व्यापार उसका संचालन ठीक से करते रहें ताकि आमदनी पर कोई प्रभाव न पड़े क्योंकि सूर्य के कर्क राशि में जाने और वहां पर प्रवास करने से तुला राशि के लोगों की आय प्रभावित होती है, इसलिए इस बात को लेकर किसी तरह का तनाव पालने की जरूरत नहीं है. पैसे के लेन देन भी बहुत सोच समझ के करें ताकि किसी तरह का आर्थिक नुकसान न हो।

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को इस अवधि में अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. जो लोग अलग-अलग रोगों से ग्रस्त हैं उन्हें अपनी दवाएं आदि समय से लेना होगा और यदि फिर भी आराम नहीं मिल रहा है तो यूं ही नहीं पड़े रहना है बल्कि रोग विशेषज्ञ के पास जा कर ठीक से चेकअप कराना होगा।

धनु- धनु राशि वालों को सूर्य गोचर के प्रभाव से थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है। इस दौरान वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें। साथ ही अपने सेहत का ख़ास तौर पर ध्यान रखें। 

मकर- मकर राशि वालों को इस सप्ताह अपने जीवनसाथी की सेहत का विशेष ध्यान देने की जरूरत है। बीमारी को ठीक करने के लिए डॉक्टर के बताए परहेज का सख्ती से पालन करें और जितना भी संभव हो, योग व्यायाम भी करते रहें. स्वास्थ्य का असर आपके चेहरे पर भी आ सकता है। 

ये भी पढ़ें - 

Guru Purnima 2022: गुरु पूर्णिमा पर बन रहा है 9 शुभ योगों का संयोग, तरक्की के लिए करें खास उपाय

Chanakya Niti: ये काम नहीं करने वाले व्यक्ति हो जाते है बर्बाद, वक्त रहते हो जाएं सतर्क

 

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement