1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. रिश्ते
  5. सगाई से लेकर शादी तक कपल को रखना चाहिए इन बातों का ख्याल, हो सकती प्रॉब्लम

सगाई से लेकर शादी तक कपल को रखना चाहिए इन बातों का ख्याल, हो सकती प्रॉब्लम

सगाई और शादी के बीच का टाइम कपल्स के लिए बहुत स्पेशल होता है। इस गोल्डन टाइम में कपल्स में एक दूसरे को जानने की ललक रहती है, दोनों पर प्यार का खुमार चढ़ने लगता है, तो वहीं भविष्य को लेकर प्लानिंग भी करने लगते हैं।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 24, 2018 18:12 IST
ring- India TV Hindi
ring

नई दिल्ली: सगाई और शादी के बीच का टाइम कपल्स के लिए बहुत स्पेशल होता है। इस गोल्डन टाइम में कपल्स में एक दूसरे को जानने की ललक रहती है, दोनों पर प्यार का खुमार चढ़ने लगता है, तो वहीं भविष्य को लेकर प्लानिंग भी करने लगते हैं। यह सच है कि शादी से पहले एक दूसरे को जानना बहुत जरूरी हैं, लेकिन इस दौरान कपल्स बेकरारी में ऐसी गलती कर बैठते हैं जिस वजह से उनके रिश्ते बाद में प्रभावित हो सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं, जिन्हें कपल्स अक्सर सगाई व शादी के बीच मिलने वाले समय में कर बैठते हैं। 

सगाई के बाद लड़का लड़की का आपस में मिलना जुलना तो एक आम बात है। अगर आप उनसे मिलने जा रहे हैं तो उस समय उन्हें इम्प्रेस करने के लिए ऐसा नहीं हो कि आप कुछ बातें बढ़ा-चढ़ा कर या झूठ बोल दें। ऐसा अक्सर लोग करते हैं, लेकिन ऐसा करने से वह इस समय तो आपसे खुश हो जाएंगे लेकिन अब आप दोनों पूरी जिंदगी के लिए रिश्ते में बंधने जा रहे हैं और शादी के बाद आपके पार्टनर को आपके झूठ के बारे में पता चलेगा तो इस से आपके रिश्ते पर नकारात्मक असर भी पड़ सकता है।

सगाई और शादी के बीच का टाइम में कपल्स को एक दूसरे को जानने की इतनी ललक रहती है कि दोनों लोग दिन रात बात करने लगते हैं। शादी के पहले एक दूसरे को इतना जानना भी ठीक नहीं है। ऐसा न हो कि शादी के बाद आप दोनों के बीच बातचीत करने को ही कुछ न बचे। शादी से पहले आपस में बातें करनी चाहिए लेकिन अपने बारे में हर बात अपने होने वाले लाइफपार्टनर को नहीं बतानी चाहिए।

शादी से पहले एक दूसरे के बारे में, आदतें, स्वभाव और पसंद और न पसंद जानना जरूरी है लेकिन एक बात का ध्यान रखें। आप अपने बारे में सब ईमानदारी से बताएं, लेकिन शादी से पहले अपने होने वाले पार्टनर को अपनी कमजोरियों के बारे में न बताएं। 

सगाई और शादी के बीच जब आप मिलें तब इंटिमेट होने से बचना चाहिए। ऐसा करना आपके रिश्ते में आगे जाकर नुकसानदेह हो सकता है। इसलिए शादी से पहले ऐसा कदम उठाने से पहले एक बार जरुर सोच लें।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X