1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सैर-सपाटा
  5. सिर्फ इतने हजार में मिल रहा है माता वैष्‍णो देवी के दर्शन करने का मौका, जानें पूरी डीटेल्‍स

सिर्फ इतने हजार में मिल रहा है माता वैष्‍णो देवी के दर्शन करने का मौका, जानें पूरी डीटेल्‍स

इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिजम कॉर्पोरेशन (IRCTC) लेकर आया है आपके लिए खास टूर पैकेज। जिसमें आप दिल्ली से कटरा तक एसी में आ सकते है। यह पूरे 3 दिन का टूर होगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 14, 2019 12:58 IST
mata vaishno devi darshan- India TV Hindi
mata vaishno devi darshan

नई दिल्ली:  आपका माता वैष्णो देवी के दर्शन करने का मन हो रहा है लेकिन आने जाने और रहने खाने की समस्या के बारे में सोचकर आप पीछे हट जाते हैं। इसीलिए इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिजम कॉर्पोरेशन (IRCTC) लेकर आया है आपके लिए खास टूर पैकेज। जिसमें आप दिल्ली से कटरा तक एसी में आ सकते है। यह पूरे 3 दिन का टूर होगा।

इस 3 दिन के टूर के लिए आप वापसी श्री शक्ति एक्‍सप्रेस से थर्ड एसी क्‍लास में सकते हैं। श्री शक्ति एक्‍सप्रेस इंडियन रेलवे नेटवर्क की पहली ट्रेन थी जो कि नई दिल्‍ली-कटरा रेल रूट पर ऑपरेट हुई थी।

करना होगा इतना भुगतान

अब सबसे बड़ी समस्या आती है कि कम पैसे में आप माता के दर्शन कर आएं। तो इसे के देखते हुए IRCTC ने किफायती दाम में टिकट का दाम निर्धारित किया है।

इस टूर के लिए आपको 3365 रुपए देने होगे। लेकिन इसमें आपको कम से कम 2 लोगों की बुकिंग करनी होगी। इस पैकेज में थर्ड एसी में यात्रा, कटरा में वॉश और चेंज की फैसिलिटी, ब्रेकफास्‍ट, लॉकर की सुविधा, कटरा रेलवे स्‍टेशन के स्लिप काउंट पर यात्रा पर्ची सहायता, वैष्‍णो देवी के दर्शन कर लौटने के बाद 1-2 घंटे आराम करने की जगह शामिल है। आईआरसीटीसी के मुताबिक, 5 से 11 साल के बच्‍चों के लिए फुल बर्थ/सीट अलॉट की जाएगी।

ऐसा होगा 3 दिन का दूर
पहला दिन: नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन से श्री शक्ति एक्‍सप्रेस (ट्रेन नंबर 22461) शाम 5.30 बजे रवाना होगी।
दूसरा दिन (सुबह): सुबह 5.10 पर ट्रेन कटरा रेलवे स्‍टेशन पहुंचेगी। नहाने और फ्रेश होने के लिए आप एसी डॉरमेट्री में चेकइन करेंगे। इसके बाद गेस्‍ट हाउस में ब्रेकफास्‍ट होगा और बाणगंगा पर ड्रॉप होगा।
दूसरा दिन (शाम): दर्शन के बाद बाणगंगा से पिकअप होगा। शाम को गेस्‍ट हाउस में वापस पहुंचेंगे और एसी डॉरमेट्री में आराम करेंगे। रात में श्री शक्ति एक्‍सप्रेस (22462) 11.05 पर छूटेगी। इसके लिए करीब 10.15 पर चेकआउट करना होगा।
तीसरा दिन: सुबह 10.45 पर ट्रेन नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पहुंच जाएगी।

ज्यादा भीड़ होने या फिर दर्शन न कर पाने में रेलवे की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है।

ये भी पढ़ें-

इतने रुपए में कश्मीर की वादियों में बिताएं पूरे 6 दिन, IRCTC लाया आपके लिए खास टूर पैकेज

Travel Tips: ऑफिस में बिना छुट्टी लिए ऐसे करें घूमने का प्लान, कम खर्च के साथ करेंगे खूब एंजॉय

मात्र इतने हजार रुपए में करें शिलॉंग और गुवाहाटी की सैर, IRCTC लाया आपको लिए खास टूर पैकेज

भारत में ही पैराग्लाइडिंग का उठाना है तो जरुर जाए इन जगहों पर

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
X