Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Travel Tips: ऑफिस में बिना छुट्टी लिए ऐसे करें घूमने का प्लान, कम खर्च के साथ करेंगे खूब एंजॉय

घूमने का शौक किसे नहीं होता लेकिन कई बार ऑफिस में छुट्टी की मारामारी, वर्कलोड, वर्क को लेकर स्ट्रेस की वजह से आप अपना प्लान कैंसिल कर देते हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 12, 2019 14:32 IST
Travel Tips- India TV Hindi
Travel Tips

घूमने का शौक किसे नहीं होता लेकिन कई बार ऑफिस में छुट्टी की मारामारी, वर्कलोड, वर्क को लेकर स्ट्रेस की वजह से आप अपना प्लान कैंसिल कर देते हैं। रोजमर्रा के काम और ऑफिस से ट्रैवल के लिए वक्त निकाल पाना बहुत मुश्किल होता है।  लेकिन आज हम आपको ऐसे कुछ खास टिप्स बताएंगे जिसकी मदद से आपको ऑफिस में छुट्टी लेने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी और आप आसानी से माइंड फ्री होकर घूम भी लेंगे। 

वीकेंड और पब्लिक छुट्टियां 

ज्यादातर लोग ऐसा ही करते हैं, वो वीकेंड और पब्लिक छुट्टियों के आस-पास काम को रोक अलग से छुट्टियां लेते हैं। लेकिन ये करने के बजाय आप छुट्टियां शुरू होने से पहले थोड़ा काम जल्दी खत्म कर निकलें और वापस थोड़ा लेट आ जाएं। इससे आपको सिर्फ 1 से 2 घंटे ऊपर-नीचे करने होंगे, अगर आप वीक डेज़ में अपनी परफॉर्मेंस अच्छी रखेंगे तो आपकी इस हेरा-फेरी पर कोई आपको रोकेगा नहीं। इसी तरह आप पब्लिक हॉलिडे के दौरान भी कर सकते हैं।  

वर्क ट्रिप के लिए हमेशा तैयार
इससे बेहतर क्या होगा कि आपको काम के साथ ट्रैवल करने को भी मिले और इसका सारा खर्च कंपनी उठाए। इसीलिए कभी भी ऑफिस ट्रिप को मना ना करें, और अपने बॉस से ट्रैवल के इस इंट्रेस्ट को जताएं भी। 

काम का वक्त
कई कम्पनियां ऐसी हैं जो ट्रैवल पसंद करने वालों के लिए वक्त थोड़ा ऊपर-नीचे कर देती हैं। अगर आपकी कंपनी ऐसा नहीं करती तो इसके लिए ऑफिस में ज्यादा काम करें और जिस वीकेंड आपको ट्रैवल ना करना हो उन दौरान ऑफिस में काम करके बाद में उन्हीं ऑफ्स को लेकर ट्रैवल के लिए इस्तेमाल करें। और, इस बारे में पहले ही मैनेजमेंट से बात करें ताकि कोई कंफ्यूजन ना रहे।  

घर के पास ट्रैवल करें
अगर आप कुछ भी करके ट्रैवल के लिए लंबा समय नहीं निकाल पा रहे हैं तो अपने घर या शहर के पास ट्रैवल करें। क्योंकि आज भी ऐसी कई जगहें हैं जो आपने नहीं देखी होंगी। 

पहले बात करें
जब भी आप नई जॉब की शुरूआत करें तो कंपनी से अपनी ट्रैवल हॉबी के बारे में जरूर बात करें। इससे आप और कंपनी दोनों ही काम को आपके ट्रैवल में रुकावट नहीं बनने देंगे।

ये भी पढ़ें

भारत में ही पैराग्लाइडिंग का उठाना है तो जरुर जाए इन जगहों पर

गर्मियों में पहाड़ों की भीड़ से उकता गए हैं तो यहां घूमने जाएं, IRCTC दे रहा शानदार ऑफर

दिल्ली में गर्मी के कारण है 'रेड अलर्ट', तो घूम आएं रोहतांग दर्रा के नजदीक इन 5 जगहों पर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement