Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रिसर्च में खुलासा! आपसे ज्यादा गुड लुकिंग है आपका पार्टनर, तो हो सकती हैं ये प्रॉब्लम्स

शादी को लेकर हर इंसान की सोच अलग-अलग होती है। एक उम्र के बाद शादी से जुड़ी कई सवाल हमारे दिमाग में चलती रहती है जैसे हमारा पार्टनर कैसा होगा, कैसे इंसान के साथ पूरी जिंदगी बिताना सही रहेगा?

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: October 20, 2018 12:50 IST
relationship- India TV Hindi
relationship

नई दिल्ली: शादी को लेकर हर इंसान की सोच अलग-अलग होती है। एक उम्र के बाद शादी से जुड़ी कई सवाल हमारे दिमाग में चलती रहती है जैसे हमारा पार्टनर कैसा होगा, कैसे इंसान के साथ पूरी जिंदगी बिताना सही रहेगा? आदि। शादी का ख्याल एक पल के लिए किसी भी इंसान को सोचने पर मजबूर कर देती है। क्योंकि आप एक बार मिलकर किसी इंसान से उसके साथ रहने का फैसला नहीं कर सकती हैं खासकर शादी का फैसला तो बिल्कुल नहीं कर सकती है।

लड़का हो या लड़की प्यार और शादी का सपना हर कोई देखता है। ज्यादातर लड़को की इच्छा यही होती है कि उनकी पत्नी सुंदर हो। सिर्फ बेटे ही नहीं बल्कि मां-बाप की भी सुंदर बहू पाने की इच्छा होती है। हाल ही में हुई रिसर्च में यह बात बिल्कुल सही साबित हुई है कि जिन लड़कों की पत्नियां सुंदर होती हैं वो बाकियों के मुकाबले ज्यादा खुश रहते हैं। 

 
खूबसूरत पत्नी का पति रहता हैं संतुष्ट
दूसरी तरफ लड़कियों की बात करें तो वे लड़कों में सुंदरता और लुक्स से ज्यादा उनके गुणों को देखती हैं। फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी की मनोविशेषज्ञ एंड्रिया मिल्ट्जर ने इस विषय पर 4 साल तक 450 जोड़ों पर रिसर्च किया कि क्या खूबसूरती का उनकी शादीशुदा जिंदगी से कोई संबंध है? इसके जवाब में पाया गया कि जिन लोगों की पत्नी सुंदर थी वो ज्यादा संतुष्ट और खुश थे।(Relationship Tips: अपनाएं ये शानदार टिप्स और अपने रिश्तें को रखें हमेशा सक्सेस)

गुड लुक पति नहीं करते पत्नी की कद्र
'द जनरल ऑफ़ पर्सनालिटी एंड सोशल सायकोलोजी' में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक जो पति अपनी पत्नी से ज्यादा स्मार्ट और गुड लुकिंग होते हैं वे अपनी पार्टनर की भावनाओं की कद्र बहुत कम करते हैं।(जानिए आखिर क्या है हेलिकॉप्टर पेरेंटिंग, साथ ही जानें इसके नुकसान)

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement