Monday, April 29, 2024
Advertisement

पार्टनर के अंदर है ये 5 गुण तो आप उनके साथ कर सकते हैं फ्यूचर प्लानिंग

लड़कियां इस तरह के लड़के को करती है ज्यादा पसंद...

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 28, 2017 17:53 IST
wedding- India TV Hindi
wedding

नई दिल्ली: हर व्यक्ति के अंदर अपने पार्टनर को लेकर कई ख्वाइश होती है। जैसे वह अच्छे से बात करें, उसका सेंस ऑफ ह्यूमर अच्छा हो, वह खुशमिजाज हो जैसी बहुत सारी बातें। लेकिन कई बार अपने पार्टनर को लेकर कन्फ्यूज्ड भी रहते हैं कि कैसे क्या करें। आपकी इन्हीं कन्फूजन को दूर करने के लिए हम आपके लिए है पार्टनर को सेलेक्ट करने के बेस्ट टिप्स।

अक्सर कहा जाता है कि लड़कियों को समझना बेहद मुश्किल काम है और उससे भी मुश्किल है उनकी पसंद को समझना। आपको जानकर हैरानी होगी कि महिलाएं अक्सर पैसे वाले लड़कों की जगह अच्छे सेंस ऑफ ह्यूमर वाले लड़कों को ज्यादा पसंद करती हैं और ये हम नहीं विज्ञान भी कहता है। 

हाल ही में 110 महिलाओं पर एक शोध किया गया। शोध में हुए इस अध्ययन में लड़कियों से उनकी रोमांटिक लाइफ के बारे में कई सवाल किए गए। उनसे पूछा गया कि वो शादी करने के लिए किस तरह के मर्द का चुनाव करना पसंद करेंगी। इस अध्ययन में लड़कियों ने बताया कि उन्हें मजाकिया लड़के बेहद पसंद आते हैं। इसके अलावा महिलाएं अपने होने वाले पार्टनर में उसकी इनकम, आत्म विश्वास और आकर्षण को भी काफी तवज्जो देती हैं।  

स्‍टडी में इस बात का खुलासा हुआ कि महिलाएं ऐसे लड़कों को ज्यादा पसंद करती हैं जो भावनात्‍मक रूप से उनके साथ जुड़े होते हैं। ऐसे लड़के जिनमें लुक्‍स और पैसे से ज्‍यादा सेंस ऑफ ह्यूमर हो। शोध में बताया गया कि पुरुषों की सेक्‍स अपील उनके सेंस ऑफ ह्यूमर से झलकती है।

ये भी पढ़ें:

पूरी खबर के लिए स्लाइड पर क्लिक करें

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement