Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Swapna Shastra: क्या आपको भी सपने में बार-बार दिखता है सांप? इसका रहस्य जानकर रह जाएंगे दंग

Swapna Shastra: अगर आपके सपने में भी बार बार सांप दिख रहा है, तो इसके शुभ और अशुभ दोनों तरह के मतलब हो सकते हैं।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @@R154Poonam
Published on: July 22, 2022 20:58 IST
क्या आपको भी सपने में बार-बार दिखता है सांप?- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK क्या आपको भी सपने में बार-बार दिखता है सांप?

Swapna Shastra: अक्सर लोगों को नींद में सांप दिखाई देते हैं। सपने में कभी वो हमार पीछा कर रहे होते हैं, तो कभी बस अचानक से हमारे सामने खड़े हो जाते हैं, जिससे व्यक्ति घबराकर उठ जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सांप के सपनों का मतलब अच्छा भी हो सकता है और बुरा भी। शास्त्रों में एक ओर सांप को जहां पूजनीय माना गया है वहीं दूसरी ओर इससे जुड़े कई मिथक भी हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि अगर आपके सपने में भी सांप आ रहे हैं, तो यह संकेत कितना शुभ है और कितना अशुभ। 

शुभ संकेत 

सुनहरे सांप को दिखना 

यदि सपने में सफेद या सुनहरा सांप दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपके किस्मत के दरवाजे खुलने वाले हैं। यदि सपने में सांप बिल में जाते दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको अचानक से धन की प्राप्ति हो सकती है। सांप फन उठाए दिखे तो इसका मतलब है कि आपको संपत्ति की प्राप्ति होगी। 

Raksha Bandhan 2022: 11 या 12 अगस्त किस दिन बांधी जाएगी राखी? जानिए रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त

मरे हुए सांप को देखना 

यदि आप सपने में मरा हुआ सांप देखते हैं तो ये सपना शुभ माना जाता है। ऐसे सपने का मतलब है कि आपने राहु दोष से उत्पन्न सारे कष्ट झेल रहे हैं। वहीँ यदि आप सांप को पेड़ पर चढ़ते हुए देखें तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में जल्द ही कोई शुभ घटना होने वाली है। यह तरक्की का भी संकेत है। साथ ही अचानक लाभ या रुका हुआ धन वापस मिलने का संकेत भी माना जाता है। 

सांप का शिवलिंग पर दिखना 

सपने में यदि शिवलिंग पर सांप लिपटा हुआ दिखाई दे तो यह शुभ संकेत है। इसका मतलब यह है कि आपको  भगवान शिव का आशीर्वाद मिलने वाला है। साथ ही जिस कार्य को पूरा करने के लिए आप लंबे समय से इंतेजार हैं उसमें शीघ्र ही सफलता मिलने वाली है। 

अशुभ संकेत
सांप का आपका पीछा करना 

यदि सपने में सांप आपका पीछा कर रहा है और आप घबराए हुए हैं तो इसका मतलब है कि आप किसी चीज को लेकर डरे हुए हैं। ये सपना अशुभ माना जाता है। अगर सपने में सांप डंस लेता है तो ये सपना गंभीर रोग होने का संकेत देता है। इस सपने को देखने के बाद आप सतर्क हो जाएं।

Shani-Shukra Gochar 2022: शनि और शुक्र मिलकर बना रहे हैं खतरनाक षडाष्टक योग, ये 4 राशि वाले जातक रहें सतर्क!

सांप के दांत का दिखना 

सपने में सांप के दांत दिखना भी अशुभ माना जाता है। इस सपने के आने का मतलब है कि आपको किसी से धोखा मिल सकता है। ये सपना नुकसान पहुंचने का भी संकेत देता है। यदि सपने में सांप और नेवले की लड़ाई देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप किसी कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं। ये सपना कोर्ट कचहरी के चक्कर लगने का भी संकेत देता है।

 

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement