Sunday, May 12, 2024
Advertisement

कौन से राज़ हैं जो बीवी शौहर से छुपाती है...?

अग्नि के सात फ़ेरे लेने के बाद महिला और पुरुष विवाह के बंधन में बंद जाते हैं और हमेशा के लिये न सिर्फ वे सबसे क़रीबी दोस्त बल्कि हमराज़ भी बन जाते हैं। माना जाता

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: January 26, 2016 15:32 IST
husband and wife- India TV Hindi
husband and wife

अग्नि के सात फ़ेरे लेने के बाद महिला और पुरुष विवाह के बंधन में बंद जाते हैं और हमेशा के लिये न सिर्फ वे सबसे क़रीबी दोस्त बल्कि हमराज़ भी बन जाते हैं। माना जाता है कि एक हेल्‍दी रिलेशनशिप में उन्‍हें एक दूसरे से कुछ भी नहीं छिपाना चाहिए लेकिन इसके बावजूद कुछ ऐसी बातें हैं जो पत्‍निया अपने पति से शेयर करना पसंद नहीं करती हैं।

हम आपको बता रहे हैं ऐसे पांच राज़ जो पत्‍नियां नहीं बतातीं अपने शौहर को।

रिश्‍तों में तनाव पर डालती हैं परदा

कई बार पति या बच्‍चों के साथ रिश्‍ते में तनाव हो जाता है। पत्नी ऐसी स्थिति में किसी अन्य से तो सलाह लेना पसंद करती हैं पर पति से छुपा जाती हैं। बच्‍चों से जुड़ी कई समस्‍यायें भी पत्‍नियां अपने पति से शेयर नहीं करतीं।

बीमारी नहीं बतातीं

पत्नी अक्‍सर अपनी बीमारी ख़ासकर जिसका संबंध कुछ खास अंगों से होता है, पत्‍नियां अपने पति से शेयर करने में कतराती हैं और अपने तरीके से ही उनसे डील करती हैं। अगर संभव है तो अकेले ही डाक्‍टर से मिल कर समाधान ढूंढती हैं।

प्रोफेशनल सफलता नहीं बांटतीं

अगर अपने कार्य क्षेत्र में स्‍त्रियों को अगर कोई बड़ी कामयाबी मिलती है तो वे उसकी सूचना ज़रूरी होने पर ही पति को देती हैं पर अक़्सर देखा गया है कि शेयर नहीं करतीं। महिलाओं को लगता है इससे उनके और पति के बीच प्रतिस्‍पर्धा शुरू हो सकती है। उन्हें लगता है कि ज्‍यादा सफल होने पर पति को इंफ्यूरिटी कांप्‍लेक्‍स भी हो सकता है।

काम-इच्छा और फ़ेंटेसी छुपाती हैं

अक्‍सर पत्‍नियां ज्‍यादा तेज़ या फिर चरित्र पर सवाल उठने के डर से  अपनी सेक्‍सुअल पसंद नापसंद और प्रिफरेंसेज पति से शेयर नहीं करती हैं।

बचत छुपाती हैं

अक़्सर देखा गया है कि कई पत्‍नियां अपने पति से छुपा कर पैसों की बचत करना पसंद करती हैं। अगर वर्किंग वोमेन हैं तो अपना कोई अलग एक सेविंग अकाउंट बनाकर रखती हैं या फिर आम तौर पर घर खर्च से भी छुप कर पैसे बचाती हैं। इसके पीछे कई बार कारण होता है कि वे मौके पर पति की मदद कर सकें या अपनी निजी ज़रूरतों के लिए निर्भर ना रहें। कई बार ऐसा भी होता है कि महिलाओं को लगता है कभी पति से अलग होना पड़ा तो वे फाइनेंशियली सुरक्षित रहेंगी।

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement